News Nation Logo

सुशांत और रिया के बैंक खातों को लेकर ED को लगे बड़े सुराग, जानें क्या

एजेंसी यह पता लगाने की भी कोशिश करेगी कि सुशांत के अलावा उनके डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड और अन्य वित्तीय लेनदेन का उपयोग कौन कर रहा था

IANS | Updated on: 14 Aug 2020, 04:34:25 PM
sushant singh rajput

ईडी को सुशांत और रिया के बैंक खातों के बीच नहीं मिला बड़ा लेनदेन (Photo Credit: फोटो- @rhea_chakraborty Instagram)

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सुशांत के खातों से उनकी गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के बैंक खाते में कोई बड़ा लेनदेन नहीं मिला है. जांच से जुड़े एक ईडी सूत्र ने हालांकि कहा है कि एजेंसी ने पाया है कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया था. यही आरोप उनके पिता के.के. सिंह ने भी लगाया था कि सुशांत के बैंक खाते से रुपये ट्रांसफर किए गए हैं.

सूत्र ने यह भी कहा कि एजेंसी यह पता लगाने की भी कोशिश करेगी कि सुशांत के अलावा उनके डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड और अन्य वित्तीय लेनदेन का उपयोग कौन कर रहा था. उन्होंने कहा, 'हम सुशांत के खाते से दूसरे खातों में पैसे की आवाजाही और इसका उद्देश्य पता लगाने के लिए लेनदेन को खंगाल रहे हैं.'

यह भी पढ़ें: सुशांत मामले में CBI जांच की मांग में आगे आए सेलेब्स, लेकिन वरुण धवन हो गए Troll

एजेंसी ने कहा कि सुशांत के बैंक खाते के माध्यम से किए गए भुगतान के तरीके का अध्ययन करने के लिए एजेंसी सभी बैंकिंग लेनदेन विवरण एकत्र कर रही है. सूत्र ने यह भी बताया कि 15 करोड़ रुपये में से, लगभग 2.7 करोड़ रुपये का भुगतान दिवंगत अभिनेता द्वारा करों के रूप में किया गया था. जांच से जुड़े एक अन्य ईडी सूत्र ने यह भी बताया कि सुशांत और रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), जो एक दूसरे के साथ रिश्ते में थे, उनके बीच कोई बड़ा लेनदेन सामने नहीं आया है.

ईडी, जिसने 31 जुलाई को मनी लॉन्ड्रिंग (धन शोधन) जांच का जिम्मा संभाला था, इस बात की भी छानबीन कर रही है कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शोविक ने एक साथ मिलकर सुशांत के साथ कंपनियां कैसे बनाईं. रिया विविडरेज रियालिटिक्स कंपनी की निदेशक हैं, जबकि उनका भाई शोविक फ्रंट इंडिया फॉर वल्र्ड फाउंडेशन के निदेशक हैं. सुशांत भी इनके साथ थे. सूत्र ने कहा कि ईडी सुशांत और भाई-बहनों के बैंक खातों में हर वित्तीय लेनदेन पर काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें: पंखे से कैसे लटके सुशांत? CBI डमी टेस्ट से करेगी पूरी पड़ताल

सुशांत के पिता के.के. सिंह ने 25 जुलाई को बिहार पुलिस को अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उनके बेटे के कोटक महिंद्रा बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले गए या स्थानांतरित किए गए, जिसके बाद ईडी ने रिया और उनके परिवार के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 31 जुलाई को मामला दर्ज किया. सिंह ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर उनके बेटे की मेडिकल रिपोर्ट का मीडिया में खुलासा करने की धमकी देने का भी आरोप लगाया. वहीं सिंह ने दिवंगत अभिनेता को उनके परिवार ने दूर रखने का आरोप भी रिया पर लगाया.

यह भी पढ़ें: जब सुशांत ने सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ किया था 'चिकनी चमेली' पर जोरदार डांस, देखें Video

सीबीआई ने सात अगस्त को बिहार पुलिस से सुशांत की 14 जून को हुई मौत की जांच का जिम्मा संभाला था. एजेंसी ने रिया और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह लोगों को नामजद किया. ईडी ने अब तक रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), शोविक, उनके पिता इंद्रजीत, सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, रिया के सीए रितेश शाह और सुशांत की बहन मीतू सिंह के बयान दर्ज किए हैं. ईडी ने गुरुवार को एक सेलिब्रिटी प्रतिभा प्रबंधक (टैलेंट मैनेजर) जयंती साहा से पूछताछ की थी, जिन्होंने पहले सुशांत के खाते को संभाला था. वहीं शुक्रवार को दिवंगत अभिनेता के निजी कर्मचारी, जिसमें उनके रसोइए और बॉडी गार्ड शामिल थे, वित्तीय जांच एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ के लिए पहुंचे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Aug 2020, 04:34:25 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.