logo-image

सुशांत मामले में अब ED ने रूमी जाफरी को भेजा समन

रूमी जाफरी (Rumi Jaffery) ने कई मौकों पर ऐसा कहा है कि एक फिल्म के लिए सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) व उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती संग उनकी बात हुई थी

Updated on: 19 Aug 2020, 04:32 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फिल्मकार रूमी जाफरी (Rumi Jaffery) को पूछताछ के लिए तलब किया है. विभाग के शीर्ष अधिकारियों ने यह जानकारी दी. ईडी के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया, "हमने कल प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत जाफरी का बयान दर्ज करने के लिए उन्हें तलब किया है."

अधिकारी ने कहा कि एजेंसी के द्वारा उनसे उन सूचनाओं के बारे में जानकारी ली जाएगी जिन्हें दिवंगत अभिनेता ने उनके साथ साझा किया था.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने जताया सभी का आभार, कही ये बात

रूमी जाफरी (Rumi Jaffery) ने कई मौकों पर ऐसा कहा है कि एक फिल्म के लिए सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) व उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती संग उनकी बात हुई थी. ईडी ने अब तक कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं जिनमें रिया, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत, सुशांत के हाऊस मैनेजर सैमुएल मिरांडा, उनकी पूर्व-मैनेजर श्रुति मोदी, उनके निजी स्टाफ रितेश मेवाती और दीपेश सावंत, सुशांत की बहन मीतू सिंह, उनके सीए संदीप श्रीधर और रिया के सीए रितेश शाह शामिल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: CBI जांच के विरोध में उतरे थे ये दिग्‍गज, बोले- खतरनाक मीडिया ट्रायल का शिकार बनाया जा रहा रिया को

31 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता केके सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है. सीबीआई भी 6 अगस्त से इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं.