News Nation Logo
Banner

बिग बॉस विनर सिद्धार्थ शुक्ला ने इतनी सी उम्र में हासिल किये थे कई अहम पड़ाव

सिद्धार्थ शुक्ला के निधन ने पूरे देश को और उनके फैंस को झंझोड़ कर रख दिया है. आज इस दुखद घड़ी में हम आपको सिद्धार्थ शुक्ला के अब तक के शानदार सफ़र की एक छोटी सी झलक दिखाने जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 02 Sep 2021, 02:19:34 PM
Siddharth shukla died at 40

Siddharth shukla dies at 40, know his success journey (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सिद्धार्थ एक्टिंग में आने से पहले इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे
  • टीवी के बेताज बादशाह थे सिद्धार्थ, बड़े परदे पर दिखाया था अपना कमाल 

मुंबई :

टीवी की दुनिया के जाने माने अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हो गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौत के पीछे की वजह 'हार्ट अटैक' सामने आ रही है. सिद्धार्थ शुक्ला की डेड बॉडी फिलहाल मुबंई के कूपर अस्पताल में है. बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ का पोस्टमॉर्टम वहीं पर किया जाएगा. बता दें कि, सिद्धार्थ शुक्ला 40 साल के थे. सिद्धार्थ शुल्का को टीवी सीरियल बालिका वुध से पॉपुलैरिटी मिली थी. सिद्धार्थ ने बहुत से टीवी सीरियल में काम किया था और सभी सीरियल में अपने किरदार के ज़रिये उन्होंने एक अलग ही पहचान लोगों के दिलों में बनाई थी. यही नहीं, टीवी के अलावा सिद्धार्थ ने बॉलीवुड में भी अपनी एंट्री से तहलका मचा दिया था.

यह भी पढ़ें: Sidharth Shukla Mother: मां के बिना एक पल नहीं रह पाते थे सिद्धार्थ शुक्ला, थीं बेस्ट फ्रेंड

सिद्धार्थ न सिर्फ एक अच्छे एक्टर थे बल्कि एक बेहतरीन इंसान भी थे. आज अब सिद्धार्थ के मौत की खबर से पूरी इंडस्ट्री सदमे में है. उनके फैंस और चाहने वाले अपना दुख जता रहे हैं. बहुत ही कम उम्र में दुनिया छोड़कर जा चुके सुशांत सिंह राजपूत के गम से अभी लोग उभरे भी नहीं थे कि आज सिद्धार्थ शुक्ला के निधन ने पूरे देश को और उनके फैंस को झंझोड़ कर रख दिया है. आज इस दुखद घड़ी में हम आपको सिद्धार्थ शुक्ला के अब तक के शानदार सफ़र की एक छोटी सी झलक दिखाने जा रहे हैं. 

                                                   

टीवी इंडस्ट्री के प्रसिध्द अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला एक जाने माने मॉडल और एक्टर थे. सिद्धार्थ अपनी दमदार पर्सनालिटी, अपने हैंडसम लुक्स और अपनी बेमिसाल एक्टिंग के कारण हमेशा सुर्खियों में बने रहते थे. सिद्धार्थ को उनकी एक्टिंग के लिए कई तरह के अवार्ड भी मिले थे. एक तरह से ये कहा जा सकता है कि सिद्धार्थ टीवी का एक चहेता चेहरा बन चुके थे और टीवी इंडस्ट्री के बेताज बादशाह थे. सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था. सिद्धार्थ के पिता का नाम अशोक शुक्ला एवं माता का नाम रीता शुक्ला है. इनके पिता पेशे से एक सिविल इंजीनियर थे. परिवार में सिद्धार्थ की दो बड़ी बहनें भी हैं. मुख्य रूप से इनका परिवार इलाहाबाद उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. 

                                                  

सिद्धार्थ की प्रारंभिक शिक्षा सेवियर हाई स्कूल फोर्ट से हुई थी. सिद्धार्थ ने इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया था. सिद्धार्थ एक्टिंग में आने से पहले इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे, लेकिन एक्टिंग में ज्यादा स्कोप होने के कारण उन्होंने इस फील्ड को चुना. वैसे सिद्धार्थ बचपन से ही खेलकूद में काफी आगे रहे थे और उन्होंने टेनिस और फुटबॉल जैसे खेल में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व भी किया था. सिद्धार्थ को वेटलिफ्टिंग करने का भी काफी शौक था और इसलिय ही वह अपने कद काठी के लिए टेलीविजन की दुनिया में काफी प्रसिद्ध हो गए थे. 

                                                 

सिद्धार्थ ने साल 2008 में छोटे पर्दे पर शो 'बाबुल का आँगन छूटे ना' से डेब्यू किया था. उसके बाद उन्होंने बतौर लीड एक्टर 'जाने पहचाने से अजनबी' सीरियल से शुरुआत की थी. इस शो में उनके किरदार को दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया था. 2012 में सिद्धार्थ ने कलर्स पर प्रसारित होने वाले फेमस सीरियल बालिका वधू में शिवराज शेखर का एक अहम किरदार निभाया और यहीं से इन्हें टेलीविजन जगत में ख्याति प्राप्त होने लगी. सन 2013 में सिद्धार्थ ने 'झलक दिखला' जा में भी अपने जलवे दिखाए थे और अपने डांस के जरिए दर्शकों का दिल जीता था. इसके अलावा, सिद्धार्थ ने पवित्र रिश्ता मे भी गेस्ट का रोल अदा किया था.

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला ने इस लड़की को नेशनल टीवी पर किया था प्रपोज, जानें पूरा किस्सा

सिद्धार्थ शुक्ला ने सन 2014 से 15 तक सावधान इंडिया को भी होस्ट किया था. साल 2016 में सिद्धार्थ 'खतरों के खिलाड़ी सीजन 7' में भी नजर आये थे. हालांकि, पहले तो वो इस शो से एलिमिनेट हो गए थे लेकिन बाद में वाइल्ड कार्ड एंट्री के बाद इस सीज़न में उन्होंने जीत हासिल की थी. सिद्धार्थ शुक्ला एक गेस्ट के रूप में कॉमेडी नाइट्स, इंडियाज गॉट टैलेंट, बिग बॉस 9 का भी हिस्सा रहे थे.

                                                    

वैसे तो सिद्धार्थ शुक्ला अविवाहित थे लेकिन मीडिया में कई बार अलग अलग टीवी एक्ट्रेसेस के साथ उनके अफेयर्स के चर्चे भी उठे हैं. दृष्टि धामी, रश्मि देसाई और आरती सिंह टीवी की वो जानी मानी हस्ती हैं जिनके साथ कई बार सिद्धार्थ शुक्ला का नाम जुड़ चुका था. लेकिन 2019 में बिग बॉस 13 से सिद्धार्थ को एक अलग ही फेम और जबरदस्त फेन फोलोइंग मिली. इस शो के दौरान ही सिद्धार्थ के साथ पंजाबी एक्ट्रेस शेहनाज़ का नाम भी जुड़ा था. फैंस को ये जोड़ी बेहद पसंद आई थी और दोनों के फैंस ने ही इनका नाम मिलाकर सिडनाज़ रखा था.

                                                   

बता दें कि, शो से बाहर आने के बाद भी ये जोड़ी बरकरार रही और दोनों को कई म्यूजिक वीडियोज में एक साथ देखा गया. इसके अलावा, दोनों हाल ही में बिग बॉस ओटीटी में भी नज़र आए थे और तो और दोनों ने साथ में पॉपुलर टीवी शो 'डांस दीवाने' में भी शिरकत दी थी. गौर करने वाली बात ये है कि बिग बॉस ओटीटी में सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल ने अपने रिलेशनशिप पर मुहर लगाई थी.  

                                                  

सिद्धार्थ को लोगों ने जितना टीवी पर चाहा उससे कही ज्यादा उनके फैंस ने उन्हें बड़े परदे पर भी स्वीकारा, जब सिद्धार्थ ने करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'हम्टी शर्मा की दुल्हनिया' से बॉलीवुड में एंट्री ली थी. भले ही मूवी में सिद्धार्थ एक सपोर्टिंग एक्टर थे लेकिन अपने अभिनय से उन्होंने अपने नाम स्टारडस्ट अवॉर्ड का सामान पा लिया था. इस मूवी में सिद्धार्थ के काम को काफी सराहना मिली थी. इसके अलावा अन्य दो फिल्मों के लिए भी सिद्धार्थ ने धर्मा प्रॉडक्शन के साथ डील साइन की थी. 

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से शोक की लहर, सेलेब्स दे रहे श्रद्धांजलि

सिद्धार्थ एकता कपूर की वेब सीरीज 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल (Broken But Beautiful)' में भी नजर आये थे. जिसमें उन्होंने अपने किरदार से जमकर तारीफें बटोरीं थीं. यही नहीं, सिद्धार्थ अपनी लेडी लव शहनाज के साथ 2 म्यूजिक वीडियोज में भी नजर आये थे. जहां उनकी जोड़ी को लोगों ने हिट बना दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धार्थ एक ऐसी फिल्म भी करने वाले थे जो अलग-अलग भाषाओ में रिलीज होती. हालांकि, इस बात का अभी तक कोई ऑफिसियल डिक्लेरेशन नहीं हुआ था.

First Published : 02 Sep 2021, 12:46:39 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.