News Nation Logo

सोनू सूद ने अब फ्रांस से मंगवाए ऑक्सीजन प्लांट्स, जल्द पहुंचेंगे भारत

रोना की दूसरी लहर में भी सोनू सूद आगे आए हैं और कोरोना संक्रमितों की मदद कर रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा कमी ऑक्सीजन की हो रही है. इसलिए सोनू सूद ने ऑक्सीजन सप्लाई को पूरा करने का बेड़ा उठाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 12 May 2021, 11:58:06 AM
Sonu Sood

Sonu Sood (Photo Credit: फोटो- @sonu_sood Instagram)

highlights

  • कोरोना की तीसरी लहर के लिए सोनू सूद ने शुरू की तैयारी
  • सोनू सूद ने चीन के बाद फ्रांस से मंगवाए ऑक्सीजन प्लांट
  • सोनू भारत में ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर काम कर रहे हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) पिछले साल कोरोनाकाल से एक मसीहा बनकर उभरे हैं. लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की मदद करके मसीहा के तौर पर उभरे सोनू सूद (Sonu Sood) ने मदद का सिलसिला जारी रखा है. उनके पास रोजाना लाखों की तादात में मदद के लिए अपील आती हैं और उनकी कोशिश रहती है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके. कोरोना की दूसरी लहर में भी सोनू सूद आगे आए हैं और कोरोना संक्रमितों की मदद कर रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा कमी ऑक्सीजन की हो रही है. इसलिए सोनू सूद ने ऑक्सीजन सप्लाई को पूरा करने का बेड़ा उठाया है.

ये भी पढ़ें- समीरा रेड्डी ने कोविड की कमजोरी से उबरने के लिए दिए ये Tips

सोनू सूद इसके लिए विदेशी मुल्कों से भी मदद ले रहे हैं. हाल ही में सोनू ने चीन की मदद से भारत तक ऑक्सीजन कंसनट्रेटर्स मंगाए और अब उन्होंने देशवासियों की मदद करने के लिए फ्रांस से भी ऑक्सीजन प्लान्ट्स मंगवाए हैं. सोनू सूद ने एक स्टेटमेंट जारी कर इस बारे में बताया.

सोनू सूद (Sonu Sood) नहीं चाहते कि कोरोना की तीसरी लहर इस दूसरी लहर से भी भयानक हो. इसलिए अभी के हालातों को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए पूरी कोशिशों में जुटे हुए हैं. सोनू सूद ने पहले चीन की मदद से भारत तक ऑक्सीजन कंसनट्रेटर्स (Oxygen concentrators) मंगाए और अब उन्होंने देशवासियों की मदद करने के लिए फ्रांस से भी ऑक्सीजन प्लान्ट्स मंगवाए हैं, जो 10-12 दिनों में भारत पहुंच जाएंगे.

ये भी पढ़ें- कोंकणा सेन ने लगवाई वैक्सीन, कोविन साइट पर स्लॉट बुक करने का बताया तरीका

एक स्टेटमेंट में सोनू ने कहा कि देश में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए कई सारे ऑक्सीजन प्लांट्स मंगाए गए हैं. इससे देशभर में जो ऑक्सीजन की शॉर्टेज है उसका समाधान मिल जाएगा. सब कुछ समय से हो जाएगा. सोनू बोले- हम देख रहे हैं कि कई सारे लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर्स के आभाव की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इन ऑक्सीजन सिलेंडर्स को ऐसे ही हॉस्पिटल्स तक नहीं पहुंचाया जाएगा बल्कि इसे पूरी तरह से भरकर दिया जाएगा. इससे समस्या का निधान जल्दी हो पाएगा.

बता दें कि एक वेब पोर्टल से बातचीत के दौरान सोनू ने बताया था कि वह चीन, फ्रांस और ताइवान की कंपनियों के साथ मिलकर भारत में ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर काम कर रहे हैं, जिससे अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है तो हम पहले से तैयार रहे पाएंगे. सोनू ने कहा था कि वह जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली कंपनियों से बात करने वाले हैं और जल्द ही उन्हें इसका सेटअप भी मिल जाएगा, जिससे देश के कई राज्यों जैसे दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में ऑक्सीजन प्लांट की उपलब्धता हो जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2021, 11:49:46 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.