News Nation Logo

नाबालिग से शादी करना चाहते थे Jr NTR, दर्ज हो गई थी FIR

जूनियर एनटीआर अपने जमाने के पॉपुलर एक्टर और आंध्रप्रदेश के सीएम रहे एनटी रामाराव के पोते हैं. कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके जूनियर एनटीआर की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था, जब उनकी शादी मुश्किल में पड़ गई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 20 May 2021, 03:27:24 PM
Junior NTR

Junior NTR (Photo Credit: फोटो- @jrntr Instagram)

highlights

  • 20 मई को 38 साल के हो गए जूनियर एनटीआर
  • साल 2009 में कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे

नई दिल्ली:

साउथ के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर (Jr NTR) आज 38 साल के हो गए हैं. उनका पूरा नाम नंदमूरी तारक रामा राव है. साल 1983 में हैदराबाद में जन्मे जूनियर एनटीआर अपने जमाने के पॉपुलर एक्टर और आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) के सीएम रहे एनटी रामाराव (NT Ramarao) के पोते हैं. कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके जूनियर एनटीआर की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था, जब उनकी शादी मुश्किल में पड़ गई थी. यहां तक कि उनके ऊपर केस तक दर्ज हो गया था. आज हम आपको उनके जिंदगी के अनसुने किस्से सुनाने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें- सिंगर अरिजीत सिंह की मां का कोरोना से निधन, अस्पताल में तोड़ा दम

दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर किसी परिचय के मोहताज नहीम हैं. अपने जबरदस्त अभिनय से लोगों का दिल जीत लेने वाले जूनियर एनटीआर का यूथ के बीच काफी क्रेज देखने को मिलता है. लोग उनकी फिल्मों के लिए पागल हैं. अपने एक्शन से वो फैंस का दिल तो जीत ही लेते हैं साथ ही अपने गुड लुक्स से लड़कियों को भी दीवाना बना देते हैं. सिर्फ दक्षिण सिनेमा में ही नहीं बल्कि हिंदी दर्शक भी उन्हें काफी पसंद करते हैं. जूनियर एनटीआर को साउथ की फिल्मों का सलमान खान कहा जाता है. 

जूनियर एनटीआर ने 1991 में बतौर बाल कलाकार 'ब्रह्मर्षी विश्वमित्र' में काम किया था. 1996 में आई दक्षिण भारतीय फिल्म 'रामायणम' में उन्होंने भगवान राम का का किरदार निभाया था. इसे नेशनल अवॉर्ड फॉर बेस्ट चिल्ड्रेंस फिल्म से सम्मानित किया गया था. साल 2001 में आई 'स्टूडेंट नंबर 1' से जूनियर एनटीआर ने बतौर मुख्य कलाकार अभिनय की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में तो की हीं साथ ही तेलुगु रियलिटी शो बिग बॉस को होस्ट कर उन्होंने खूब सफलता पाई. आज के समय में जूनियर एनटीआर सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता हैं.

ये भी पढ़ें- फिलिस्तान के समर्थन में खुलकर उतरीं गौहर खान, फैन्स से की ये अपील

जूनियर एनटीआर ने बिजनेसमैन नर्ने श्रीनिवास राव की बेटी लक्ष्मी प्रणति से शादी की है. शादी से पहले ही एक वकील ने जूनियर एनटीआर के खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत केस दर्ज करा दिया था. वकील ने कहना था कि वे जिस लड़की से शादी करने जा रहे हैं वो अभी नाबालिग है. जिसके बाद जूनियर एनटीआर को कुछ महीनों के लिए इंतजार करना पड़ा था. और लक्ष्मी प्रणति जैसे ही 18 साल की हुई थीं. जूनियर ने उनसे शादी कर ली थी. आज वे दो बेटों के पिता हैं. जिनके नाम अभय राम और भार्गव राम हैं.

बात 2009 की है जब वे जनरल इलेक्शन में तेलुगु देशम पार्टी के कैम्पेन के बाद हैदराबाद लौट रहे जूनियर एनटीआर की कार का नलगोंडा के सूर्यापेट में एक्सीडेंट हो गया था. एक्सीडेंट इतना भयानक था कि एनटीआर और उनके साथी कार से बाहर जा गिरे थे. इसमें उन्हें काफी चोट आई थी. बाद में कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में इलाज के बाद वो ठीक हो पाए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 May 2021, 03:27:24 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.