News Nation Logo

Prabhu Deva Birthday Special: प्रभुदेवा की लाइफ से जुड़े अनसुने किस्से

प्रभुदेवा (Prabhu Deva) ने 15 साल की उम्र से लेकर अब तक 100 से ज्यादा गाना को कोरियोग्राफ किया है. 'मुकाबला मुकाबला' गाने के अलावा 'उर्वशी उर्वशी' गाना भी प्रभुदेवा के लिए यादगार गाना साबित हुआ.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 03 Apr 2021, 11:46:27 AM
Prabhu Deva

Prabhu Deva (Photo Credit: फोटो- @prabhudevaofficial Instagram)

highlights

  • प्रभुदेवा को लोग भारत का माइकल जैक्शन कहते हैं
  • प्रभुदेवा ने 15 साल की उम्र में शुरू किया फिल्मी करियर
  • सलमान खान के करियर को हिट किया

नई दिल्ली:

साउथ सुपरस्टार प्रभुदेवा (Prabhu Deva) आज अपना 48वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं. प्रभुदेवा फिल्मी दुनिया के आलराउंडर हैं. वे एक मंझे हुए एक्टर के अलावा कमाल के डांसर हैं. इसके अलावा वे निर्देशक और कोरियोग्राफर भी हैं. बतौर कोरियोग्राफर उन्होंने कई गाने कोरियोग्राफ किए जो हिट हुए हैं. प्रभुदेवा का नाम सुर्खियों में तब आया था जब उनका 'मुकाबला मुकाबला' गाना आया था. इस गाने में प्रभुदेवा (Prabhu Deva) ने जबरदस्त डांस किया था. उनका डांस इतना शानदार था कि इसको आज तक कॉपी किया जाता है. खास बात ये है कि इस गाने को उन्होंने खुद कोरियोग्राफ किया था. प्रभुदेवा के बेहतरीन डांस मूव्स की वजह से उनको भारत का माइकल जैक्सन भी कहा जाता है.

ये भी पढ़ें- जया प्रदा ने 12 साल की उम्र में फिल्मों में कदम रखा, 3 बच्चों के पिता से शादी की

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prrabhudeva (@prabhudevaofficial)

15 साल की उम्र में शुरू किया करियर

प्रभु देवा (Prabhu Deva) के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़े कुछ ऐसे किस्से बताने जा रहे हैं, जो आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे. प्रभुदेवा (Prabhu Deva) ने 15 साल की उम्र से लेकर अब तक 100 से ज्यादा गाना को कोरियोग्राफ किया है. 'मुकाबला मुकाबला' गाने के अलावा 'उर्वशी उर्वशी' गाना भी प्रभुदेवा के लिए यादगार गाना साबित हुआ. बॉलीवुड इस गाने को फिर से रिक्रिएट जरूर करना चाहेगा. इस गाने के कोरियाग्राफी प्योर गोल्ड है. बस की छत पर से लेकर सड़क पर डांस करना हर किसी के बस की बात नहीं है. फिल्म 'पुकार' का गाना 'के सेरा सेरा' को भला कौन भूल सकता है. इस गाने में प्रभुदेवा ने माधुरी के साथ स्टेज पर आग लगा दी थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prrabhudeva (@prabhudevaofficial)

नेशनल अवॉर्ड सहित कई पुरस्कार जीते

प्रभुदेवा शानदार निर्देशक और डांसर माने जाते हैं. उन्हें भारतीय माइकल जैक्सन भी कहा जाता है. अपने 32 वर्ष के करियर में उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं. इनमें पद्मश्री और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी शामिल है. प्रभु देवा के फिल्म डायरेक्शन की बात करें तो उन्होंने साल 2005 में अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था. फिल्म का नाम था Nuvvostanante Nenoddantana और ये फिल्म तमिल भाषा में बनाई गई थी. इसके बाद प्रभु ने Pournami और Pokkiri जैसी तमाम फिल्मों का निर्देशन किया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prrabhudeva (@prabhudevaofficial)

सलमान खान को हिट किया

साल 2009 वो वक्त था जब सलमान खान का करियर भी हिचकोले खा रहा था. इसी मौके पर प्रभु देवा ने सलमान को अपनी नाव में सहारा दिया और Pokkiri की हिंदी रीमेक फिल्म 'वांटेड' बनाई. ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई. इस फिल्म ने सलमान के डूबते करियर को ना सिर्फ सहारा दिया, बल्कि सलमान खान को फिर से सुपरस्टार की लाइन में नंबर एक पर खड़ा कर दिया. फिल्म का जबरदस्त एक्शन सलमान के डूबते करियर का सहारा बन गया. इसके बाद सलमान ने कई एक्शन फिल्में कीं और सारी हिट रहीं.

ये भी पढ़ें- नोरा फतेही के लेटेस्ट फोटोशूट ने सोशल मीडिया पर आग लगाई, Photos वायरल

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prrabhudeva (@prabhudevaofficial)

फ्लॉप रही हैं निर्देशित सभी फिल्में

हालांकि कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि जब बात हिंदी फिल्मों के निर्देशन की आती है तो प्रभु देवा के खाते में हिट से ज्यादा फ्लॉप फिल्में हैं. प्रभु ने रमैया वस्तावैया, आर... राजकुमार, एक्शन जैक्सन, सिंह इज ब्लिंग और दबंग 3 जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है. ये सारी ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई हैं. वांटेड और राउडी राठौर को छोड़कर प्रभु को निर्देशन के मामले में हमेशा शिकस्त मिली है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prrabhudeva (@prabhudevaofficial)

नयनतारा की वजह से टूट गई शादी

प्रभुदेवा के व्यक्तिगत जीवन के बारे में बहुत कम लोगों के बारे में पता है. प्रभुदेवा ने रामलथ के साथ लव मैरिज की थी. जिन्होंने शादी के बाद अपना नाम बदलकर लता रख लिया था. हालांकि उनकी शादी सिर्फ 16 साल तक ही चली. साल 2010 में प्रभुदेवा, एक्ट्रेस नयनतारा को दिल दे बैठे थे. प्रभु और नयनतारा के बीच नजदीकियों की खबरें काफी सामने आईं. जिसके कारण उनका तलाक हो गया था. हालांकि नयनतारा के साथ भी उनका रिलेशन सिर्फ 3 साल तक ही चला. उसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था. प्रभुदेवा और लता के तीन बच्चे थे. जिसमें उनके बड़े बेटे की साल 2008 में कैंसर से मौत हो गई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 11:33:26 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो