logo-image

क्या सिंघम 3 की स्क्रिप्ट लाइन होगी कश्मीर में धारा 370 की पृष्ठभूमि के खिलाफ!

सूत्रों के अनुसार सिंघम (Singham) की तीसरी सीक्वल कश्मीर (Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370)  की पृष्ठभूमि के खिलाफ स्थापित की जाएगी.

Updated on: 10 Nov 2021, 04:47 PM

नई दिल्ली :

सूर्यवंशी(Suryavanshi)  के बाद रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) की अगली फिल्म 'सिंघम 3' (Singham 3) जल्द ही बड़े पर्दे पर आने वाली है. रोहित शेट्टी और अजय देवगन (Ajay Devgan) सिंघम 3 बनाने के लिए कई विचारों पर विचार कर ही रहे थे कि आखिरकार अब उनका ध्यान ऐसे विषय पर केंद्रित हुआ है जो न केवल कठिन है बल्कि अपने आप में प्रासंगिक भी है. सूत्रों के अनुसार सिंघम (Singham) की तीसरी सीक्वल कश्मीर (Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370)  की पृष्ठभूमि के खिलाफ स्थापित की जाएगी. ख़बरों के मुताबिक यह भी बात सामने आई है कि सीक्वल में सच्ची घटनाओं से सन्दर्भ लिया जाएगा और यह भी दिखाया जाएगा कि सरकार के इस कदम ने आतंकवादी संगठनों को कैसे हिला दिया है. 

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि सूर्यवंशी फिल्म में भी एक संवाद में इसका एक संदर्भ है, जिसमें पुलिस यह बता रही है कि कैसे अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के परिणामस्वरूप कश्मीर में आतंकवादियों के प्रवेश पर एक बड़ी बाधा उत्पन्न हुई है.

यह भी पढ़ें : Chhath Puja 2021: रतन राजपूत को खरना प्रसाद की आ रही याद, शेयर किया Video

 कब और कहा होगी सिंघम 3 की शूटिंग 

एक बात और सामने आई है कि अजय देवगन और रोहित शेट्टी सिंघम 3 की शूटिंग कश्मीर के वास्तविक स्थानों पर करेंगे. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान में फिल्म पर काम किया जा रहा है जिसको निर्माता रोहित शेट्टी बड़े पर्दे पर स्वतंत्रता दिवस, 2023 तक रिलीज़ करने की उम्मीद लगाए बैठे हैं. 

यह भी पढ़ें : 'दिलबर गर्ल' नोरा फतेही के नए गाने 'कुसु-कुसु' ने इंटरनेट पर मचाई धूम

शेट्टी कश्मीर के साथ- साथ दिल्ली और गोवा में जल्द ही फिल्म की शूटिंग करने की प्लानिंग कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि शेट्टी के पुलिस जगत की सिंघम 3 सबसे बड़ी फिल्म होगी. रोहित शेट्टी के लिए सिंघम सबसे प्रभावशाली किरदार है और वह सिंघम 3 के साथ चीजों को एक पायदान ऊपर ले जाना चाहते हैं. 

वह न केवल स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं, बल्कि बड़े पैमाने पर एक्शन भी डिजाइन कर रहे हैं. अब देखना यही है कि रोहित शेट्टी के निर्देशन में बन रही सिंघम 3 क्या दर्शकों के मन को लुभा पाती है? जिसका जवाब फिल्म के रिलीज़ होने के बाद ही पता चलेगा.