logo-image

Bollywood Shocking Divorce: कम उम्र में शादी और जवानी में तलाक के झटके झेल चुके हैं ये स्टार्स

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने कम उम्र में शादी तो रचाई मगर ज्यादा लंबे वक्त तक शादी का सुख नहीं उठा सके और जवानी के दौरान ही पति-पत्नी से तलाक लेकर अलग हो गए.

Updated on: 03 Jan 2022, 01:46 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड की दुनिया एक ऐसी दुनिया है जहां कब क्या हो इसका कोई भरोसा नहीं. इस फिल्मी गलियारे में कभी कोई किसी के साथ एक रिश्ते में बंध जाता है तो कभी कोई अलग हो जाता है. इस दुनिया में प्यार तो है मगर वो कितनी देर तक टिका रहेगा और कितनी देर उस प्यार के खातिर दो लोग आपस में रिश्ते में बंधे रहेंगे इसकी कोई गारंटी नहीं. यहां तक कि, कई बार तो ऐसा भी देखने को मिला है जब इस इंडस्ट्री में प्यार और तलाक ने किसी की ज़िन्दगी में उम्र से पहले ही दस्तक दे दी हो. दरअसल, हम बात करें बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने कम उम्र में शादी और तलाक दोनों के ही झटके झेले हैं. यानी कि वो एक्टर्स-एक्ट्रेसेस जिन्होंने कम उम्र में शादी तो की मगर जल्दी ही तलाक लेकर अलग भी हो गए.  

यह भी पढ़ें: अकेले रह गए राजेश खन्ना के कानों में मरते दम तक गूंजती रहीं स्टारडम की तालियां

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)
राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के चार्म में दीवानी हुई डिंपल ने अपना करियर साइड में रख, मात्र 16 साल की उम्र में शादी रचाई थी. उस दौरान राजेश खन्ना डिंपल से 15 साल बड़े थे. लेकिन उम्र के फासले ने यहां दिक्कत खड़ी कर दी और दोनों अलग हो गए. लेकिन डिंपल राजेश खन्ना के अंतिम वक्त में उनके साथ खड़ी रहीं.

                             

सुजैन खान (Sussanne Khan)
ऋतिक रोशन (Hritik Roshan) का ये प्यार शादी के अंजाम तक पहुंचा. दोनों बॉलीवुड के क्यूटेस्ट कपल में से एक रहे, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऋतिक के दिए धोखे ने इन दोनों के रिश्ते में दरार पैदा कर दी. शादी का फैसला इस कपल ने बेहद कम उम्र ले लिया था.

                             

अमृता सिंह (Amrita Singh)
इस लिस्ट में अमृता का नाम इसलिए एड कर रहें है क्योंकि अमृता ने तो ठीक उम्र में शादी की लेकिन जिससे की वो उम्र में उनसे बेहद छोटे थे. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) शादी के दौरान 21 साल के थे. दोनों के दो बच्चे भी हैं. सारा अली खान (Sara Ali Khan) और इब्राहिम अली खान (Ibraham Ali Khan) लेकिन दोनों ने रोज के झगड़े से परेशान आकर तलाक लेने का फैसला किया था.

                             

चित्रांगदा सिंह (Chitrangda Singh)
बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा ने भी 25 साल की उम्र में शादी कर ली थी. ज्योति रंधावा (Jyoti Randhawa) के प्यार में पड़ी चित्रांगदा का ये प्यार ज्यादा वक्त नहीं चला और साल 2014 में इनका तलाक हो गया.