logo-image
लोकसभा चुनाव

कन्नड़ अभिनेत्री जयंती का निधन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जताया दुख

जयंती के बेटे कृष्ण कुमार ने अभिनेत्री के निधन (Jayanthi Passed Away) की पुष्टि की है. उन्होंने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. उन्हें 7 बार कर्नाटक राज्य फिल्म पुरस्कार और दो बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिला.

Updated on: 26 Jul 2021, 12:05 PM

highlights

  • 6 जनवरी 1945 को कर्नाटक में जन्म हुआ था.
  • बाल कलाकार के तौर पर करियर की शुरुआत की थी
  • कई भाषाओं में 500 से अधिक फिल्में कर चुकी हैं

नई दिल्ली:

साउथ फिल्मों के फैन्स के लिए दुखद खबर सामने आई है. कन्नड़ की जानी मानी एक्ट्रेस जयंती (Kannada Actress Jayanthi) का निधन हो गया है. उन्होंने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. जयंती के बेटे कृष्ण कुमार ने अभिनेत्री के निधन (Jayanthi Passed Away) की पुष्टि की है. वह उम्र संबंधित होने वाली दिक्कतों से परेशान थीं, उन्होंने अपने घर पर सोते हुए आखिरी सांस ली. आपको बता दें कि साल 2018 में जयंती के निधन की अफवाह उड़ी थी, तब उन्होंने सामने आकर सफाई दी थी. सोमवार सुबह उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. 

ये भी पढ़ें- कारगिल विजय दिवस पर छा गया 'शेरशाह' का ट्रेलर, नम हो जाएंगी आंखें

76 साल की अभिनेत्री जयंती ने अपने पांच दशक से लंबे करियर में जयंती ने विभिन्न भाषाओं में 500 से अधिक फिल्में की हैं. जयंती ने अपने करियर में कन्नड़ के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिंदी भाषा में फिल्में की हैं. हिंदी में उन्होंने 60 के दशक में ‘तीन बहुरानियां’, ‘तुमसे अच्छा कौन है’ और ‘गुंडा’ में काम किया. उन्हें 7 बार कर्नाटक राज्य फिल्म पुरस्कार और दो बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिला. इसके अलावा उन्हें कई अन्य पुरस्कार से भी नवाजा गया. 

परिवार ने मीडिया को बताया कि उन्हें उम्र संबंधी परेशानियां थीं और कुछ समय से उनका इलाज चल रहा था. सोमवार की सुबह बंगलुरू स्थित अपने घर पर जयंती ने अंतिम सांस ली. उनके निधन से कन्नड़ फिल्म जगत में शोक की लहर है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने एक ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने लिखा कि 'फिल्म उद्योग में उनका योगदान बहुत बड़ा है. कन्नड़ फिल्म उद्योग के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है.'

ये भी पढ़ें- HBD: माहिका शर्मा को जब एडल्ट फिल्म स्टार संग दोस्ती पड़ी थी भारी

बता दें कि जयंती का जन्म 6 जनवरी 1945 को कर्नाटक में हुआ था. अपने करियर की शुरूआत बाल कलाकार के तौर पर करने वाली जयंती ने अभिनय, प्रोडक्शन और गायकी में हाथ आजमाया. 60 से  80 के दशक की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक मानी जाने वाली जयंती ने जेमिनी गणेशन, MGR और जयललिता जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया.