logo-image

'पीएम मोदी' के खिलाफ मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस, चालान भी काटा

विवेक ओबेरॉय वैलेंटाइन डे के मौके पर अपनी पत्नी के साथ बाइक पर सैर-सपाटे के लिए निकले थे.

Updated on: 20 Feb 2021, 09:13 AM

highlights

  • 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के मौके पर पत्नी के साथ राइड पर निकले थे विवेक
  • बाइक चलाते हुए विवेक ने मास्क और हेलमेट नहीं पहना था
  • सामाजिक कार्यकर्ता बीनू वर्गीस ने ट्वीट कर की थी कार्रवाई की मांग

मुंबई:

बॉलीवुड फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' में प्रधानमंत्री का किरदार निभाने वाले अभिनेता विवेक ओबेरॉय को मुंबई में ट्रैफिक नियम तोड़ना भारी पड़ गया. 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के मौके पर विवेक बिना हेलमेट मोटरसाइकिल चला रहे थे, जिस पर कार्रवाई करते हुए मुंबई के सैंटाक्रूज में ट्रैफिक पुलिस ने 500 रुपये का चालान काट दिया. नंदकिशोर जाधव नाम के ट्रैफिक अधिकारी ने शुक्रवार शाम 7.02 बजे विवेक का चालान काटा. सोशल मीडिया पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई की तस्वीर भी वायरल हो रही है. तस्वीर में विवेक के चालान की डीटेल्स हैं, हालांकि कुछ निजी जानकारी होने की वजह से हम ये तस्वीर नहीं दिखा सकते हैं.

बताते चलें कि विवेक ओबेरॉय वैलेंटाइन डे के मौके पर अपनी पत्नी के साथ बाइक पर सैर-सपाटे के लिए निकले थे. विवेक ने न तो हेलमेट लगाया था और न ही मास्क पहना था. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए विवेक की लापरवाही बीनू वर्गीस नाम की एक सामाजिक कार्यकर्ता को बिल्कुल पसंद नहीं आई और उन्होंने विवेक द्वारा शेयर की गई वीडियो को ट्वीट करते हुए महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख, मुंबई पुलिस और मुंबई महानगर पालिका को टैग कर दिया और कार्रवाई की मांग की.

विवेक ने बिना हेलमेट और मास्क लगाए बाइक चलाने की वीडियो खुद शेयर की थी, लिहाजा पुलिस के पास उनके खिलाफ कार्रवाई करने के पर्याप्त सबूत थे. हेलमेट न लगाने की वजह से उनका चालान काटा गया तो वहीं दूसरी ओर बिना मास्क घर से बाहर निकलकर बाइक चलाने के मामले में उनके खिलाफ जूहू खाने में केस भी दर्ज कर लिया गया है. मुंबई पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने विवेक ओबेरॉय के खिलाफ की गई इस कार्रवाई की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि विवेक के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 129, 177 और एपेडेमिक एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.