logo-image

फिल्म क्रिटिक राशिद ईरानी का घर में मिला शव, 2-3 दिन तक किसी को नहीं चला पता

ऐसा माना जा रहा है कि राशिद ईरानी (Rashid Irani) की मौत 30 जुलाई को हुई थी. चूंकि, परिवार में कोई सदस्य मौजूद नहीं था, जिसके कारण उनके निधन का किसी को पता नहीं चला. 2 से 3 दिनों तक राशिद को जब किसी ने नहीं देखा तो पुलिस और लोगों ने उनकी तलाश शुरू की.

Updated on: 03 Aug 2021, 01:54 PM

highlights

  • 2-3 दिन तक किसी को इसकी जानकारी नहीं हुई
  • घर पर परिवार में कोई सदस्य मौजूद नहीं था
  • राशिद ईरानी के निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर

नई दिल्ली:

जाने माने फिल्म क्रिटिक राशिद ईरानी (Rashid Irani) का निधन हो गया है. राशिद ईरानी की उम्र 74 साल थी. उनका शव आज यानी सोमवार को उनके घर में पाया गया. रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि राशिद की मौत 30 जुलाई को हुई थी. चूंकि परिवार में कोई सदस्य मौजूद नहीं था, जिसके कारण उनके निधन का किसी को पता नहीं चला. 2 से 3 दिनों तक राशिद को जब किसी ने नहीं देखा तो पुलिस और लोगों ने उनकी तलाश शुरू की. राशीद ईरानी के निधन की जानकारी उनके करीबी दोस्त रफीक इलियास ने दी है. 

ये भी पढ़ें- शाहरुख खान एक बार फिर दिखे शर्टलेस, फोटो वायरल

मुंबई प्रेस क्लब ने भी सोशल मीडिया के जरिए राशीद ईरानी के निधन की जानकारी दी है. प्रेस क्लब ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए रशीद ईरानी के निधन की जानकारी दी. वहीं प्रेस क्लब ने बयान में कहा गया कि 'देश के सबसे शानदार फिल्म समीक्षकों में से रशीद ईरानी का घर पर 30 जुलाई को निधन हो गया. उन्हें 2-3 दिनों से नहीं देखा गया था. उनके दोस्तों, क्लब के अधिकारियों और पुलिस की ओर से तलाश करने के बाद उनके घर पर उनका शव पाया गया.'

ट्वीट में आगे लिखा गया कि वह मुंबई प्रेस क्लब फिल्म सोसाइटी के स्तंभों में से एक थे और क्लब के एक मुख्य सदस्य थे, जो मीडिया सेंटर में अपनी समीक्षा लिखने और फिल्में देखने में एक दिन भी नहीं चूकते थे. सभी सदस्यों और कर्मचारियों द्वारा उनकी कमी खलेगी. उनके अंतिम संस्कार के बारे में विवरण जल्द ही घोषित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम का ट्रेलर आज होगा रिलीज, इस दिन देख पाएंगे मूवी

राशिद ईरानी के निधन से फिल्म जगत में भी शोक की लहर है. करण जौहर ने राशिद ईरानी के निधन पर शोक प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 'आपकी आत्मा को शांति मिले राशिद, मुझे हमारी सारी मुलाकात और बातचीत सभी याद हैं. सिनेमा पर आपकी अंतर्दृष्टि हमेशा कीमती रहेगी.'