News Nation Logo
Banner

'सैम मॉनेकशॉ' की बायोपिक के नाम का हुआ ऐलान, विक्की कौशल ने शेयर किया वीडियो

इस फिल्म में एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) सैम मॉनेकशॉ (Sam Manekshaw) के किरदार में नजर आएंगे. विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के जीवन की ये सबसे बेहतरीन फिल्म बताई जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 03 Apr 2021, 01:24:32 PM
Sam Manekshaw Biopic

Sam Manekshaw Biopic (Photo Credit: फोटो- @vickykaushal09 Instagram)

highlights

  • विक्की कौशल बनेंगे सैम मॉनेकशॉ 
  • 2019 में जारी हुआ था फर्स्ट लुक
  • मेघना गुलजार डायरेक्ट करेंगी फिल्म

नई दिल्ली:

सैम होर्मूसजी फ्रेमजी जमशेदजी मानेकशॉ, भारतीय सेना का वो हीरो जिसने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे. सैम मॉनेकशॉ (Sam Manekshaw) भारतीय सेना के अध्यक्ष थे, जिनके नेतृत्व में भारत नें 1971 (भारत-पाकिस्तान युद्ध) की लड़ाई जीतीं थी. सैम मानेकशॉ को सन् 1971 में पाकिस्‍तान पर मिली जीत का मुख्‍य नायक माना जाता है. 1971 के युद्ध के बाद ही बांग्लादेश का जन्म हुआ था और वो पाकिस्तान से अलग होकर एक स्वतंत्र देश बना था. अब इस भारतीय हीरो की कहानी को लोग बड़े पर्दे पर भी देख सकेंगे.

जी हां, सैम मॉनेकशॉ की बायोपिक बनने जा रही है, और इस फिल्म में एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) सैम मॉनेकशॉ (Sam Manekshaw) के किरदार में नजर आएंगे. विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के जीवन की ये सबसे बेहतरीन फिल्म बताई जा रही है. सैम मानेकशॉ की बॉयोपिक को रॉनी स्क्रूवाला बनाने वाले हैं. रॉनी स्क्रूवाला और मेघना गुलजार ने सैम मानेकशॉ की जयंती पर इस फिल्म का ऐलान किया था. जब से इस फिल्म का ऐलान हुआ तभी से लोग इस फिल्म का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. विक्की कौशल स्टारर इस फिल्म का आज टाइटल जारी कर दिया गया है. इस फिल्म का नाम होगा 'सैम बहादुर'. 

ये भी पढ़ें- Prabhu Deva Birthday Special: प्रभुदेवा की लाइफ से जुड़े अनसुने किस्से

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

2019 में जारी हुआ था फर्स्ट लुक

फिल्म "सैम बहादुर" की डायरेक्टर मेघना गुलजार हैं. विक्की कौशल ने इस फिल्म के टाइटल वीडियो शेयर किया है. विक्की कौशल इस फिल्म में बहादुर मानेकशॉ के किरदार को जीवंत करते नजर आएंगे. इस फिल्म से विक्की का लुक पहले ही जारी कर दिया गया था. पहले ही उनके लुक ने हर किसी का ध्यान आकर्षित कर लिया है. विक्की का ये लुक साल 2019 में जारी किया गया था, जिसमें सैम की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Meghna Gulzar (@meghnagulzar)

'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' में बने थे आर्मी जवान

विक्की कौशल को भारतीय सेना काफी पसंद है. वे एक इंटरव्यू में बता चुके हैं कि वे भारतीय सेना में जाना चाहते थे. लेकिन उनका ये सपना पूरा नहीं हो सका. हालांकि फिल्मी पर्दे पर उनको इस सपने को पूरा करने का मौका मिला. फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' में विक्की कौशल ने आर्मी अधिकारी का किरदार निभाया था. ये फिल्म भारतीय जवानों द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी. फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी सिंगर शौकत अली का निधन, आर्मी अस्पताल में ली अंतिम सांस

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Indian Army (@indianarmy.adgpi)

इंदिरा गांधी को 'मैडम' कहने से इनकार किया

सैम मॉनेकशॉ की बहादुरी की बात करें, पूरी दुनिया की फौजें अपने जवानों को सैम मॉनेकशॉ की बहादुरी के किस्से सुनाती हैं. ताकि उनको सैम मॉनेकशॉ से प्रेरणा मिले. आपको बता दें कि जब इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थीं, तो सैम मॉनेकशॉ ने उन्हें 'मैडम' कहने से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि यह संबोधन 'एक खास वर्ग' के लिए होता है. मानेकशॉ ने कहा कि वह उन्हें प्रधानमंत्री ही कहेगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 01:24:32 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.