News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

NCB की मदद करेंगे पंकज त्रिपाठी, ड्रग्स पर नकेल कसने के लिए दिया ये संदेश

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की खुदकुशी केस में नारकॉटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) काफी लाइम लाइट में रही है. अब ऐक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) एनसीबी (NCB) के साथ आगे आए हैं. हालांकि इसका संबंध सुशांत सिंह राजपूत के केस से नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 26 Jun 2021, 02:49:11 PM
Pankaj Tripathi

Pankaj Tripathi (Photo Credit: फोटो- @pankajtripathi Instagram)

highlights

  • सुशांत सिंह राजपूत केस से चर्चा में है एनसीबी
  • एनसीबी के ब्रांड एंबेसडर बने पंकज त्रिपाठी
  • नशीले प्रदार्थों के खिलाफ संदेश देंगे पंकज

नई दिल्ली:

दिवंगत एक्ट्रेस सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की खुदकुशी की जांच में ड्रग्स एंगल भी सामने आया. जिसके बाद से नारकॉटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) काफी लाइम लाइट में रही है. एनसीबी (NCB) ने इस मामले की जांच शुरू की और एक के बाद एक कई सितारों पर शिकंजा कसा. अब ऐक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) एनसीबी (NCB) के साथ आगे आए हैं. हालांकि इसका संबंध किसी भी तरह सुशांत सिंह राजपूत के केस से नहीं है. बल्कि पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) को नारकॉटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है. 

ये भी पढ़ें- शबाना आजमी ने ऑनलाइन मंगाई शराब लेकिन मिला धोखा, लग गई बड़ी चपत

अब पंकज की आवाज आप नशे से दूर रहने के लिए बनाए गए संदेशों में सुनेंगे. हर साल 26 जून को इंटरनैशनल डे अगेंस्ट ड्रग अब्यूज या वर्ल्ड ड्रग डे (World Drug Day) मनाया जाता है. इस दिन ड्रग्स के इस्तेमाल पर रोक और इसके प्रति जागरूकता अभियान चलाया जाता है. ड्रग्स के इस्तेमाल के खिलाफ एक जरूरी संदेश देने के लिए बिहार के एनसीबी अधिकारियों ने जब इस पहल के लिए पंकज त्रिपाठी को संपर्क किया तो वो झट से राजी हो गए और उन्होंने एनसीबी के लिए संदेश भी रिकॉर्ड किए.

पंकज से इसके लिए एनसीबी के पटना जोनल यूनिट ने संपर्क किया था. पंकज ने संदेश दिया कि नशीले प्रदार्थों का उपयोग न केवल अपने प्रियजनों के जीवन पर बल्कि अपने स्वयं के जीवन के लिए भी खतरनाक है. उन्होंने आज की पीढ़ी के लिए एक मजबूत संदेश के साथ एक वीडियो रिकॉर्ड साझा किया है. अपने वीडियो में वह सभी से ड्रग्स से दूर रहने और जीवन के उज्जवल पक्ष पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह करते है.

ये भी पढ़ें- यामी गौतम पति आदित्य के साथ एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट, देखें एक्ट्रेस का नया लुक

पंकज ने मीडिया से कहा कि 'मुझे लगता है कि जागरूकता के जरिए ही आज की पीढ़ी को ड्रग्स के इस्तेमाल से दूर किया जा सकता है. हमें ड्रग्स के चंगुल में फंसने के बजाए हमेशा जिंदगी के पॉजिटिव पहलू को देखना चाहिए. मैं हमेशा ड्रग्स के इस्तेमाल के खिलाफ खड़ा रहा हूं और हमेशा खड़ा रहूं. मुझे उम्मीद है कि देश और दुनिया एक दिन जरूर इसके चंगुल से मुक्त होगा और हमारी जीत होगी.'

First Published : 26 Jun 2021, 02:43:44 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.