logo-image

बॉलीवुड सितारों को याद आ रही 'मास्टर जी' की क्लास, नम आंखों से डांस क्वीन सरोज खान को दे रहे श्रद्धांजलि

बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियों को अपनी अंगुली के दम पर नचाने वालीं सरोज खान (Saroj Khan) के अचानक निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है. सरोज खान (Saroj Khan) के निधन पर फैंस से लेकर बॉलीवुड सितारे सभी सोशल मीडिया पर उन्हें नम आखों से श्रद्धांजलि दे रहे

Updated on: 03 Jul 2020, 09:56 AM

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमाजगत की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) ने 71 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियों को अपनी अंगुली के दम पर नचाने वालीं सरोज खान (Saroj Khan) के अचानक निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है. सरोज खान (Saroj Khan) के निधन पर फैंस से लेकर बॉलीवुड सितारे सभी सोशल मीडिया पर उन्हें नम आखों से श्रद्धांजलि दे रहे हैं. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) समेत कई बॉलीवुड हस्तियों ने ट्वीट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

सरोज खान (Saroj Khan) को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अक्षय कुमार ने लिखा, 'एक बुरी खबर के साथ सुबह हुई कि दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान अब नहीं रहीं. वह डांस को इतना आसान बना देती थीं कि हर कोई नाच सकता था, उद्योग के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान. उनकी आत्मा को शांति मिले.

यह भी पढ़ें: सरोज खान ने सुशांत सिंह राजपूत को लेकर इंस्टाग्राम पर किया था आखिरी पोस्ट, कही थी यह बात

अभिनेता रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने लिखा, 'सरोज जी की आत्मा को शांति मिले. यह नुकसान फिल्म उद्योग और फिल्म प्रेमियों के लिए अकल्पनीय है. 2000 से अधिक गानों को कोरियोग्राफ करने के बाद उन्होंने एकल गीतों के शूट का परिदृश्य ही बदल दिया. मुझे अलादीन फिल्म में उनके द्वारा कोरियोग्राफ होने का सुख मिला.'

यह भी पढ़ें: सरोज खान ने महज तीन साल की उम्र में शुरू किया था करियर, ये गाने हुए हिट

बता दें कि बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का गुरुवार देर रात मुंबई में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि कार्डियक अरेस्ट से उनकी मौत हुई. सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के बाद उन्हें बांद्रा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सरोज खान (Saroj Khan) का कोविड-19 टेस्ट भी कराया गया था, लेकिन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी. सरोज खान 71 साल की थीं. उन्होंने कई फिल्मों के लोकप्रिय गानों को कोरियोग्राफ किया था. उन्हें सब प्यार से मास्टर जी कह कर बुलाते थे.