News Nation Logo
Banner

जया प्रदा ने 12 साल की उम्र में फिल्मों में कदम रखा, 3 बच्चों के पिता से शादी की

जया प्रदा (Jaya Prada) के फैंस को शायद ना पता हो कि इस खूबसूरत एक्ट्रेस का असली नाम ललिता रानी है, उन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपने नाम को बदल लिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 03 Apr 2021, 10:25:25 AM
Jaya Prada

Jaya Prada (Photo Credit: फोटो- @jayapradaofficial Instagram)

highlights

  • जया प्रदा आज अपना 66वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं
  • जया प्रदा की खूबसूरती के आगे आज की अभिनेत्रियां फेल हैं
  • जया ने 12 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था

नई दिल्ली:

दिग्गज अभिनेत्री जया प्रदा (Jaya Prada) आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस आज भी अपनी खूबसूरती से हर किसी को दीवाना करती हैं. 70-80 के दशक में जया (Jaya Prada) हिंदी सिनेमा में राज करती थीं. उन्होंने लगातार एक के बाद कई हिट फिल्में दीं. बड़े पर्दे पर जया (Jaya Prada) और बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन की जोड़ी को खूब पसंद किया गया है. फिल्म 'शराबी' में जया और अमिताभ की जोड़ी ने पर्दे पर आग लगा दी थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. ये फिल्म आज के दौर में भी खूब पसंद की जाती है. 

ये भी पढ़ें- 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की एक्ट्रेस कांची सिंह कोरोना पॉजिटिव, खुद दी जानकारी

Jaya Prada

जया प्रदा का असली नाम ललिता रानी है

जया (Jaya Prada) का आज जन्मदिन है. इसलिए हम आज आपको जया (Jaya Prada) के बारे में कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपने इससे पहले शायद ही कभी सुना होगा. जया प्रदा (Jaya Prada) के फैंस को शायद ना पता हो कि इस खूबसूरत एक्ट्रेस का असली नाम ललिता रानी है, उन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपने नाम को बदल लिया था. दरअसल उस दशक में ऐसा कई लोग कर चुके थे. दिलीप कुमार, राजेंद्र कुमार, जीतेंद्र और मधुबाला ने भी फिल्मी दुनिया में आने के बाद अपना नाम बदल लिया था. इन सभी को देखकर जया प्रदा ने भी अपने नाम को बदल लिया था. फिल्मों में आने के बाद ललिता रानी, जया प्रदा बन गई और लोगों का दिल लूट लिया. 

Jaya Prada

12 साल की उम्र में फिल्मों में आईं

आंध्र प्रदेश के राजामुंद्री में जन्मीं जया ने हिंदी सिनेमा को कई जबरदस्त हिट फिल्में दी हैं. आपको बता दें कि जया अपने स्कूल के एनुअल फंक्शन में परफॉर्म कर रही थीं जब उन्हें एक निर्देशक ने देखा था और उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने का फैसला किया. उस वक्त जया सिर्फ 12 साल की थीं और उन्हें एक फिल्म के गाने में परफॉर्म करने का मौका मिला था. फिल्म का नाम था 'भूमि कोसम'. जया ने इस फिल्म के तीन मिनट के गाने पर परफॉर्म किया था. इस गाने के लिए उन्हें 10 रुपये की फीस मिली थी. 

ये भी पढ़ें- स्वरा भास्कर ने शेयर किया डांस वीडियो, लोग बोले- जंगली लग रही हो

Jaya Prada

3 बच्चों के पिता से शादी की

जया अपने वर्क फ्रंट के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रही हैं. 22 फरवरी 1989 को जया ने श्रीकांत नहाटा से शादी कर ली थी. जिस वक्त जया श्रीकांत संग शादी के बंधन में बंधीं उस वक्त श्रीकांत पहले से ही शादीशुदा थे. श्रीकांत ने जया से शादी करने के बाद भी अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया था. इसके अलावा श्रीकांत के पहली पत्नी से तीन बच्चे भी थे. इन तमाम कारणों की वजह से जया की शादी काफी चर्चा में रही थी. 

Jaya Prada

राजनीति में भी झंडे गाड़े

जया एक सफल अभिनेत्री के अलावा एक राजनेता भी हैं. वे समाजवादी पार्टी की तरफ से सांसद भी रह चुकी हैं. मौजूदा समय में वे बीजेपी की मेंबर हैं. बीजेपी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें यूपी के रामपुर सीट टिकट दिया था. हालांकि इस चुनाव में उन्हें समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान से हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद उन्हें बीजेपी कार्यकर्ताओं पर ही आजम खान को जिताने का आरोप लगाया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 10:24:54 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो