logo-image

Birthday Special: 500 रुपये लेकर मुंबई आए थे रवि किशन, जन्मदिन पर पढ़ें अनसुनी कहानी

रवि किशन (Ravi Kishan) ने अपने दम पर भोजपुरी सिनेमा जगत के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. 17 जुलाई 1969 को जन्मे रवि किशन (Ravi Kishan) यूपी के जौनपुर से ताल्लुक रखते हैं

Updated on: 17 Jul 2020, 10:56 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Ravi Kishan: भोजपुरी सिनेमा जगत के बादशाह और गोरखपुर सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) आज (17 जुलाई) अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. रवि किशन (Ravi Kishan) ने अपने दम पर भोजपुरी सिनेमा जगत के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. 17 जुलाई 1969 को जन्मे रवि किशन (Ravi Kishan) यूपी के जौनपुर से ताल्लुक रखते हैं और बहुत ही कम उम्र में रवि घर से भाग कर मुंबई पहुंच गए थे. खबरों की मानें तो रवि किशन की मां ने उस वक्त उन्हें 500 दिए थे.

यह भी पढ़ें: Photo: सलमान खान ने कैटरीना कैफ को स्पेशल अंदाज में किया बर्थडे विश

View this post on Instagram

कोरोंना के बढ़ते मरीजों की संख्या चिन्ता का विषय, आप सभी खुद की सुरक्षा के लिए सतर्कता और सावधानी बरतें । कोरोना मरीजों के तेजी से बढ़ते संख्या से बदल रही स्थितियों में सभी की जिम्मेदारी बनती है कि आप सहयोग की भावना से काम करें। कोराना के मरीजों के साथ आप अच्छा व्यवहार करें, परिवार के साथ संवेदना , मरीज का उत्साह बढ़ाने के साथ ही परिवारजनों की सुरक्षा का विशेष खयाल शासन और जनता द्वारा रक्खा जाए । साथियों! मै रवि किशन आप के सांसद के तौर पर अपने अति प्रिय गोरखपुर महानगर और जनपद के नागरिकों से एक अपील करना चाहता हूं कि पिछले 1 हफ्ते से तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीजों की संख्या को देखते हुए बढ़ते महानगर में हॉटस्पॉट सेंटर और गोरखपुर महानगर के तीन थानों में 17 तक जारी लाक डॉउन की स्थिति में मैं अपने लोकसभा गोरखपुर की सम्मानित जनता को लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि के आंकड़े को देखते हुए आग्रह करता हूं कि जिस प्रकार से पिछले 3 दिनों में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है, स्थितिया अनुकूल नहीं है, और आगे भी यह जारी रहेगी इससे भी इन्कार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में आप सभी की थोड़ी भी लापरवाही आप के लिए एक गम्भीर हालात उत्पन्न कर सकती है। इस स्थिति में बेहतर होगा कि हम सब सावधानी के साथ, सरकार और शासन के निर्देशानुसार सुरक्षा के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें। साथ ही यह भी आग्रह है कि गोरखपुर महानगर में कोरोनावायरस जिस क्षेत्र में भी पाए जा रहे हैं, वहां निवास करने वाले पड़ोसियों से मोहल्ले वासियों से भी निवेदन है कि मरीज और परिवार के साथ किसी प्रकार से अनुचित व्यवहार न करें, उनका उत्साह बढ़ाने के साथ ही उनके साथ ठीक प्रकार के व्यवहार करें। कोई ऐसा कार्य न करें जिससे कि उनके परिवार का या मरीज का मनोबल कम हो, उनका सहयोग करें और उत्साहित करें कि आप स्वस्थ होगे और हम सब आप के साथ है, यह एक गंभीर चुनौती के समय में अच्छी पहल होगी। आज सरकार और शासन की तरफ से पूरी तत्परता के साथ सभी संसाधनों से मिलकर सहयोग की भावना के साथ वैश्विक महामारी में कार्य किया जा रहा है । हमारे कोरोना योद्धा, डॉक्टर, पुलिस, सुरक्षा कर्मी, सफाई कर्मी हमारे माननीय पार्षद, कार्यकर्ता, सामाजिक कार्यकर्ता, इस वैश्विक संकट की घड़ी पूरी मजबूती के साथ अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि स्थितियां जो उत्पन्न हुई है बदलेगी, व्यवस्था अपने सामान्य स्थितियों में आएगा, आपका जीवन समाज के लिए, हम सब लोगो के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, किसी भी प्रकार से लापरवाही

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann) on

एक इंटरव्यू में रवि किशन (Ravi Kishan) ने अपने जिंदगी से जुड़ी कई बातें बताई थीं. रवि ने बताया कि उनके पिता को बिल्कुल पसंद नहीं था कि वह कलाक्षेत्र में कुछ करें. रवि किशन (Ravi Kishan) के पिता उन्हें दूध का करवाना चाहते थे. रवि किशन ने बताया कि 17 साल की उम्र में उनके पिता जी उनकी खूब बेल्ट से पिटाई भी की. जिसके बाद रवि ने घर से मुंबई जाने का तय किया.

यह भी पढ़ें: रिलीज होने वाली 17 फिल्मों के नाम जारी कर Netflix ने किया बड़ा धमाका, देखें पूरी लिस्ट

View this post on Instagram

Happy Birthday Riva. @itsrivakishan God bless you. Love you always OM NAMAH SHIVAAYE 🙌🏼

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann) on

रवि किशन (Ravi Kishan) का मायानगरी मुंबई का सफर काफी कठिन था. शरुआत के दिनों में वो चॉल में रहा करते थे. काम की तलाश में रवि किशन (Ravi Kishan) ने काफी भाग-दौड़ की. इंटरव्यू में रवि किशन ने बताया था कि अगर उनके पिता ने उन्हें बेल्ट से मारा न होता तो शायद वह भटक जाते और गलत संगत और कामों में लग जाते. रवि किशन ने बताया कि जब उनकी बेटी पैदा हुई तो पैसों की जरूरत ने होने रोने पर मजबूर कर दिया था. अस्पताल का बिल भरना था और उनके पास पैसे नहीं थे. इंटरव्यू में रवि ने बताया कि उनकी पत्नी प्रीति ने उनके हर सुख-दुख में उनका साथ निभाया है. रवि अपनी पत्नी प्रीति को नारी शक्ति का साक्षात् उदाहरण बताते हैं. रवि किशन (Ravi Kishan) और प्रीति तीन बेटियों और एक बेटे के पिता हैं.