logo-image

साल 2024 में रिलीज होगी 'बड़े मियां छोटे मियां' से लेकर कई बड़ी फिल्में, जानें डेट

साल 2023 के बाद, भारतीय सिनेमा लोकप्रिय फिल्मों के सीक्वल और रीमेक के साथ बड़े 2024 के लिए तैयार है. इन मोस्ट अवेटेड फिल्मों में अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव, अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदाना जैसे इंडस्ट्री के बड़े नाम शामिल हैं.

Updated on: 02 Jan 2024, 07:15 PM

नई दिल्ली:

इंडियन सिनेमा के लिए सुपर-हिट 2023 के बाद, सिनेप्रेमी इससे भी बेहतर साल 2024 की उम्मीद कर सकते हैं. भारतीय सिनेमाघरों के लिए पहला महीना शुरू करने वाली 'फाइटर', 'मेरी क्रिसमस' जैसी फिल्मों के साथ, इसमें बहुत सारे रीमेक और सीक्वल हैं. इस साल पाइपलाइन जारी की जाएगी. फेमस 'स्त्री' और 'पुष्पा 2' के सीक्वल से लेकर क्लासिक गोविंदा और अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' के रीमेक तक, यहां उन सभी रोमांचक सीक्वल और रीमेक की लिस्ट शामिल है. 

'पुष्पा 2': अल्लू अर्जुन-स्टारर 2021 में बहुत बड़ी हिट रही है, जैसे ही फिल्म के सीक्वल की अनाउंसमेंट की गई, इसके चारों ओर एक्साइटमेंट था. अल्लू अर्जुन-रश्मिका मंदाना स्टारर यह फिल्म इस साल अगस्त में रिलीज होगी. फिल्म 15 अगस्त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें- साल 2024 में रिलीज होगी 'बड़े मियां छोटे मियां' से लेकर कई बड़ी फिल्में, जानें डेट

'स्त्री 2': मैडॉक फिल्म्स ने पहली बार रिलीज होने पर श्रद्धा कपूर-राजकुमार राव की इस हॉरर कॉमेडी के साथ एक मिसाल कायम की. फिल्म की सफलता के कारण हॉरर-कॉमेडी फ्रेंचाइजी का निर्माण हुआ, जिसमें 'रूही' और 'भेड़िया' जैसी फिल्में शामिल हुईं. 'स्त्री 2' और भी अधिक रोमांचक होने का वादा करती है और 30 अगस्त, 2024 को रिलीज़ होगी.

'बड़े मियां छोटे मियां': पूजा एंटरटेनमेंट 'बड़े मियां छोटे मियां' के साथ कल्ट और क्लासिक सिनेमा का जादू वापस ला रहा है. अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की  यह फिल्म नई फिल्म में एक्शन और रोमांच वापस लाने के लिए तैयार है. बीएमसीएम 10 अप्रैल 2024 को रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें- Junior NTR: जापान में भीषण भूकंप के झटकों में फंसे थे जूनियर NTR, बोले- अंदर तक हिल गया

'वेलकम टू द जंगल': 'वेलकम' फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म का हर किसी को इंतजार है. फिल्म के स्टार में अक्षय कुमार, संजय दत्त, अरशद वारसी, जैकलीन फर्नांडीज, दिशा पटानी और सुनील शेट्टी हैं. हालांकि, अनिल कपूर और नाना पाटेकर तीसरी किस्त के लिए वापस नहीं आएंगे. यह फिल्म क्रिसमस पर रिलीज होने वाली है.

सिंघम अगेन': सिंघम फ्रेंचाइजी के तीसरे भाग में अजय देवगन, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण मेन रोल में होंगे. यह फिल्म 2024 में रिलीज होने वाली है.

यह भी पढ़ें- Ira Khan wedding : शादी से पहले कैजुअल लुक में नजर आईं इरा खान, दोनों सास के साथ पोज देते दिखें दूल्हे राजा