News Nation Logo

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी को पछाड़ सोशल मीडिया पर छाई ये सिंगर

सपना चौधरी को यूट्यूब पर सर्च करने वाले अब रेणुका को सर्च करते नजर आ रहे है. और यही नहीं रेणुका के कई सॉन्ग ऐसे भी रिलीज हुए जिन पर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) खुद परफॉर्म कर रही है

Written By : मनुदेव उपाध्याय | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 19 Mar 2021, 02:00:49 PM
renuka

सपना चौधरी को पछाड़ सोशल मीडिया पर छाईं रेणुका पँवार (Photo Credit: फोटो- @renukapanwar Instagram)

highlights

  • रेणुका पँवार ने सपना चौधरी को भी पछाड़ दिया है
  • रेणुका के गाने सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं
  • रेणुका पँवार बागपत की रहने वाली हैं

बागपत:

यूपी सहित देश मे अपने हरियाणवी सांग "52 गज का दामन पहन चालूंगी" (52 Gaj Ka Daman) से सोशल मीडिया पर हरियाण की सुपर स्टार डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) को पछड़ाने वाली बागपत की रहने वाली सिंगर रेणुका पँवार ने यूपी सरकार से मांग की है कि हरियाणा सरकार की तरह उत्तरप्रदेश की सरकार भी बढ़ावा दे और उन्हें सम्मानित करे ताकि और प्रतिभा समाने आ सके. साथ ही उन्होंने हरियाणा सरकार से नाराजगी जताते हुए कहा कि उन्होंने हरियाणा के लिए 500 से ज्यादा सॉन्ग गाये. लेकिन यूपी का होने के कारण उन्हें सम्मान नहीं दिया. 

यह भी पढ़ें: अभिषेक बच्चन ने अपने नाम में जोड़ा 'A', क्या ले रहे 'टोटके' का सहारा

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Renuka Panwar (@renukapanwar)

दरअसल, शादी का जश्न हो या बर्थडे पार्टी दोस्तो की महफ़िल हो या फिर गाड़ी में कहीं का सुहावना सफर हर जगह इन दिनों एक ही हरियाणवी गाना यूट्यूब व सोशल मीडिया पर धूम मचाये हुए है.  "52 गज का दामन पहन चालूंगी" जिसे गाया है सबसे क़मर उम्र की सिंगर रेणुका पँवार ने गाने के बोल हरियाणवी जिस कारण लोग उसे हरियाणा की सिंगर का गाना सोच रहे है. लेकिन ऐसा नही है. इस गाने को गाया है यूपी के बागपत जनपद के छोटे से कस्बे खेकड़ा की रहने वाली रेणूका पँवार ने और रेणुका का ये गाना इतना छाया की कल तक परिचय का मोहताज़ रेणुका पँवार सोशल मीडिया की सेलिब्रिटी बन गई. और हरियाणा की सुपर स्टार व महिला डांसर सपना चौधरी को भी पछाड़ दिया. सपना चौधरी को यूट्यूब पर सर्च करने वाले अब रेणुका को सर्च करते नजर आ रहे है. और यही नहीं रेणुका के कई सॉन्ग ऐसे भी रिलीज हुए जिन पर सपना चौधरी खुद परफॉर्म कर रही हैं. बागपत की बेटी रेणुका पँवार के 7 लाख से ज्यादा फ़ॉलोअर्स है और इनके गानों को करोड़ो लोग देख चुके है. हालकि सब समझते है कि ये रेणुका पँवार का ये पहला सांग है. लेकिन नही रेणुका की शुरुवात हिंदी सांग सुन सोनीया से हुई थी. जिसे 5 लाख से ज्यादा बार देखा गया था.

यह भी पढ़ें: क्रुणाल पांड्या ने पत्नी पंखुड़ी के साथ 'कजरारे' सॉन्ग पर किया Dance, देखें जबरदस्त Video

सपने जैसा था सेलिब्रिटी बनना

बागपत के खेकड़ा की रहने वाली रेणुका पँवार का कहना है. कि हरियाणा के एक रैपर केडी के बेटे की बर्थडे पार्टी में उन्होंने अपने ही सांग पर डांस किया था. जिसकी एक डांस क्लिप वायरल हो गई, जिसे कुछ ही देर में यूट्यूब पर लाखों लोगो ने देखा. वही एक दिन जब उसने अपना सांग बजते देखा तो बेहद खुशी हुई. और उसके लिए वो एक सपने जैसा था.  रेणुका पँवार बताती है कि जब वो 9th क्लास की स्टूडेंट थी. तो स्कूल के कार्यक्रमों में हिस्सा लेती थी और तभी से उन्हें सिंगिंग का शौक था. और इसमें उनके भाई ने उनकी काफी मदद की हालकि बॉम्बे जाने का मन था. जहाँ गई भी और बॉलीवुड के कई नामचीन चेहरों से मिली. लेकिन ग्रामीण पृष्ठभूमि से होने के कारण पिता ने मुंबई नही जाने दिया. जिसके बाद उनके भाई ने हरियाणवी गानों में उन्हें शामिल होने को कहा और रेणुका के करोड़ो फैन है. और आज उनकी मम्मी को बेटी पर नाज है और पूरा परिवार साथ खड़ा है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Renuka Panwar (@renukapanwar)

बेटी बचाओ अभियान का हरियाणा सरकार बना रही थी ब्रांड एम्बेसडर

दरअसल रेणुका पँवार का कहना है कि उन्हें हरियाणा सरकार बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ का ब्रांड एम्बेसडर बनाना चाह रही थी. जिसको लेकर बहुत से सिंगरों ने ये सहमति भी जता दी थी. लेकिन रेणुका पँवार यूपी के बागपत की रहने वाली है. इसलिए हरियाणा की म्यूजिकल इंडस्ट्री के लोगो ने इसका विरोध किया जिस कारण वो ब्रांड एम्बेसडर नही बन सकी. और इससे वो काफ़ी दुःखी भी हुई क्योकि रेणुका का कहना है कि जिस प्रदेश के लिए उन्होंने इतना सब कुछ किया 500 से ज्यादा गाने उनकी भाषा के गाये. जबकि कई ऐसे है जो अभी रिलीज होने जा रहे है. और उन्होंने महज यूपी के होने के कारण उनका विरोध किया. जिसके चलते रेणुका ने यूपी की योगी सरकार से उम्मीद जताते हुए कहा है. हमारी सरकार को भी ये जरूर सोचना चहिए है. और यूपी में म्यूजिकल इंडस्ट्रीज को बढ़ावा देना चाहिए ताकि और भी प्रतिभा सामने आ सके.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Mar 2021, 01:58:23 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.