News Nation Logo

Padma Awards 2023 announced: Padma Vibhushan इन दो दिग्गज आर्टिस्ट्स ने किया अपने नाम, एक्ट्रेस को भी मिला Padma Shri

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 25 Jan 2023, 10:47:50 PM
padma awards 2023

Padma Shri and Padma Vibhushan Awards announcement (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • पद्म अवॉर्ड्स 2023 की हो गई अनाउंसमेंट
  • जाकिर हुसैन- वाणी जयराम को मिला पद्म विभूषण
  • पद्म श्री से सम्मानित की गईं रवीना टंडन और कीरावानी

नई दिल्ली:  

Padma Shri and Padma Vibhushan Awards announcement : गणतंत्र दिवस के ठीक एक दिन पहले 25 जनवरी को सरकार ने पद्म श्री (Padma Shri) और पद्म विभूषण (Padma Vibhushan) की अनाउंसमेंट की है. जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन और 'नाटू नाटू' के कम्पोजर एमएम कीरावानी को पद्म श्री अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं जाकिर हुजैन और सिंगर वाणी जयराम को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया. जिसके बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद्म अवॉर्ड्स 2023 (Padma Awards 2023) के सभी विजेताओं को बधाई दी है.

यह भी पढ़ें- Aamir की इस हरकत पर Raveena Tandon ने ऐसे लिया था 'बदला', अब हुआ खुलासा

आपको बता दें कि ये अवॉर्ड्स देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा राष्ट्रपति भवन पर दिए जाएंगे. जिसके लिए कलाकारों के फैंस काफी एक्साइटेड हैं. पुरस्कार विजेताओं की घोषणा के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विजेताओं को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा था, "उन लोगों को बधाई, जिन्हें पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है. भारत राष्ट्र के लिए उनके समृद्ध और विविध योगदान और हमारे विकास पथ को बढ़ाने के उनके प्रयासों को संजोता है." इसके साथ पीएम ने PeoplesPadma के टैग का भी इस्तेमाल किया.  

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन को ये सम्मान भारतीय सिनेमा में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया गया है. उन्होंने फिल्मों में शानदार अभिनय कर हिंदी सिनेमा को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया. वहीं, एमएम कीरावानी को भारतीय संगीत उद्योग में उनके योगदान के लिए जाना जाता है. उन्होंने देश को बार-बार गौरवान्वित किया है. जिसके लिए उन्हें भी पद्म श्री पुरस्कार दिया गया. 

यह भी पढ़ें- जब Raveena Tandon के नाम से पाकिस्तान के पूर्व पीएम Nawaz Sharif को भेजा गया 'बम'

तबला वादक जाकिर हुसैन के क्या ही कहने, जिन्हें भारत सरकार द्वारा कला के क्षेत्र में सन् 1988 में पद्मश्री और सन् 2002 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. जिसके बाद अब उन्हें पद्म विभूषण पुरस्कार दिया जाएगा. पद्म विभूषण से सम्मानित होने वाली सिंगर वाणी जयराम को आधुनिक भारत की मीरा भी कहा जाता है. उनका करियर चार दशकों में फैला हुआ है. जिस बीच उन्होंने संगीत जगत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया.

First Published : 25 Jan 2023, 10:43:22 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.