News Nation Logo

जानिए कौन हैं Meryl Streep, जिससे कंगना ने की अपनी तुलना

जिस मेरिल स्ट्रीप (Meryl Streep) से कंगना ने अपनी तुलना की थी वो ऑस्कर विनर एक्ट्रेस हैं. आज हम आपको बताते हैं कि कौन हैं मेर‍िल स्ट्रीप जिससे खुद की तुलना कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को पड़ी महंगी

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 10 Feb 2021, 10:06:31 AM
meryl streep

जानिए कौन हैं मेरिल स्ट्रीप (Photo Credit: फोटो- @kanganaranaut @merylstreep Instagram)

highlights

  • कंगना ने 9 फरवरी के ट्वीट में खुद की तुलना मेरिल स्ट्रीप से की थी
  • मेरिल 3 बार ऑस्कर अपने नाम कर चुकी हैं.
  • मेरिल के नाम ग्लोब अवॉर्ड के लिए 32 बार नॉमिनेट होने का रिकॉर्ड है

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने 9 फरवरी को किए गए ट्वीट में खुद की तुलना हॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप (Meryl Streep) से की थी. जिसके बाद कंगना को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया. कंगना ने ट्वीट के साथ अपने लुक ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीरें भी शेयर की थीं. कंगना हमेशा कुछ ना कुछ ऐसा कर देती हैं कि पंगा हो ही जाता है. जिस मेरिल स्ट्रीप (Meryl Streep) से कंगना ने अपनी तुलना की थी वो ऑस्कर विनर एक्ट्रेस हैं. आज हम आपको बताते हैं कि कौन हैं मेर‍िल स्ट्रीप जिससे खुद की तुलना कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को पड़ी महंगी.

यह भी पढ़ें: सारा अली खान ने मम्मी अमृता सिंह के बर्थडे पर शेयर कीं Photos

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Meryl Streep (@merylstreep)

मेरिल स्ट्रीप (Meryl Streep) ने साल 1977 में फिल्म जूलिया से डेब्यू किया था. मेरिल स्ट्रीप ऑस्कर और गोल्डन ग्लोब के इतिहास में सबसे ज्यादा बार नामांकित एक्ट्रेस हैं. मेरिल स्ट्रीप (Meryl Streep) को 21 बार अकेडमी अवॉर्ड (ऑस्कर) के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है, जिनमें से तीन बार उन्होंने ऑस्कर्स अपने नाम किया है. इसके अलावा मेरिल स्ट्रीप (Meryl Streep) का नाम गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के लिए 32 बार नॉमिनेट होने का रिकॉर्ड है, जिसमें 9 बार उन्होंने ये ख‍िताब अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने काला हिरण शिकार मामले में फर्जी हलफनामा देने के लिए माफी मांगी

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Meryl Streep (@merylstreep)

मेरिल स्ट्रीप (Meryl Streep) को साल 1980 में अपनी फिल्म क्रेमर वर्सेज क्रेमर के लिए ऑस्कर से नवाजा गया था. इसके बाद साल 1983 में मेर‍िल को सोफीज च्वाइस के लिए दूसरा ऑस्कर मिला. मेरिल को आखिरी ऑस्कर साल 2012 में तीसरी बार द आयरन लेडी फिल्म के लिए मिला. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

बता दें कि कंगना ने खुद की तुलना मेरिल स्ट्रीप (Meryl Streep) और गैल गैडॉट (Gal Gadot) से करते हुए खुद को ब्रह्मांड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्री बताया था. कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा कि जिस तरह की रेंज मैं एक परफॉर्मर के तौर पर दिखाती हूं, वैसा इस ब्रह्मांड में किसी भी एक्ट्रेस के पास अभी नहीं है. मेरे अंदर टैंलेंट भरा है जैसे मेरिल स्ट्रीप अपने किरदारों में परतें खोलती हैं. और हां, मेरे अंदर ग्लैमर और एक्शन भी है, एकदम गैल गैडॉट जैसा. थलाइवी और धाकड़, यह है मेरा ट्रांसफॉर्मेशन अलर्ट है.

डॉयरेक्टर रजनीश रजी घई द्वारा निर्देशित फिल्म 'धाकड़' (Dhaakad) में कंगना एजेंट अग्नि की भूमिका निभाएंगी. फिल्म 'धाकड़' (Dhaakad) में कंगना और अर्जुन रामपाल के अलावा दिव्या दत्ता भी अहम किरदार में नजर आएंगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Feb 2021, 10:04:52 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.