News Nation Logo

Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर देखें जोश-ओ-जुनून से भरे देशभक्ति के ये गाने

देश में 74वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां भी जोरों पर हैं. ऐसे खास मौके पर आपके अंदर के देश प्रेम और बढ़ाने के लिए हम बॉलीवुड के वो गाने (Patriotic Songs) लाए हैं जो आपके अंदर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभक्ति को जगा देंगे

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 14 Aug 2020, 05:29:31 PM
patriotic songs

15 अगस्त पर पर देखें देशभक्ति से भरे ये गाने (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Independence Day 2020: भारत इस बार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) की 74वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है लेकिन इस बार कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते सबकुछ बहुत अलग रहने वाला है. भारत को 15 अगस्त 1947 को सैंकड़ों वर्षों की अंग्रेजों की गुलामी से आजादी मिली थी. भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए यह दिन काफी खास होता है जिसे हर साल बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. देश में 74वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां भी जोरों पर हैं. ऐसे खास मौके पर आपके अंदर के देश प्रेम और बढ़ाने के लिए हम बॉलीवुड के वो गाने (Patriotic Songs) लाए हैं जो आपके अंदर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभक्ति को जगा देंगे.

यह भी पढ़ें: Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर देखें देशभक्ति से लबरेज ये टॉप 10 फिल्में

फिल्म- केसरी
गाना- तेरी मिट्टी

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' के गाने 'तेरी मिट्टी' को सुनकर एक अलग जोश सा जगता है. फिल्म की कहानी साल 1897 में हुई सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित थी. इस गाने के जरिए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई है.

फिल्म- वीरा जारा
गाना- ऐसा देश है मेरा

शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की फिल्म वीर-जारा का ये गाना भारत की एकता को दिखाता है.

फिल्म- बॉर्डर
गाना- संदेशे आते हैं

मल्टीस्टारर फिल्म 'बॉर्डर' के सभी गाने देशभक्ति की अलख जगाते हैं. देश भक्ति और सैन्य युद्ध पर बनी सबसे मशहूर फिल्मों में से एक 'बॉर्डर' साल 1997 में रिलीज हुई थी.

फिल्म- राजी
गाना- ऐ वतन मेरे वतन

मेघना गुलजार की फिल्म 'राजी' में आलिया भट्ट पर फिल्माया गया ये गाना आज भी लोगों की जुबां पर छाया है. गाने के बोल आपके अंदर एक अलग ही जोश भर देते हैं.

यह भी पढ़ें: Independence Day Special: कौन थी ये प्रसिद्ध तिकड़ी जिससे हिल गई थी अंग्रेज हुकूमत

फिल्म- पूरब और पश्चिम
गाना- है प्रीत जहां की रीत सदा

साल 1970 में आई मनोज कुमार की फिल्म 'पूरब और पश्चिम' का गाना 'है प्रीत जहां की रीत सदा' में भारत के संस्कृति और सभ्यता का गुणगान किया गया है. इस गाने को आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं. स्वतंत्रता दिवस जैसे यादगार दिन को लोग धूमधाम से मनाते हैं लेकिन कोरोना की वजह से इस बार का स्वतंत्रता दिवस बदलाव के साथ नजर आएगा. इस बार राज्यों और सरकारी कार्यालयों को अपने समारोहों को डिजिटली आयोजित करने को कहा गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Aug 2020, 01:05:32 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो