News Nation Logo

जाने-माने कव्वाल उस्ताद सईद साबरी का निधन, लता मंगेशकर के साथ गाया था गाना

सईद साबरी (Qawwal Saeed Sabri) ने लता मंगेशकर सहित अनेक गायकों के साथ गाना गाया है. फिल्म 'हिना' की कव्वाली 'देर ना हो जाए कहीं देर ना हो जाए' से साबरी बंधुओं को शोहरत मिली थी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 06 Jun 2021, 02:18:42 PM
Qawwal Saeed Sabri

Qawwal Saeed Sabri (Photo Credit: फोटो- YouTube)

highlights

  • फिल्म 'हिना' की कव्वाली से मिली थी शोहरत
  • लता मंगेशकर के साथ गा चुके हैं गाना
  • हाल ही में फरीद साबरी का निधन हुआ था

नई दिल्ली:

बॉलीवुड (Bollywood) में राजस्थान का नाम रोशन करने वाले जयपुर के मशहूर उस्ताद सईद साबरी  (Famous Qawwal Saeed Sabri) नहीं रहे. सईद साबरी ने आज इस दुनिया को अलविदा (Saeed Sabri Passed away) कह दिया. जानकारी के मुताबिक वे काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. इसी के साथ साबरी बंधुओं की माला की और मोती टूटकर बिखर गई. सईद साबरी ने लता मंगेशकर सहित अनेक गायकों के साथ गाना गाया है. फिल्म 'हिना' की कव्वाली 'देर ना हो जाए कहीं देर ना हो जाए' से साबरी बंधुओं को शोहरत मिली थी. बता दें कि अप्रैल में ही उनके बेटे फरीद साबरी का निधन हुआ था.

ये भी पढ़ें- बादशाह के सॉन्ग 'पानी पानी' के टीजर ने मचाया धमाल

 जानकारी के मुताबिक फरीद साबरी के निधन के पहले से ही सईद साबरी की तबीयत खराब चल रही थी. और आखिरकार 85 की उम्र में उन्होंने दुनिया छोड़ दी. वहीं फरीद साबरी को निमोनिया हो गया था जिसकी वजह से उनकी किडनी और लंग्स पर इसका काफी असर हुआ था. इसी के कारण उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया था. उनके पार्थिव शरीर को जयपुर में उनके पैतृक निवास मथुरा वालों की हवेली पर लाकर रखा गया था.

फिल्मों से मिली थी पहचान

बॉलीवुड में भी उन्होंने नाम कमाया. फिल्म  सिर्फ तुम में गाया उनका गाना एक मुलाकात जरूरी है, खूब हिट हुआ था. फिल्म हिना में भी उन्होंने एक कव्वाली गई थी. इसका नाम था-देर ना हो जाए. ये भी खूब हिट हुआ था. साबरी ब्रदर्स लाइव परफॉर्मेंस भी देते थे. उनकी कव्वाली देश-विदेश में खूब फेमस थीं.

ये भी पढ़ें- हमारे पास बहुत सक्षम प्रधानमंत्री है- सोनू सूद

साबरी बंधु एक लंबे अरसे से जयपुर में कव्वालियां गाते रहे हैं. उनकी कव्वालियां देश-विदेश में काफी मशहूर हैं. साबरी खानदान में से अब सईद साबरी का इस दुनिया से रुखसत होना अपने आप में काफी दुख की खबर है. कोरोनाकाल के दौरान ही में नेट-थियेट पर आयोजित कार्यक्रम में फरीद साबरी ने अपने भाई अमीन साबरी के साथ कव्वाली का ऐसा रंग जमाया की दर्शक वाह-वाह कर उठे थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jun 2021, 02:06:53 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो