logo-image

Shahrukh Khan Birthday Special : शाहरुख का ये दूसरा रूप देख लोग हुए हैरान, बैठा डर

शाहरुख खान ने अपने फिल्मी करियर में हीरो के अलावा कई ऐसे किरदार निभाए. जिनमें उनकी एक्टिंग देख फैंस हैरान रह गए. यहां तक कि फिल्मी दुनिया के कई खलनायक भी उनका किरदार तक चौंक उठे. आज हम आपको उनके ऐसे ही किरदारों के बारे में बताने वाले हैं.

Updated on: 02 Nov 2021, 10:24 AM

नई दिल्ली:

शाहरुख खान...वो नाम है, जो किसी पहचान के मोहताज नहीं. उनकी एक्टिंग के चर्चे न केवल बॉलीवुड में बल्कि देश से बाहर विदेशों में भी हैं. फिलहाल शाहरुख अपने बेटे आर्यन को लेकर कई दिनों से चर्चा में हैं. हालाांकि, फिलहाल आर्यन को जमानत मिल गई है और आज किंग खान का जन्मदिन है. ऐसे में आज के दिन मन्नत खुशियों की रोशनी से जगमगाने वाला है. इस मौके पर आज हम शाहरुख के उन कैरेक्टर्स के बारे में बात करने वाले हैं, जिनमें किंग खान ने हीरो से इतर ऐसे खतरनाक खलनायक के किरदार निभाए कि बड़े-बड़े खलनायक भी हैरान रह गए. किंग खान ने इंडस्ट्री में न केवल हीरो का किरदार निभाया. बल्कि विलेन बन भी लोगों के दिलों पर राज किया. तो चलिए आपको बताते हैं शाहरुख के पांच नकारात्मक किरदार के बारे में-

बाजीगर

साल 1993 में आई अब्बास मस्तान की फिल्म बाजीगर में शाहरुख ने एंटी हीरो यानी विलेन का किरदार निभाया. फिल्म की खास बात ये  रही कि यहां हीरो और विलेन दोनों के ही रोल शाहरुख ने निभाए थे. जहां एक तरफ शाहरुख ने शिल्पा के किरदार की हत्या कर दी थी जबकि काजोल के किरदार से प्यार. इस फिल्म में शाहरुख की एक्टिंग फैंस को खूब पसंद आई थी. 

डर

इसके बाद शाहरुख ने यश चोपड़ा की फिल्म 'डर' में एक साइको प्रेमी का किरदार निभाया था. जो जूही चावला का किरदार किरण के प्यार में पागल रहता है. जिसे पाने के लिए वो किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहता है. फिल्म के हीरो सनी देओल पर शाहरुख का किरदार भारी पड़ा था.

यह भी पढ़ें-

दिव्या भारती के पिता का निधन, आखिरी वक्त तक साथ रहे साजिद नाडियाडवाला

अंजाम

साल 1994 में शाहरुख की फिल्म 'अंजाम' रिलीज़ हुई थी. जिसमें माधुरी उनके साथ लीड रोल में थी. यहां भी उन्होंने एक पागल प्रेमी का किरदार निभाया था. जो किसी भी तरह अपने प्यार को हासिल करना चाहता है. इस फिल्म में शाहरुख द्वारा गज़ब का नेगेटिव कैरेक्टर प्ले करने के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाज़ा गया था.

डुप्लिकेट

शाहरुख की फिल्म 'डुप्लिकेट' 1998 में आई थी. जिसमें उन्होंने डबल रोल प्ले किया था. फिल्म में उनके सीधे-साधे किरदार से ज्यादा उनका मनू दादा वाला रूप फैंस को पसंद आया था. हालांकि, फिल्म को लोगों ने कुछ खास पसंद नहीं किया था. 

यह भी पढ़ें-

RRR के टीज़र में स्टार्स ने दिखाया जबरदस्त लुक, एक्शन से भरपूर है फिल्म

डॉन

अमिताभ बच्चन की फिल्म डॉन की आधिकारिक रीमेक फिल्म 'डॉन' साल 2006 में आई थी. जिसमें शाहरुख खान ने डॉन का किरदार निभाया था. फैंस को शाहरुख का ये किरदार इतना पसंद आया कि वो एक्टर को डॉन ही बुलाने लगे. इस फिल्म का गाना 'मैं हू डॉन' काफी मशहूर हुआ था.