News Nation Logo

सलमान की दुल्हन बनने वाली थीं संगीता बिजलानी, कार्ड छपने के बाद इस वजह से टूटी शादी

संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) साल 1980 में मिस इंडिया (Miss India) चुनी गईं थीं. संगीता ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1988 में प्रदर्शित फिल्म कातिल से की. इसी दौरान संगीता की नजदीकियां सलमान खान (Salman Khan) के साथ बढ़ गई थीं. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 09 Jul 2021, 11:07:00 AM
Sangeeta Bijlani

Sangeeta Bijlani (Photo Credit: फोटो- @sangeetabijlani9 Instagram)

highlights

  • साल 1980 में मिस इंडिया बन चुकी हैं संगीता बिजलानी
  • सलमान खान के साथ शादी के कार्ड तक छप चुके थे
  • सलमान से ब्रेकअप के बाद मो. अजहरुद्दीन से शादी की

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) का जन्म 9 जुलाई 1960 को मुंबई के एक सिंधी परिवार में हुआ था. संगीता बिजलानी ने फिल्मों में अपने अभिनय के अलावा खूबसूरती से काफी सुर्खियों बटोरी थीं. संगीता ने महज 16 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी. उन्होंने निरमा और पॉन्ड्स सोप सहित कई विज्ञापनों में काम किया. संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) साल 1980 में मिस इंडिया (Miss India) चुनी गईं थीं. संगीता ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1988 में प्रदर्शित फिल्म कातिल से की. इसी दौरान संगीता (Sangeeta Bijlani) की नजदीकियां सलमान खान (Salman Khan) के साथ बढ़ गई थीं. 

ये भी पढ़ें- संभावना सेठ और अविनाश द्विवेदी ने मांगी माफी, जानिए क्या था विवाद

संगीता बिजलानी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1987 में फिल्म कैदी से की थी. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता आदित्य पंचोली मुख्य भूमिका में थे. इसके बाद संगीता बिजलानी त्रिदेव, गांव के देवता, जुर्म, खून का कर्ज, लक्ष्मण रेखा और निर्भय जैसी फिल्मों में काम किया. संगीता​ बिजलानी अपने प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही.

उनका नाम सबसे ज्यादा सुपरस्टार सलमान खान के साथ सुर्खियों में रहा. खबरों की मानें तो दोनों करीब 10 साल तक रिलेशनशिप में थे. यहां तक कि दोनों शादी भी करने वाले थे और उनकी शादी के कार्ड भी छप गए थे. लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि संगीता बिजलानी ने शादी से इनकार ​कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 27 मई, 1994 को दोनों की शादी होने वाली थी. संगीता के मुताबिक, सलमान ने यह तारीख खुद चुनी थी.

ये भी पढ़ें- भारत में इस दिन रिलीज होगी Fast and Furious 9, 5 भाषाओं में देख सकेंगे लोग

जासिम खान की किताब 'बीइंग सलमान' में इस बात का दावा किया गया है कि संगीता ने एक इंटरव्यू में अपनी और सलमान की शादी तय होने वाली बात की पुष्टि की थी. इतना ही नहीं खुद सलमान खान ने भी कहा है कि संगीता संग उनकी शादी के कार्ड तक छप चुके थे. 27 मई, 1994 को दोनों की शादी होने वाली थी. उसी वक्त सलमान खान एक्ट्रेस सोमी अली को भी डेट कर रहे थे. जब ये बात संगीता को पता चली तो उन्होंने शादी तोड़ने का मन बना लिया. 1996 में संगीता ने क्रिकेटर मो. अजहरुद्दीन से शादी की. 

अजहरुद्दीन पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बेटे थे. पहली पत्नी को तलाक देने के बाद अजहरुद्दीन ने संगीता बिजलानी से शादी की. अजहर से शादी के लिए संगीता ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया और अपना नाम आयशा रखा. शादी के 14 साल बाद संगीता और अजहर के रिश्ते में दरार आ गई. आखिरकार 2010 में उन्होंने तलाक ले लिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jul 2021, 11:03:05 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.