News Nation Logo

कोर्ट ने सिद्धार्थ पिठानी की जमानत याचिका पर NCB से मांगा जवाब

सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) को कथित तौर पर मादक पदार्थ खरीदने और खाने के आरोप में हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 11 Jun 2021, 11:05:11 AM
siddharth pithani

अदालत ने सिद्धार्थ पिठानी की जमानत याचिका पर एनसीबी से मांगा जवाब (Photo Credit: फोटो- ANI Twitter)

highlights

  • विशेष एनडीपीएस अदालत ने एनसीबी से मांगा जवाब
  • सिद्धार्थ पिठानी ने दायर की है जमानत याचिका
  • सिद्धार्थ पिठानी को 26 मई को गिरफ्तार किया गया था

नई दिल्ली:

मुंबई की एक विशेष एनडीपीएस अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े एक मामले में एक्टर के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) द्वारा दायर जमानत याचिका पर एनसीबी को 16 जून तक जवाब दाखिल करने को कहा है. सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) को कथित तौर पर मादक पदार्थ खरीदने और खाने के आरोप में हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था. मामले के मुख्य संदिग्धों में शामिल सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) लंबे समय से फरार था, लेकिन एनसीबी ने बुधवार 26 मई को अपने हैदराबाद कार्यालय के साथ एक संयुक्त अभियान में उसे गिरफ्तार कर लिया था.

यह भी पढ़ें: दिलीप कुमार की तबीयत में सुधार, आज अस्पताल से मिलेगी छुट्टी

हैदराबाद की एक अदालत से ट्रांजिट वारंट प्राप्त करने के बाद, सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) को मुंबई लाया गया और एस्प्लेनेड कोर्ट में मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था. सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) की रिमांड की मांग करते हुए, एनसीबी के वकील ने कहा था कि वह पूरी सच्चाई का पता लगाने और न्याय सुनिश्चित करने के लिए अवैध ड्रग तस्करी रैकेट में उसकी भूमिका और अन्य आरोपियों के साथ गठजोड़ की जांच करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने खुद को बताया 'हॉट संघी', लिबरल्स को ऐसे दिया जवाब

वहीं एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा था कि सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने इस पर अमल नहीं किया और इसके बाद एनसीबी के अधिकारियों ने उसके ठिकाने के बारे में जानकारी जुटाई. वानखेड़े ने कहा कि ड्रग कानून प्रवर्तन एजेंसी ने पाया कि वह हैदराबाद में रह रहा है. इसके बाद 25 मई को पिठानी की तलाश में मुंबई से एक टीम भेजी गई, जो लंबे समय से फरार चल रहा था. समीर वानखेड़ेने बताया कि एनसीबी मुंबई टीम को हैदराबाद में एनसीबी, सब जोनल यूनिट द्वारा सहायता प्रदान की गई है. समीर वानखेड़े ने कहा कि पिठानी को 26 मई को गिरफ्तार किया गया था और उसका बयान दर्ज किया गया था. बाद में उसे ट्रांजिट रिमांड के लिए हैदराबाद की एक अदालत में पेश किया गया. बता दें कि 14 जून, 2020 को सुशांत की मौत से जुड़े बॉलीवुड-ड्रग्स माफिया जांच मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक और अन्य सहित 33 लोगों के खिलाफ 12,000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल करने के लगभग ढाई महीने बाद यह गिरफ्तारी हुई है.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Jun 2021, 11:01:46 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.