News Nation Logo
ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

दिलीप कुमार की कैसी है अब तबीयत, पत्नी सायरा बानो ने दी अपडेट

सायरा बानो (Saira Banu) ने बताया है कि ‘दिलीप साहब अभी भी हिंदुजा अस्पताल के आईसीयू में हैं. उनका स्वास्थ्य स्थिर है, हालांकि वे अभी भी आईसीयू में डॉक्टरों के ऑब्जर्वेशन में हैं. उन्हें यहां से डिस्चार्ज होने के लिए लोगों के दुआओं की जरूरत है.’

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 Jul 2021, 08:29:46 AM
Dilip Kumar Saira Banu

Dilip Kumar Saira Banu (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • साहेब अभी ठीक हैं- सायरा बानो
  • अभी भी आईसीयू में हैं दिलीप कुमार
  • अस्पताल से छुट्टी मिलने में लग सकता है वक्त

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) अभी भी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती हैं. वे अभी भी गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती हैं. उनकी पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) ने रविवार को उनके हेल्थ के बारे में एक अपडेट जारी किया है. उन्होंने बताया है कि ‘दिलीप साहब अभी भी हिंदुजा अस्पताल के आईसीयू में हैं. उनका स्वास्थ्य स्थिर है, हालांकि वे अभी भी आईसीयू में डॉक्टरों के ऑब्जर्वेशन में हैं. उन्हें यहां से डिस्चार्ज होने के लिए लोगों के दुआओं की जरूरत है.’ बता दें कि दिलीप कुमार को सांस लेने में समस्या होने पर बीते 28 जून को उन्हें हिंदुजा अस्पताल (Hinduja Hospital) में भर्ती कराया गया था.

ये भी पढ़ें- रवीना टंडन के साथ वापसी करेंगे गोविंदा, फैन्स बोले- इंतजार नहीं होता 

सायरा बानो ने कहा कि 'दिलीप कुमार साहब की तबीयत अभी स्थिर है। वह अभी भी आईसीयू में हैं, हम उन्हें घर ले जाना चाहते हैं, लेकिन हम डॉक्टरों की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें आज छुट्टी नहीं दी जाएगी।' बता दें कि दोबारा अस्पताल में भर्ती करने से लगभग 10 दिन पहले उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. 98 वर्षीय दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ के कारण रविवार (6 जून) को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस वक्त दिलीप कुमार के फेफड़ों के बाहर तरल पदार्थ एकत्र हो गया, जिसे चिकित्सकों ने सफलतापूर्वक निकाल दिया था और 5 दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. 

दिलीप कुमार के अस्पताल में जाने के बाद से उनके फैंस लगातार उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ कर रहे है. अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की तरफ से अस्पताल की टीम और डॉक्टर्स की धन्यवाद किया गया था. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के ट्विटर से किए गए ट्वीट में लिखा था कि 'आप सभी के प्यार और प्राथर्ना से मैं अब स्वस्थ हूं और अस्पताल से डिस्चार्ज  हो घर के ओर रवाना हो रहा हूं. भगवान की कृपा मैं से ठीक हूं. दिलीप साहब ने खास तौर पर डॉक्टर गोखले पारकर और डॉक्टर अरुण शाह के साथ हिंदुजा अस्पताल का धन्यवाद किया था.'

ये भी पढ़ें- महरीन पीरजादा ने भव्य बिश्नोई संग तोड़ी सगाई, बताया ये कारण

दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का असली नाम यूसुफ खान है लेकिन सिनेमा जगत में उन्हें दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली. दिलीप कुमार ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है, जिनमें 'ज्वार भाटा' (1944), 'अंदाज' (1949), 'आन' (1952), 'देवदास' (1955), 'आजाद' (1955), 'मुगल-ए-आजम' (1960), 'गंगा जमुना' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, इसके अलावा दिलीप कुमार को पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज से भी सम्मानित किया गया है.

First Published : 05 Jul 2021, 08:29:46 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.