logo-image

साइड रोल से लेकर लीड एक्टर तक, आखिर में ऐसे मिली Nawazuddin Siddiqui को पहचान

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के पास एक छोटे से गांव बुढ़ाना में जन्में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की रियल लाइफ स्टोरी भी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है.

Updated on: 02 Feb 2022, 04:27 PM

highlights

  • नवाजुद्दीन उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव से हैं
  • नवाजुद्दीन ने फिल्म सरफरोश में काम किया था
  • नवाजुद्दीन ने अपने बंगले का नाम 'नवाब' रखा है

नई दिल्ली:

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ये वो नाम है जो बताता है कि मेहनत और लगन से सब कुछ हासिल किया जा सकता है. एक तरफ जहां आजकल के लड़के फिल्मों में एंट्री के लिए स्टाइल, ग्लैमर और बॉडी बनाने के पीछे भागते हैं वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) जैसे भी एक्टर है जिन्होंने अपने अभिनय से ये साबित किया है कि अगर आपका काम सच्चा है और आप में लगन है तो एक गांव से निकला व्यक्ति भी बॉलीवुड की चकाचौंध में अपनी एक अलग पहचान बना सकता है. आज से करीब 19 साल पहले आमिर खान की फिल्म 'सरफरोश' में एक कुछ सेकेंड का किरदार निभाकर बॉलीवुड में एंट्री करने वाले नवाजुद्दीन ने बहुत मेहनत और लगन के बाद ये मकाम हासिल किया है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: भूमि पेडनेकर ने दोस्तों के साथ किया 'Badhaai Do' पर जबरदस्त डांस

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के पास एक छोटे से गांव बुढ़ाना में जन्में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की रियल लाइफ स्टोरी भी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने साल 1996 में 'नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा' में एक्टिंग तो सीख ली थी मगर उन्हें फिल्मों में कुछ खास रोल नहीं मिल रहे थे. जिसके बाद उन्होंने सोचा कि शुरुआत कैसी भी हो और किरदार कितना भी छोटा क्यों ना हो वो अपने अभिनय के दम पर एक ना एक दिन तो पहचान बना ही लेगें. फिल्म सरफरोश के साल में ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) शूल फिल्म में वेटर का किरदार निभाते नजर आए थे. 

इसके बाद नवाजुद्दीन के कई फिल्मों में ऐसे ही छोटे-छोटे किरदार निभाए. नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को पहचान मिली थी फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में फैजल का किरदार निभाकर. लेकिन इससे पहले वह फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस,  आजा नचले, एक चालीस की लास्ट लोकल, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, ब्लैक फ्राइडे, फिराक, देवडी, पिपली लाइव, देख इंडियन सर्कस, कहानी, पान सिंह तोमर में  नजर आ चुके थे. 

यह भी पढ़ें: हर्षाली मल्होत्रा ने उतारी करीना कपूर की नकल, Video हो रहा वायरल

फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने दमदार अभिनय से साबित कर दिया की वो कितने बड़े कलाकार हैं. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्में दीं जिनमें किक, मांझी द माउनटेन, द लंच बॉक्स, रमन राघव 2, रईस और ठाकरे जैसी फिल्मों और सेक्रेड गेम जैसी वेब सीरीज का नाम है. 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वह कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म 'टीकू वेड्स शेरू' में बिजी हैं. साई कबीर द्वारा डायरेक्ट की गई इस फिल्म में उनके ऑपोजिट अवनीत कौर नजर आने वाली हैं. इसके अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी 'हीरोपंती 2' में टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) के साथ नेगेटिव रोल में नजर आएंगे.