logo-image

HBD: सिद्धार्थ रॉय कपूर ने विद्या बालन से की तीसरी शादी, दिलचस्प है दोनों की लव स्टोरी

सिद्धार्थ अभी तक ‘पीहू’, ‘दंगल’, ‘सत्याग्रह’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘हीरोइन’, ‘बर्फी’ आदि कई सफल फिल्मों को प्रोड्यूस भी कर चुके हैं. बता दें कि विद्या उनकी तीसरी पत्नी हैं. उनके जन्मदिन पर आज हम बात करेंगे उनकी लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं.

Updated on: 02 Aug 2021, 08:36 AM

highlights

  • सिद्धार्थ की तीसरी पत्नी हैं विद्या बालन
  • विद्या और सिद्धार्थ को करण जौहर ने मिलाया था
  • बॉलीवुड के सफल प्रोड्यूसर हैं सिद्धार्थ रॉय कपूर

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के जाने माने प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur) का आज जन्मदिन है. सिनेमाई दुनिया के जानकारों के लिए वह एक बेहद सफल फिल्म प्रोड्यूसर हैं. इतना ही नहीं यूटीवी में बतौर इंटर्न शुरू हुआ उनका सफर अब मैनेजिंग डायरेक्टर तक पहुंच चुका है, लेकिन इसके बाद भी लोग उन्हें विद्या बालन (Vidya Balan) के पति के रूप में जानते हैं. सिद्धार्थ अभी तक ‘पीहू’, ‘दंगल’, ‘सत्याग्रह’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘हीरोइन’, ‘बर्फी’ आदि कई सफल फिल्मों को प्रोड्यूस भी कर चुके हैं. आपको बता दें कि विद्या बालन उनकी तीसरी पत्नी हैं. सिद्धार्थ के जन्मदिन पर आज हम बात करेंगे उनकी लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल विजेता मीराबाई चानू पर बनेगी फिल्म

बता दें कि विद्या बालन, सिद्धार्थ रॉय कपूर की तीसरी पत्नी हैं. सिद्धार्थ ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त आरती बजाज से शादी की थी. हालांकि यह शादी ज्यादा दिन चली नहीं और दोनों ने एक दूसरे को तलाक दे दिया. आरती बजाज के बाद सिद्धार्थ ने टीवी प्रोड्यूसर कविता से शादी की. उनकी ये शादी भी नहीं चल पाई और साल 2011 में कविता और सिद्धार्थ तलाक लेकर अलग हो गए थे. इसके बाद सिद्धार्थ का दिल विद्या पर आ गया. विद्या को शादी के लिए मनाने के लि सिद्धार्थ को काफी मेहनत करनी पड़ी. 

विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर की पहली मुलाकात फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बैकस्टेज में हुई थी. इसके बाद करण जौहर ने भी दोनों की मुलाकात करवाई थी. करण जौहर दोनों के कॉमन फ्रेंड हैं. सिद्धार्थ और विद्या दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर थे, इसलिए बाहर ज्यादा मिलना नहीं हो पाता था. यही वजह रहे कि दोनों मिलते कम, लेकिन बातें ज्यादा करते. इस तरह दोनों की नजदीकियां धीरे धीरे बढ़ती चली गईं. विद्या ने 14 दिसंबर, 2012 को सिद्धार्थ के साथ 7 फेरे लिए थे. दोनों की शादी मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित ग्रीन गिफ्ट नाम के बंगले में हुई थी. इनकी शादी एक प्राइवेट सेरेमनी में हुई थी, जिसमें सिर्फ दोनों परिवार के लोग और कुछ करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे.

प्‍यार के बारे में विद्या बालन अलग ही राय रखती हैं. उनका कहना है कि जब आप किसी ऐसे इंसान के साथ प्यार में होते हैं, जो आपको बिना किसी कंडीशन के एक्सेप्ट करता है तो यह आपके लिए किसी सेलिब्रेशन से कम नहीं होता. विद्या ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी मैरिड लाइफ को लेकर कई सारे खुलासे किए थे. विद्या के मुताबिक जब मैं सिद्धार्थ के प्यार में पड़ी तो मैंने पाया कि प्यार उससे बिल्कुल डिफरेंट होता है, जैसा कि मैं इसके बारे में सोचती थी. इसकी सबसे बड़ी खूबसूरती यही है कि मैंने जैसा सोचा था, यह उससे भी ज्यादा बेहतर है.

विद्या ने कहा था कि 'मैं और मेरे पति साथ जरूर रहते हैं लेकिन जिम्मेदारियों पर अलग सोच रखते हैं. मेरी कई दोस्त हैं जिन्हें लगता है कि अगर मेरे पति मेरी बात को सुनते और समझते हैं, उसका सम्मान करते हैं तो ऐसा इसलिए क्योंकि मैं उनपर काबू रखती हूं. वहीं मेरे पति से कई दोस्त उनसे कहते हैं कि तुम अपनी वाइफ पर कंट्रोल नहीं रखते क्योंकि वह डॉमिनेटिंग नेचर की होगी.'

ये भी पढ़ें- गहना वशिष्ठ ने मुंबई पुलिस पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप, देखिए क्या कहा

विद्या ने कहा कि 'कई बार समाज के डर और तानों से आप वैसे ही बने रहने का ढोंग तो करते हैं, लेकिन इसका असर आपके रिश्ते पर पड़ने लगता है. हालांकि लोगों की बातों की परवाह न किए बगैर आपको अपने पार्टनर के साथ उसकी बातों को तवज्जों देते हुए अपने रिश्ते को खुशी से आगे बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए.' उन्होंने कहा कि 'जब आप अपने पार्टनर की बातों को भी महत्व देते हैं और उन्हें सुनते हैं, तो सिर्फ उन्हें ही खुशी नहीं मिलती बल्कि आप नए विचारों से भी अवगत होते हैं. ऐसे में आपका जिंदगी को देखने का नजरिया भी बेहतर होने लगता है. अपने रिश्ते को कैसे और बेहतर बनाना है, आपका ध्यान इस ओर लगने लगता है.'

विद्या ने कहा कि 'जो लोग अपने पार्टनर के साथ ज्यादा खुश और कूल रहते हैं, उनका रिश्ता भी समय के साथ और स्ट्रॉन्ग होता चला जाता है. वहीं जिन लोगों में मीन-मेख निकालने की आदत ज्यादा होती है, वह अपनी सोच के दायरे को ज्यादा आगे तक बढ़ा पाने में सक्षम नहीं हो पाते हैं. समाज और आसपास के लोग क्या कहते हैं, इन बातों पर ध्यान न देते हुए आपको अपने पार्टनर के साथ फ्रेंडली बिहेवियर रखने पर जोर देना चाहिए.'