logo-image

19 Years of Kal Ho Naa Ho : कलाकारों के 'रिजेक्शन' ने इन स्टार्स के रोल को बना दिया आइकॉनिक, फिर...

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने अपने करियर में कई आइकॉनिक फिल्में की हैं. जिन्हें आज भी लोग देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं.

Updated on: 08 Jan 2023, 03:05 PM

highlights

  • 'कल हो ना हो' की रिलीज को हुए 19 साल
  • दूसरे स्टार्स को किए गए थे फिल्म के ये रोल्स ऑफर
  • फिर ऐसे इन कलाकारों की झोली में गिरे ये आइकॉनिक रोल्स

नई दिल्ली:

शाहरुख खान ने अपने करियर में कई आइकॉनिक फिल्में की हैं. जिन्हें आज भी लोग देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं. यहां तक कि हर फिल्म का एक-एक सीन लोगों के दिलो-दिमाग में इस कदर बसा हुआ है कि वो अक्सर उनकी आंखों में आंसू या चेहरे पर मुस्कुराहट दे जाता है. आज इसी तरह एक्टर की फिल्म 'कल हो ना हो' ने अपनी रिलीज के 19 साल पूरे कर लिए हैं. इस खास मौके पर हम आपको फिल्म के उन आइकॉनिक किरदारों के बारे में बताने वाले हैं, जो असल में उनसे पहले साइन किए गए किरदारों की वजह से उन्हें मिले और हमेशा-हमेशा के लिए लोगों की यादों में बस गए.

यह भी पढ़ें- Shahrukh- Gauri की पहली मुलाकात, 3 सेकेण्ड से ज्यादा की बात और फिर जिंदगी भर का साथ

सबसे पहले बात 'प्रिटी वुमन' की, जिसने फिल्म में नैना (प्रीति जिंटा) का किरदार अदा किया है. जो अपनी जिंदगी से तो परेशान है, लेकिन फिर अमन माथुर (शाहरुख खान) उसकी जिंदगी में आता है और सबकुछ बदल जाता है. हालांकि, फिर वो ही उससे दूर चला जाता है. प्रीति जिंटा ने इस किरदार को बखूबी निभाया. लेकिन ये कैरेक्टर पहले बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर खान को ऑफर हुआ था. हालांकि, उन्होंने फिल्म के लिए ज्यादा फीस मांगी थी. जिसके चलते फिल्म के लिए उन्हें साइन नहीं किया गया. फिर प्रीति को ये रोल मिला और उन्होंने अपनी एक्टिंग से बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. 

अब नैना कैथरीन के बाद बात करते हैं जेनिफर कपूर यानी जया बच्चन की. ये रोल भी पहले नीतू सिंह को ऑफर हुआ था. माना जा रहा था कि फिल्मों से लंबे ब्रेक के बाद एक्ट्रेस इसी फिल्म से वापसी करने जा रहीं हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ, क्योंकि नीतू कपूर ने इस रोल के लिए इंकार कर दिया था. खैर, जया बच्चन ने इस कैरेक्टर को अदा कर जेनिफर के किरदार को स्क्रीन पर जिंदा कर दिया. 

यह भी पढ़ें- Shahrukh ने सालों से लगाई हुई है Aryan Khan पर ये पाबंदी, जिससे नहीं मिली आजादी!

इन दो लीड रोल के बारे में तो आपको पता चल ही गया. अब हम उस कैरेक्टर के बारे में बात करने वाले हैं, जो एक और मेन लीड है. लेकिन आप इसे शाहरुख खान के बारे में समझने की भूल मत करिएगा. क्योंकि अमन माथुर के किरदार को आइकॉनिक बनाना तो उन्हीं के हाथों में लिखा था. ऐसे में उन्होंने भी ठीक वैसा ही किया.

दरअसल, नैना के दोस्त उर्फ प्रेमी उर्फ हसबेंड का किरदार निभाने वाले रोहित (सैफ अली खान) के किरदार के लिए एक नाम नहीं, बल्कि तीन नाम पहली च्वॉइस थे. जी हां, यह रोल सलमान खान, अभिषेक बच्चन और विवेक ओबरॉय को ऑफर किया गया था. लेकिन उन्होंने भी इसे नकार दिया. फिर जाकर सैफ अली खान को इसके लिए साइन किया गया.