News Nation Logo

एक्शन किंग रोहित शेट्टी का जन्मदिन आज, कैसा रहा अबतक का सफर

रोहित शेट्टी के पिता एमबी शेट्टी अपने जमाने के फेमस स्टंटमैन और विलेन हुआ करते थे. 70 के दशक की फिल्मों में उनके पिता को देखकर बच्चे डर जाया करते थे. स्टंटमैन होने के कारण एमबी शेट्टी और अजय देवगन के पिता वीरू देवगन से अच्छी दोस्ती थी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 14 Mar 2021, 11:08:37 AM
Rohit Shetty

Rohit Shetty (Photo Credit: फोटो- @itsrohitshetty Instagram)

highlights

  • रोहित शेट्टी की पहली फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी
  • 14 साल की उम्र में अस्टिटेंट डायरेक्टर बन गए थे
  • अजय देवगन की फिल्म से हुई थी बॉलीवुड में एंट्री

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में जब भी एक्शन फिल्मों की बात होती है तो सबसे पहले जिस इंसान का नाम जेहन में आता है, वो हैं रोहित शेट्टी. डायरेक्टर रोहित शेट्टी आज के दौर में सबसे सफल निर्देशकों में से एक हैं. एक्शन और कॉमेडी फिल्मों के बेताज बादशाह रोहित शेट्टी का आज जन्मदिन है. रोहित शेट्टी (Rohit Shetty Birthday) का जन्म 14 मार्च 1973 को मुंबई में हुआ था. रोहित ने अपने करियर में कई सारी सुपरहिट फिल्में दी हैं. बहुत कम लोगों को पता होगा कि उनके पिता एमबी शेट्टी अपने जमाने के फेमस स्टंटमैन और विलेन हुआ करते थे. 70 के दशक की फिल्मों में उनके पिता को देखकर बच्चे डर जाया करते थे. स्टंटमैन होने के कारण एमबी शेट्टी और अजय देवगन के पिता वीरू देवगन से अच्छी दोस्ती थी. ये दोस्ती अब बेटों के बीच भी काफी गहरी है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

रोहित शेट्टी और अजय देवगन ने काफी सारी फिल्मों में काम किया है. करियर के शुरुआती समय से ही दोनों की बॉन्डिंग शानदार रही है. रोहित शेट्टी के जन्मदिन पर हम आपको कुछ ऐसी ही अनसुनी बाते बताने जा रहे हैं. रोहित शेट्टी (Rohit Shetty Birthday) का जन्म 14 मार्च 1973 को मुंबई में हुआ था. रोहित ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. बचपन में उनके सिर से पिता का साया उठ गया था. वो ऐसा वक्त था जब रोहित को काफी सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड पर कोरोना का कहर, अब एक्ट्रेस तारा सुतारिया को भी हुआ कोविड

14 साल की उम्र में बॉलीवुड में आए

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

पिता के निधन के कारण रोहित को काफी कम उम्र में काम करना पड़ गया था. जब वे महज 14 साल के थे, तब उन्होंने बॉलीवुड में कदम रख दिया था. उन्होंने काफी कम उम्र में ही डायरेक्टर बनने का सपना देख लिया था. महज 17 साल की उम्र में उन्होंने डायरेक्टर कुकु कोहली के साथ अजय देवगन की फिल्म 'फूल और कांटे' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया. इसके बाद वो 13 साल तक असिस्टेंट डायरेक्टर का काम करते रहे. यानी उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ही अजय देवगन के साथ की. अजय की एक और फिल्म जमीन में भी वे अस्टिटेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे. 

'गोलमाल' से मिली शोहरत

एक्शन के उस्ताद के करियर में जब कॉमेडी का तड़का लगा तो सबकुछ बदल गया. रोहित शेट्टी एक के बाद एक सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए. साल 2006 में मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म 'गोलमाल' सुपरहिट रही और इसके बाद रोहित शेट्टी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद 'संडे', 'गोलमाल रिटर्न्स', 'ऑल द बेस्ट' और 'गोलमाल 3' जैसी फिल्मों से रोहित शेट्टी कॉमेडी फिल्मों के सबसे सफल डायरेक्टर बन गए. अजय के साथ दोस्ती के कारण ही इन सभी फिल्मों में उन्होंने अजय देवगन को ही कास्ट किया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

यह भी पढ़ें- मां बनने के बाद वापसी करने को बेताब हैं करीना कपूर खान, मां सीता के रोल में आएंगी नजर

'चेन्नई एक्सप्रेस' में शाहरुख के साथ काम किया

बॉलीवुड बाहर से भले ही एक लगता हो, लेकिन अंदर से ये कई खेमो में बंटा हुआ है. रोहित शेट्टी की फिल्मों में अक्सर अजय देवगन नजर आते हैं, तो वहीं शाहरुख खान करण जौहर और फराह खान की फिल्मों में काम करते हैं. लेकिन रोहित ने इस धारणाओं को भी बदल दिया. उन्होंने चेन्नई एक्सप्रेस में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण को कास्ट किया. ये फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई. इस फिल्म के बाद ऐसी खबरें भी आई थीं, कि रोहित और अजय में खटपट होने के कारण ही रोहित ने शाहरुख के साथ काम किया. हालांकि ये सिर्फ एक अफवाह थी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2021, 11:08:37 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.