News Nation Logo

इन हसीनाओं का जादू आज भी नहीं पड़ा फीका, कल है Birthday

झील सी नीली आंखों से दुनियाभर को दीवाना बनाने वालीं ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) और 'बर्फी' गर्ल इलियाना डिक्रूज (Ileanad'cruz) का 1 नवंबर को बर्थडे होता है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 31 Oct 2020, 01:05:33 PM
aishwarya

ऐश्वर्या राय बच्चन, इलियाना डिक्रूज बर्थडे (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के लिए 1 नवंबर का दिन बेहद ही खास है, अब आप भी जानना चाहते होंगे कि आखिर इस दिन में ऐसी क्या खास बात है. दरअसल, 1 नवंबर को बॉलीवुड की दो खूबसूरत हसीनाओं का जन्मदिन होता है. इन एक्ट्रेसेस ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बनाया है. आज हम आपको बताएंगे इन एक्ट्रेसेस के बारे में कुछ खास बातें. झील सी नीली आंखों से दुनियाभर को दीवाना बनाने वालीं ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) और 'बर्फी' गर्ल इलियाना डिक्रूज (Ileanad'cruz) का 1 नवंबर को बर्थडे होता है. 

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड बनकर देश का नाम रोशन किया था. इसके बाद ऐश्वर्या ने बॉलीवुड में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया. ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की नीली आखों का ऐसा जादू चला कि उन पर कई गाने भी लिख दिए गए. ऐश्वर्या ने बहुत कम उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी, यहां से शुरू हुआ उनका सफर बॉलीवुड और हॉलीवुड तक पहुंचा. 

यह भी पढ़ें: सरदार पटेल की जयंती पर नेहरु-गांधी पर भड़कीं कंगना रनौत, कही ये बड़ी बात

ऐश्वर्या राय का सपना एक आर्किटेक्ट बनने का था, इसके लिए उन्होंने एडमिशन भी ले लिया था लेकिन मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने अपने शानदार करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. जहां एक तरफ लोगों को छुट्टी बिताने के लिए घूमना पसंद होता है वहीं ऐश्वर्या राय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि काम के चलते इतना बाहर रहना पड़ता है कि घर पहुंचकर उन्हें लगता है कि छुट्टियां शुरू हो गईं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

✨🥰Always 💝✨

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

अब बात करते हैं इलियाना डिक्रूज (Ileanad'cruz) की. इलियाना ने अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में तेलुगु फिल्म 'देवदासु' से की थी. इसके बाद वो कई तेलुगु फिल्मों में नजर आईं. साउथ की फिल्मों के बाद इलियाना ने बॉलीवुड में कदम रखा. इलियाना ने साल 2012 में फिल्म 'बर्फी' से डेब्यू किया, फिल्म में इलियाना के साथ प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर नजर आए थे. इलियाना ने अपनी पहली फिल्म से ही लोगों का दिल जीत लिया था.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 14: बेटे के गलती पर कुमार सानू ने मांगी मांफी

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Wishful thinking? 🏝 👙 ☀️ 🌊 #islandgirlforlife #takemeback #beachbum #fiji

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official) on

इलियाना के शौक की बात करें तो उन्हें अलग-अलग तरह की डिजाइनर रिंग्स कलेक्ट करने का बहुत शौक है. एक इंटरव्यू में इलियाना ने बताया था कि उनके पास रिंग्स का 300 से ज्यादा का कलेक्शन है. ये सभी रिंग्स दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से खरीदी गई हैं.  करियर की बात करें तो उन्होंने 'रुस्तम', 'बर्फी', 'फटा पोस्टर निकला हीरो', 'पागलपंती', 'मुबारकां', 'रेड' जैसी एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2020, 01:05:33 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.