logo-image

प्रियदर्शन दिखाएंगे राम मंदिर का 500 साल पुराना इतिहास, डॉक्यूमेंट्री लिए डायरेक्टर तैयार

प्रियदर्शन इन दिनों राम मंदिर के 500 साल के इतिहास पर आधारित अपनी डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ को लेकर चर्चा में हैं। इस सीरीज के लिए उन्होंने 60 दिनों तक शूटिंग की.

Updated on: 08 Apr 2024, 11:52 PM

नई दिल्ली:

साउथ और हिंदी फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर प्रियदर्शन अपने शानदार डायरेक्शन के लिए जाने जाते हैं, उनका डायरेक्शन हर किसी को पसंद आता है. अब खबरों की मानें तो डायरेक्टर जल्द ही राम मंदिर पर एक डॉक्यूमेंट्री लेकर आ रहे हैं. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह इस साल 22 जनवरी को आयोजित किया गया. इस दौरान देश के हर राज्य से बड़ी-बड़ी हस्तियों ने आकर भगवान राम का आशीर्वाद प्राप्त किया. अब साउथ और हिंदी फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर प्रियदर्शन राम मंदिर के इतिहास पर एक डॉक्यूमेंट्री बना रहे हैं. 

दिखाया जाएगा राममंदिर का इतिहास

इस डॉक्यूमेंट्री के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मंदिर की देखभाल करने वाले लोगों ने उन्हें डॉक्यूमेंट्री-सीरीज़ का निर्देशन करने के लिए आमंत्रित किया था, जिसके बाद उन्होंने लोगों से मुलाकात की और कहा कि मुझे स्क्रिप्ट बहुत दिलचस्प लगी. इसमें पिछले 500 साल का इतिहास और भगवान राम की जन्मभूमि वापसी के संघर्ष को दिखाया जाएगा. निदेशक ने बताया कि इस प्रोजेक्ट का प्रसारण भागीदार दूरदर्शन पर किया जाएगा है.

शूटिंग 60 दिनों तक चली

डायरेक्श ने नवंबर 2023 से 60 दिनों तक इस डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग की है. इसके लिए उन्होंने जिन लोगों का इंटरव्यू लिया उनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं. इसे बनाने के अनुभव को साझा करते हुए प्रियदर्शन ने कहा, "यह एक फिल्म बनाने से भी ज्यादा कठिन था. कुछ संवेदनशील चीजें थीं जिन्हें हमने नहीं छुआ. साथ ही, हमें इतिहास भी बताना था. इसलिए यह मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती थी." प्रियदर्शन के मुताबिक, राम मंदिर से जुड़े सबसे अहम लोगों जवाहरलाल नेहरू और कलेक्टर केके नायर जैसे दिखने वाले लोगों को ढूंढना मुश्किल था. उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने इस विषय पर स्वयं कोई शोध नहीं किया, क्योंकि जब उन्हें स्क्रिप्ट मिली तो यह पहले ही हो चुका था.