News Nation Logo

पाकिस्तानी सिंगर शौकत अली का निधन, आर्मी अस्पताल में ली अंतिम सांस

शौकत अली (Shaukat Ali) का लाहौर स्थित संयुक्त सैन्य अस्पताल (CMH) में इलाज चल रहा था. कुछ महीने पहले ही उनका जीएमआइसी खैरपुर में लिवर को ट्रांस्पलांट किया गया था. इससे पहले उनकी हार्ट की बाईपास सर्जरी भी हो चुकी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 03 Apr 2021, 12:52:42 PM
Shaukat Ali

Pakistani Singer Shaukat Ali (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • शौकत अली के निधन से पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर
  • शौकत अली ने अक्षय कुमार की फिल्म 'तीस मार खान' में गाना गाया था
  • शौकत अली का जन्म 3 मई 1944 को पाकिस्तान के पंजाब में हुआ था

नई दिल्ली:

दिग्गज पाकिस्तानी सिंगर शौकत अली (Shaukat Ali) का आज निधन हो गया है. शौकत अली पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. तबीयत खराब होने के बाद शौकत अली को लाहौर के कंम्बाइंड मिलट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. उनके निधन से पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में गम की लहर छा गई. शौकत अली के निधन की जानकारी उनके बेटे अमीर शौकत अली ने दी है. इससे पहले उनके बेटे ने शौकत अली के फैन्स से उनके चहेते सिंगर और अपने पिता की सलामती के लिए दुआ करने की अपील की थी. 

ये भी पढ़ें- Prabhu Deva Birthday Special: प्रभुदेवा की लाइफ से जुड़े अनसुने किस्से

शौकत अली (Shaukat Ali) का लाहौर स्थित संयुक्त सैन्य अस्पताल (CMH) में इलाज चल रहा था. कुछ महीने पहले ही उनका जीएमआइसी खैरपुर में लिवर को ट्रांस्पलांट किया गया था. इससे पहले उनकी हार्ट की बाईपास सर्जरी भी हो चुकी थी. और शूगर की बीमारी से भी लंबे समय से पीड़ित रह चुके हैं. करीब पांच महीने पहले उनको अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई थी, लेकिन फिर से उनकी तबियत काफी खराब होने की वजह से उनको लाहौर के कंम्बाइंड मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने अपने जीवन की आखिरी सांस अस्पताल में ही ली. 

आर्मी अस्पताल में चल रहा था इलाज

इससे पहले शौकत अली के बेटे अमीर शौकत अली ने बताया था कि चीफ आर्मी स्टाफ जनरल उमर जावेद बाजवा के निर्देश पर उनका पाकिस्तान की आर्मी द्वारा इलाज किया जा रहा है. अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने उन्हें बचाने के लिए काफी मेहनत की. लेकिन उनकी मेहनत काम नहीं आई, और शौकत अली ने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया. शौकत अली के निधन से उनके फैन्स काफी मायूस हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- नोरा फतेही के लेटेस्ट फोटोशूट ने सोशल मीडिया पर आग लगाई, Photos वायरल

अदनान सामी ने दी श्रद्धांजलि

शौकत अली के निधन पर अदनाम सामी ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि 'मुझे यह जानकर बहुत दुख हुआ कि पाकिस्तान के दिग्गज लोक गायक शौकत अली साहब का निधन हो गया है. म्यूजिक इंडस्ट्री में उनका योगदान शानदार है. उनकी आवाजा शानदार थी.' ग़ज़ल उस्ताद पाकिस्तानी संगीत इंडस्ट्री के सबसे बड़े कलाकारों में से एक थे. अपनी आवाज की दम पर उन्होंने तकरीबन 5 दशकों तक लोगों के दिलों पर राज किया है. उनकी गायकी के लिए उन्हें प्राइड ऑफ परफॉर्मेंस अवार्ड भी मिल चुका है.

'तीस मार खान' में गाना गाया था

पाकिस्तानी सिंगर शौकत अली का जन्म 3 मई 1944 को पंजाब में हुआ था. बड़े भाई इनायत अली खान की मदद के बाद उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में जगह बनाई थी.उन्हें डायरेक्टर एम असरफ को पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में इंट्रोड्यूस किया गया. उन्होंने फिल्म तीस मार खान में गाना गाया था. वह साल 1960 में गजल और पंजाबी लोकगीत स्टेज पर परफॉर्म करने लगे थे. वह सिर्फ पंजाब में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी फेमस हो गए थे. वह इतने फेमस हो गए कि वह विदेशों में भी परफॉर्म करने लगे थे., जग्गा, बेवफा, कदी ते हस बोल वे, जिक्र, क्यों दूर दूर रहदें ओ, तेरे गम को जान जैसे कई बेहतरीन गाने गाए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 12:52:42 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो