logo-image

Birthday Special: इस फिल्म से रातोंरात स्टार बनी थीं दीया मिर्जा

दीया (Dia Mirza) का जन्म 9 दिसंबर 1981 को हैदराबाद में हुआ था. दीया मिर्जा (Dia Mirza) एक मॉडल और फिल्म निर्माता भी हैं. दिया के पिता फ्रैंक हैंडर‍िच जर्मन मूल के ग्राफ‍िक्स एंड इंडस्ट्र‍ियल ड‍िजाइनर-आर्क‍िटेक्ट थे

Updated on: 09 Dec 2020, 12:23 PM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Dia Mirza: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. दीया (Dia Mirza) का जन्म 9 दिसंबर 1981 को हैदराबाद में हुआ था. दीया मिर्जा (Dia Mirza) एक मॉडल और फिल्म निर्माता भी हैं. दिया के पिता फ्रैंक हैंडर‍िच जर्मन मूल के ग्राफ‍िक्स एंड इंडस्ट्र‍ियल ड‍िजाइनर-आर्क‍िटेक्ट थे. दीया (Dia Mirza) जब महज 5 साल की थीं तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था.

यह भी पढ़ें: सैफ पर भड़के महाभारत के भीष्म पितामह मुकेश खन्ना, बोले- मार खाओगे उनसे...

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial)

इसके बाद दीया की मां ने हैदराबाद के अहमद मिर्जा से शादी की और दीया को मिर्जा सरनेम मिल गया, लेकिन साल 2004 में अहमद मिर्जा का देहांत हो गया. दीया के एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने खैरातबाद में अपनी स्कूलिंग की और इसके बाद अंबेडकर ओपन यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया. दीया ने फिल्मों में एंट्री से पहले मार्केटिंग सेक्टर में जॉब भी की है. 

यह भी पढ़ें: श्वेता सिंह कीर्ति ने शेयर किया पोस्ट, बोलीं- सुशांत ने मूल्यवान सबक सिखाया

पढ़ाई और जॉब के बाद दीया मिर्जा साल 2000 में फेमिना मिस इंड‍िया में सेकेंड रनर-अप रही थीं. इसके बाद दीया ने मिस एश‍िया पेस‍िफिक का ख‍िताब अपने नाम किया. दीया के खिताब जीतने के बाद उनके पास कई फिल्मों के ऑफर आने लगे. दीया ने साल 2001 में फिल्म 'रहना है तेरे दिल में ' (Rehnaa Hai Terre Dil Mein) से बॉलीवुड में एंट्री की. इस फिल्म में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और आर.माधवन (R. Madhavan) मुख्य भूमिका में नजर आए थे. दीया मिर्जा (Dia Mirza) अपनी पहली ही फिल्म से रातोंरात स्टार बन गई थीं. दीया ने इसके बाद दीवानापन, तुमको ना भूल पाएंगे, तुमसा नहीं देखा, लगे रहो मुन्नाभाई, सलाम मुंबई, संजू समेत कई फिल्में कीं और दर्शकों का दिल जीता.