News Nation Logo
Breaking
Banner

माधुरी दीक्षित और डॉ. नेने की काफी रोमांटिक है लव स्टोरी, यहां हुई थी पहली मुलाकात

करोड़ों दिलों पर राज करने वाली माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज डॉ. श्रीराम नेने की पत्नी हैं. माधुरी दीक्षित अपने करियर की बुलंदियों पर थीं, तभी अचानक उन्होंने डॉक्टर श्रीराम नेने (Dr. Shri Ram Nene) शादी का फैसला सुना फैन्स को चौंका दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 02 Aug 2021, 11:41:10 AM
Madhuri Dixit-Dr. Nene

Madhuri Dixit-Dr. Nene (Photo Credit: फोटो- @madhuridixitnene Instagram)

highlights

  • एक पार्टी में हुई थी माधुरी और डॉ. नेने की पहली मुलाकात
  • फिल्मी कहानी से कम नहीं है दोनों की लव स्टोरी
  • डॉ. नेने के लिए माधुरी ने करियर तक से समझौता कर लिया था

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की एक्टिंग और सूबसूरती के दीवाने न सिर्फ देश बल्कि विदेशो में भी हैं. माधुरी ने अपने ​करियर (Madhuri Dixit Movies) में कई हिट फिल्में दी हैं. तीन साल की उम्र से माधुरी दीक्षित ने कथक सीखना शुरू किया और 8 साल की उम्र में पहला परफॉरमेंस दिया था. करोड़ों दिलों पर राज करने वाली माधुरी दीक्षित आज डॉ. श्रीराम नेने की पत्नी हैं. माधुरी दीक्षित अपने करियर की बुलंदियों पर थीं, तभी अचानक उन्होंने डॉक्टर श्रीराम नेने (Dr. Shri Ram Nene) शादी का फैसला सुना फैन्स को चौंका दिया था. आज हम आपको इस खास मौके पर माधुरी दीक्षित और डॉक्टर नेने की लवस्टोरी (Madhuri Dixit Dr. Nene Love Story) के बारे में बताने जा रहे हैं.  

ये भी पढ़ें- कार्तिक आर्यन ने शुरू की 'फ्रेडी' की शूटिंग, वायरल हो रहीं सेट से तस्वीरें

माधुरी दीक्षित ने 17 साल की उम्र में राजश्री ​की फिल्म 'अबोध' से अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन उनकी ये फिल्म नहीं चली और उन्होंने फिर से अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने शुरू कर दिया था. लेकिन बाद में माधुरी ने एक नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दीं और उन्हें बॉलीवुड की सुपरस्टार बनाया दिया. लेकिन डॉक्टर श्रीराम नेने के प्यार में ‘पागल’ माधुरी ने सबकुछ छोड़कर उनके साथ घर बसाने का फैसला लिया था. इसके बाद दोनों 17 अक्टूबर 1999 शादी के बंधन में भी बंध गए.  

90 के दशक में माधुरी दीक्षित के सामने कोई भी एक्ट्रेस नहीं टिकती थी, लेकिन डॉक्टर श्रीराम नेने के इश्क में ‘पागल’ माधुरी ने इस पोजिशन को भी छोड़ने का फैसला ले लिया था. 17 अक्टूबर 1999 को माधुरी दीक्षित श्रीराम नेने के साथ शादी के बंधन में भी बंध गई थीं. माधुरी की शादी के बाद फैन्स के मन में केवल एक ही सवाल था कि आखिर ‘धक-धक’ गर्ल और डॉक्टर नेने की मुलाकात कैसे हुई? कब दोनों ने एक-दूसरे के संग जीने-मरने की कसमें खाईं? शादी के कई सालों के बाद दिए एक इंटरव्यू में माधुरी ने इस बात का खुलासा किया था कि डॉक्टर नेने ने पहली मुलाकात में उनका कैसा रिएक्शन था?

एक इंटरव्यू के दौरान जब माधुरी से यह पूछा गया कि आप अपने करियर की बुलंदी पर थीं, ऐसे समय में अचानक शादी करने का फैसला कैसे ले लिया ? इस सवाल पर माधुरी ने बड़ी ही ईमानदारी से अपने अंदाज़ में जवाब देते हुआ कहा था कि क्योंकि मुझे प्यार हो गया था’. माधुरी बॉलीवुड क्वीन थीं, तो श्रीराम नेने अमेरिका में बसे एक डॉक्टर. इन दोनों के बीच कुछ ज्यादा समानताएं नहीं थीं, बावजूद इसके इन्होंने कभी अपने बीच गलतफहमियों को नहीं आने दिया. उन्होंने न सिर्फ एक-दूसरे को जैसे हैं वैसे ही स्वीकार किया बल्कि इसके अनुसार खुद को भी ढाला ताकि टकराव की स्थिति न आए. माधुरी ने बताया था कि उनके पति का बॉलीवुड से ज्यादा कुछ लेना-देना नहीं था, लेकिन मिस्टर नेने ने पत्नी को समझने के खातिर उनके काम को भी समझने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें- HBD: सिद्धार्थ रॉय कपूर ने विद्या बालन से की तीसरी शादी, दिलचस्प है दोनों की लव स्टोरी

माधुरी दीक्षित की लव स्टोरी के बारें में बात करें तो उनकी पहली मुलाकात डॉ. नेने से एक पार्टी में हुई थी. इस बात का जिक्र माधुरी दीक्षित ने एक इंटरव्यू में किया था. एक्ट्रेस ने बताया था कि 'डॉ.नेने से मिलना उनके लिए एक इत्तफाक था. दोनों की पहली मुलाकात माधुरी के भाई की पार्टी में हुई थी. यह पार्टी लॉस एंजेलिस में हुई थी.' खास बात यह है कि 'जब माधुरी डॉ.नेने से मिली थी. तब वह एक सुपरस्टार बन चुकी थीं, लेकिन नेने उन्हें पहचानते तक नहीं थे. वहीं माधुरी श्रीराम की बातों से काफी इम्प्रेस हो गई थीं.

पार्टी में हुई पहली मुलाकात के बाद ही माधुरी और श्रीराम नेने दोस्त बन गए थे. जिसके बाद डॉ. नेने ने पहल करते हुए माधुरी से पूछा कि क्या आप मेरे साथ पहाड़ों पर बाइक राइड के लिए चलेंगी? उस वक्त माधुरी को लगा कि ठीक है, पहाड़ भी हैं और बाइक भी है, लेकिन वहां जाना काफी मुश्किलों से भरा रहा था. बस इसी ट्रिप से माधुरी और श्रीराम नेने एक-दूसरे के करीब चले आए. बताया जाता है कि काफी एक-दूसरे को काफी लंबे समय तक डेट करने के बाद माधुरी ने शादी करने का फैसला लिया.

माधुरी कहती हैं कि पति और पत्नी, दो अलग इंसान होते हैं. ऐसे में उनकी पर्सनैलिटी से लेकर सोच जैसी चीजों में अंतर होना आम है. मायने ये रखता है कि दोनों रिश्ते और प्यार को बरकरार रखने के लिए इन डिफ्रेंस पर कैसे काम करते हैं. खुद को बेहतर और सही साबित करने या दूसरे को बदलने की कोशिश करने की जगह डिफ्रेंसिस को स्वीकार करने और आपसी समझ से चीजों को सुलझाएं. यह दोनों को ही सेल्फ रिस्पेक्ट बरकरार रखते हुए प्यार को भी बनाए रखने में मदद करेगा.

First Published : 02 Aug 2021, 11:34:00 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.