News Nation Logo
Banner

HBD: कुमार गौरव की पहली फिल्म सुपरहिट, फिर भी नहीं चला करियर, अब ऐसे कमाते हैं करोड़ों

कुमार गौरव (Kumar Gaurav) 11 जुलाई 1960 को लखनऊ में पैदा हुए थे. कुमार गौरव के चॉकलेटी चेहरे पर उस जमाने में लड़कियां मर मिटती थीं. लेकिन इन दिनों वो ग्लैमर की इंडस्ट्री से बहुत दूर हैं. कुमार गौरव, राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) के बेटे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 11 Jul 2021, 09:48:58 AM
Kumar Gaurav

Kumar Gaurav (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • संजय दत्त की बहन नमृता दत्त से शादी की
  • दिग्गज स्टार राजेंद्र कुमार के बेटे हैं कुमार गौरव
  • फिल्म ‘नाम’ को लेकर खूब नाम कमाया

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर कुमार गौरव का आज जन्मदिन (Kumar Gaurav Birthday) है. कुमार गौरव (Kumar Gaurav) की बॉलीवुड की पारी बहुत ही छोटी रही लेकिन उन्होंने अपना नाम खूब बनाया. बॉलीवुड में कुमार गौरव ने एक रोमांटिक हीरो के अंदाज में डेब्यू किया था. आज एक्टर अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं. कुमार गौरव, राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) के बेटे हैं. कुमार गौरव (Kumar Gaurav) 11 जुलाई 1960 को लखनऊ में पैदा हुए थे. कुमार गौरव के चॉकलेटी चेहरे पर उस जमाने में लड़कियां मर मिटती थीं. लेकिन इन दिनों वो ग्लैमर की इंडस्ट्री से बहुत दूर हैं. 

ये भी पढ़ें- 'मां को मेरी गंदी फोटोज भेजी', प्रत्युषा पॉल को मिली रेप की धमकी, मामला दर्ज

कुमार गौरव की ‘लव स्टोरी’ (Love Story), ‘नाम’ (Naam) को तो लोग आज भी भुला नहीं पाए हैं. 'लव स्टोरी' से राजेंद्र कुमार ने अपने बेटे को लॉन्च किया था. कुमार ने इसके अलावा 'तेरी कसम', 'स्टार', 'कांटे' जैसी हिट फिल्में दी. अपनी पहली फिल्म से ही हिट हुए एक्टर का फिल्मों से ऐसा मोह भंग हुआ कि पूरी तरह से इंडस्ट्री से दूर हो गए. कुमार गौरव की सुपरहिट फिल्म ‘नाम’ का जिक्र ना हो तो, कहानी अधूरी है. इस फिल्म में कुमार गौरव ने कमाल की एक्टिंग की. इस फिल्म का गाना ‘चिट्ठी आई है आई है’ और ‘तू कल चला जाएगा’ गाने ने लोगों को सिनेमाघर में खूब रुलाया था.

इस फिल्म के बनने से पहले ही राजेंद्र कुमार ने अपने बेटे कुमार गौरव की शादी सुनील दत्त की बेटी और संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से कर दी थी. कुमार गौरव (Kumar Gaurav)  जितनी तेजी के साथ सफलता को हासिल किया, उसी तरह से वो असफल भी रहे. एक समय ऐसा आ गया कि वह हमेशा के लिए बड़े पर्दे से गायब हो गए. गौरव (Kumar Gaurav) अपने पिता की तरह नाम नहीं कमा पाए लेकिन लोग आज भी उनकी फिल्में देखकर उन्हें याद करते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में बेशक कुमार गौरव (Kumar Gaurav) का सिक्का नहीं जम पाया लेकिन वो आज एक बड़े बिजनेसमैन हैं और वहां पर जमकर नाम और पैसा काम रहे हैं.

ये भी पढ़ें- विक्की कौशल ने शेयर की फर्स्ट ऑडिशन की फोटो, पहचान नहीं पाओगे आप

कुमार गौरव का अपना कंस्ट्रक्शन का बिजनेस है. वहीं फिल्मों में काम छोड़ने के बाद एक्टर ने मालदीव में अपना कंस्ट्रक्शन का काम शुरू किया था. जिसके बाद उन्होंने मालदीव में अपना ट्रेवल का बिजनेस शुरू किया आज उनके दोनों ही बिजनेस अच्छे से चल रहे हैं. जहां से कुमार गौरव को तगड़ी कमाई होती है.

First Published : 11 Jul 2021, 09:35:27 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.