logo-image

बॉम्बे हाईकोर्ट का सुशांत की एक बहन को झटका, नहीं रद्द होगी FIR

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने साल 2020 के सितंबर महीने में सुशांत की बहनों पर केस दर्ज कराया था

Updated on: 15 Feb 2021, 02:50 PM

नई दिल्ली:

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की बहनों द्वारा दायर याचिका में आज (15 फरवरी) बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) अपना फैसला सुना दिया है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुशांत की बहन मीतू सिंह के खिलाफ दर्ज शिकायत रद्द कर दी है वहीं सुशांत की दूसरी बहन प्रियंका के खिलाफ दर्ज शिकायत को रद्द नहीं किया गया है. इस पर जांच जारी रहेगी. बता दें कि इस याचिका में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की शिकायत के खिलाफ मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर को रद्द करने की मांग की गई थी. सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने साल 2020 के सितंबर महीने में सुशांत की बहनों पर केस दर्ज कराया था. रिया चक्रवर्ती ने इस शिकायत में सुशांत सिंह राजपूत की बहनों प्रियंका और मीतू सिंह पर यह आरोप लगाया था कि उन्होंने दिल्ली के एक डॉक्टर से मिलकर सुशांत के लिए फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन लिखवाया था.

यह भी पढ़ें: Pawri Hori Hai: जानिए कौन है ‘ये हमारी पावरी हो रही है’ बोलने वाली लड़की

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का आरोप था कि सुशांत की मानसिक हालत जाने बिना उनके लिए दवाइंया लिख दी गई थीं. इस पर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की बहनों ने हाईकोर्ट में एफआईआर (FIR) को खारिज करने के लिए याचिका दायर की थी. इस मामले में इससे पहले पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनकर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. सुशांत की बहनों के वकील विकास सिंह ने इस याचिका में कहा था कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की शिकायत बेबुनियाद है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. 

यह भी पढ़ें: यशराज मुखाते के 'Pawri Hori Hai' Video ने यूट्यूब पर मचाया धमाल

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून, 2020 को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. इस मामले की जांच सीबीआई के हाथों में है. इस मामले को मुंबई पुलिस ने सुसाइड बताया था. वहीं दूसरी ओर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार ने इसे सुसाइड के लिए उकसाने का मामला हुए उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर जबरदस्ती ड्रग्स देने और उसे आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने फिल्म 'काय पो छे!' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. सुशांत की यह फिल्म तीन युवा लड़कों के जीवन पर आधारित थी. फिल्म में सुशांत ने एक ऐसे लड़के का किरदार निभाया किया था जिसका खेल की तरफ में रुझान होता है. सुशांत ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना ली थी. फिल्म में सुशांत के अभिनय की काफी तारीफ हुई थी.