logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

तमिल एक्टर विवेक के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, हार्ट अटैक से हुआ निधन

59 साल के इस अभिनेता ने अस्पताल में ही अपनी अंतिम सांस ली. एक्टर विवेक के निधन पर पूरे फिल्म जगत में शोक की लहर है. पीएम मोदी ने भी एक्टर विवेक के आकस्मिक निधन पर शोक जताया है. पीएम ने ट्विटर पर एक्टर के निधन पर शोक जताते हुए एक ट्वीट किया है.

Updated on: 17 Apr 2021, 01:34 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने एक्टर के निधन पर जताया शोक
  • विवेक को 16 अप्रैल को आया था हार्ट अटैक
  • एक्टर ने सुबह 04:45 बजे ली अंतिम सांस

नई दिल्ली:

तमिल फिल्मों के लोकप्रिय एक्टर विवेक (Veteran Tamil Actor Vivek) का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया. हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 59 साल के इस अभिनेता ने अस्पताल में ही अपनी अंतिम सांस ली. एक्टर विवेक के निधन पर पूरे फिल्म जगत में शोक की लहर है. पीएम मोदी ने भी एक्टर विवेक के आकस्मिक निधन पर शोक जताया है. पीएम ने ट्विटर पर एक्टर के निधन पर शोक जताते हुए एक ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'विख्यात अभिनेता विवेक के असामयिक निधन से कई लोग दुखी हो गए. उनकी कॉमिक टाइमिंग और बुद्धिमान संवादों ने लोगों का मनोरंजन किया. उनकी फिल्मों और उनके जीवन दोनों में पर्यावरण और समाज के लिए उनकी चिंता दिखाई देती थी. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं. ऊँ शांति.'

ये भी पढ़ें- उर्वशी रौतेला ने 50 किलो का वजन उठाकर किया वर्कआउट, वीडियो वायरल

16 अप्रैल को आया था हार्ट अटैक

विवेक को 16 अप्रैल को हार्ट अटैक आने के बाद चेन्नई के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. उन्हें डॉक्टर्स से ECMO ट्रीटमेंट मिल रहा था. वह ICU में डॉक्टर्स की निगरानी में थे. डॉक्टरों के अनुसार उनकी हृदय की एक नस में 100 प्रतिशत ब्लॉकेज हो गया था. उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें एक्स्ट्राकोरपोरल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन (ECMO) पर रखा गया था, जिससे एक कृत्रिम फेफड़े से ब्लड का संचार किया जा सके. लेकिन ये उपचार भी काम नहीं आया. 

सुबह 04:45 बजे ली अंतिम सांस

विवेक के निधन के मामले में अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में जानकारी दी गई है कि तड़के सुबह 4:35 बजे एक्टर का निधन हो गया. एक दिन पहले शुक्रवार को उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. विवेक की बेहतरीन अदाकारी को देखते हुए भारत सरकार से उनको पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा जा चुका है. विवेक के निधन की खबर के चलते पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है. 

2 दिन पहले लगवाई थी कोरोना वैक्सीन

59 वर्षीय इस अभिनेता ने उसके ठीक गुरुवार को कोविड 19 का टीका लगवाया था. वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद उन्होंने लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की थी. वैक्सीन का डोज लेने के अगले ही दिन उन्हें दिल का दौरा पड़ा. और वे अपने घर में ही बेहोश हो गए. जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ये भी पढ़ें- साउथ सुपरस्टार पवन कल्याण को हुआ कोरोना, घर पर चल रहा इलाज

बीमार होने से पहले विवेक ने कहा था कि सरकारी अस्पताल तक लोगों की पहुंच ज्यादा है. उन्होंने कहा था 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि कोविड वैक्सीन सेफ है. हम ये ना सोचें कि अगर हम कोविड वैक्सीन लगा लेंगे तो हम बीमार नहीं पड़ेंगे. ध्यान तो हमें फिर भी रखना पड़ेगा. वैक्सीन इस बात के लिए हमें बस निश्चिंत कर सकती है कि इसे लगाने के बाद खतरा पहले से बहुत कम हो जाएगा.'

टीके से नहीं हुई कोई दिक्कत

विवेक को हार्ट अटैक आने की जानकारी जैसे ही मीडिया में वायरल हुई, तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ. जे राधाकृष्णन और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी अस्पताल पहुंचे और उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों से चर्चा की. राधाकृष्णन ने मीडिया को बताया कि अभिनेता को कोविड नहीं था और कोरोना रोधी टीके की उनपर कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं हुई है. उन्होंने अस्पताल में कहा कि 'सामान्य तौर पर, टीके की प्रतिकूल प्रक्रिया 15 से 30 मिनट के अंदर होती है. इस मामले में ऐसा नहीं था. जब उन्हें कल उनकी टीम के साथ टीका लग रहा था तो उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा अब भी मुझे याद है.'