logo-image

BMCM BO Collection: मैदान से रेस में आगे निकली 'बड़े मियां छोटे मियां', ओपनिंग डे पर की इतने करोड़ों में कमाई

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म अपने शुरुआती दिन में केवल 15.5 करोड़ रुपये ही कमा पाई है, जो 300 करोड़ रुपये से अधिक के बजट पर बनी फिल्म के लिए चिंता की बात है.

Updated on: 12 Apr 2024, 12:33 PM

New Delhi:

BMCM Box Office Collection Day 1: अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म  'बड़े मियां छोटे मियां' (Bade Miyan Chote Miyan) बीते दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म में पहली बार बॉलीवुड के दोनों बड़े एक्टर्स अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ को एक साथ  देखा जा सकता है. दोनों स्टार्स के फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और फिल्म को लेकर बेहद एक्साइटेड थे. हालांकि, ओपनिंग डे पर अक्षय कुमार स्टारर फिल्म को अजय देवगन स्टारर के साथ क्लैश देखने को मिला. लेकिन, BMCM इस रेस में मैदान से आगे निकल गई. चलिए जानते हैं अली अब्बास जफर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने अपने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई की. 

बड़े मियां छोटे मियां बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ-स्टारर 'बड़े मियां छोटे मियां' गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म के अत्यधिक बजट के बारे में प्रचार को देखते हुए, इसके शुरुआती दिन के कलेक्शन को औसत दर्जे का कहा जा सकता है. इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के अनुसार, 'बड़े मियां छोटे मियां' ने भारत में सभी भाषाओं में 15.5 करोड़ रुपये की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर अपना सफर शुरू किया. हालाँकि यह इसे ऋतिक रोशन-स्टारर फाइटर के बाद साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बनाती है, जिसने पहले दिन 24.6 करोड़ रुपये कमाए. यहां तक ​​कि साल 2023 की दसवीं सबसे बड़ी ओपनर तू झूठी मैं मक्कार ने भी पहले दिन बड़े मियां छोटे मियां से ज्यादा कमाई की.

हालाँकि, 'बड़े मियाँ छोटे मियाँ' ने अजय देवगन-स्टारर शैतान के शुरुआती दिन के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है, जिसने 15.21 करोड़ रुपये कमाए थे. इसने पहले दिन करीना कपूर और तब्बू-स्टारर 'क्रू' से भी अधिक कमाई की, जिसने 10.28 करोड़ रुपये के साथ शुरुआत की थी. हिंदी सिनेमा के लिए 2023 अब तक बहुत मजबूत साल नहीं रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, साल की अब तक की सबसे बड़ी हिट फाइटर रही है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 199.45 करोड़ रुपये कमाए.

मैदान से रेस में आगे निकली 'बड़े मियां छोटे मियां' 
अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित, बड़े मियां छोटे मियां को अजय देवगन-स्टारर मैदान के साथ रिलीज़ किया गया था, जिसने सैकनिल्क के अनुसार 7.1 करोड़ रुपये की भारी कमाई के साथ अपनी बॉक्स ऑफिस सफर शुरू की थी. बड़े मियां छोटे मियां के अपोजिट, 'मैदान' को काफी हद तक अच्छे रिव्यू मिले हैं, जो अपने गोल से चूक गई हैं.