logo-image

Maidaan box office: पहले दिन अजय देवगन की मैदान ने मारी बाजी, कमाए इतने करोड़

फिल्म 'मैदान' (Maidan) एक बायोपिक है जिसमें सैयद अब्दुल रहीम के फुटबॉल के प्रति डेडिकेशन को दिखाया गया है.

Updated on: 12 Apr 2024, 01:11 PM

नई दिल्ली:

Maidaan Box Office: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म मैदान ईद पर रिलीज हो चुकी हैं. फिल्म एक बायोपिक है जिसमें एक्टर ने सैयद अब्दुल रहीम (Sayyed Abdul Rahim) का किरदार निभाया है. फुटबॉल के खेल पर बनी इस फिल्म में अजय देवगन की शानदार परफॉर्मेंस ने जान डाल दी है. रिलीज के बाद फिल्म की पहले दिन की कमाई के आंकड़े सामने आ गए हैं. अमित रविंदरनाथ शर्मा के डायरेक्शन में बनी इस स्पोर्ट्स ड्रामा ने भारत में अच्छी शुरुआत की है. Sacnilk.com के मुताबिक, फिल्म पहले ही 7 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. फिल्म में प्रियामणि, गजराज राव और रुद्रनील घोष भी अहम रोल में हैं. 

ये भी पढ़ें- BMCM BO Collection: मैदान से रेस में आगे निकली 'बड़े मियां छोटे मियां', ओपनिंग डे पर की इतने करोड़ों में कमाई

पहले दिन शानदार कमाई
बुधवार को जब फिल्म की सीमित रिलीज हुई तो इसने 2.6 करोड़ रुपये की कमाई की. मैदान ने भारत में पहले दिन सभी भाषाओं में 4.5 करोड़ की कमाई की है. फिल्म ने अब तक 7.1 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. ईद पर रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों की अच्छी-खासी रेंज मिली है. 

ऐसी है मैदान की कहानी
मैदान में भारतीय फुटबॉल टीम के कोच सैय्यद अब्दुल रहीम की कहानी है. इस किरदार को अजय देवगन ने बखूबी निभाया है. उनकी शानदार एक्टिंग से फिल्म दर्शकों को रुलाने पर मजबूर कर देती है. 50वें दशक के दौर में फुटबॉल असोसिएशन में अपने विरोधियों को हराकर सैय्यद ने भारत के कोने-कोने से फुटबॉल खिलाड़ियों को चुनकर एक नई फुटबॉल टीम का गठन किया था. इस टीम को उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर पहुंचाया था. फिल्म का डायरेक्शन अमित रविंदरनाथ शर्मा का है और इसमें संगीत ए. आर रहमान ने दिया है. 

ये भी पढ़ें- Arjun Rampal: जब कंगाली की हालत में पहुंच गया ये एक्टर, किराया देने तक के नहीं बचे पैसे

फिल्म क्रिटिक्स से भी खूब तारीफें मिल रही हैं. वहीं सेलिब्रिटीज ने भी इसे सराहा है. गीतकार जावेद अख्तर ने मैदान का रिव्यू करते हुए इसे मस्ट वॉच बताया था. साथ ही उन्होंने अजय देवगन की फिल्म को देशवासियों के लिए गर्व महसूस करने वाली फिल्म कहा था. उन्होंने अजय देवगन की परफॉर्मेस की भी खुलकर तारीफ की थी.