News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

अकेले रह गए राजेश खन्ना के कानों में मरते दम तक गूंजती रहीं स्टारडम की तालियां

काका के नाम से फेमस एक्टर भले ही शोहरत की बुलंदियों पर रहे हों, लेकिन दिल के मामले में वो कभी जीत नहीं पाए.

Written By : Nandini Shukla | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 03 Jan 2022, 01:52:57 PM
collage art

राजेश खन्ना के कानों में मरते दम तक गूंजती रहीं स्टारडम की तालियां (Photo Credit: Newsnation)

New Delhi:

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) 70 और 80 के दशक के जानें माने और बेहतरीन एक्टर थे. 80 के दशक के ये हाईएस्ट पेड एक्टर ( Highest Paid Actor) के रूप में देखे जाते थे. राजेश खन्ना ने स्टारडम के दौर में जितनी खुशियां और शोहरत बटोरी उसे देखकर हर एक्टर वैसी ही जिंदगी जीना चाहता है. इनकी मूवी भी एक से बढ़ कर एक हिट रही है. इनके फिल्मों के गाने जैसे ये जो मोहब्बत है, प्यार दीवाना होता है मस्ताना होता है, ये रेशमी ज़ुल्फ़ें जैसे गाने लोगों के दिलों को आज भी छूते हैं. लेकिन अपनी फिल्मी लाइफ में जबरदस्त सफलता हासिल कर चुके दिग्गज एक्टर ने अपने जीवन में काफी दर्द भी देखा है. केमरे के सामने कई दिग्गज सितारे असल में निजी जिंदगी में काफी कुछ झेल चुके होते हैं. काका के नाम से फेमस एक्टर भले ही शोहरत की बुलंदियों पर रहे हों, लेकिन दिल के मामले में वो कभी जीत नहीं पाए. राजेश खन्ना ने आखिरी बार फिल्म ‘रियासत’ में काम किया था. इस फिल्म के दौरान उनके साथ रहे लोगों ने देखा था कि लाखों दिलों पर राज करने वाला एक्टर कैसे अपने असल जिंदगी में अकेला था. 

यह भी पढ़ें- इन जगहों पर हसीनाओं से ज्यादा चमके उनके Atrangi कपड़े

राजेश खन्ना की बुरी आदत 

अशोक त्यागी ने फिल्म रियासत की शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना को बहुत करीब से जाना था. कुछ बीमारी की वजह से तो कुछ अपनी लाइफ में किए गए फैसलों की वजह से काका बेहद दर्द में रहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शूटिंग के दौरान बिताए गए समय को याद करते हुए एक बार अशोक त्यागी ने कहा था कि ‘राजेश खन्ना को शराब पीने की लत थी, लेकिन उनकी एक खास बात यह थी कि शूटिंग के दौरान शराब को हाथ तक नहीं लगाते थे. शूटिंग जैसे ही खत्म होती राजेश खन्ना दुबारा शराब में डूब जाते थे. 

राजेश खन्ना को नहीं मिला दूसरा मौका 

रिपोर्ट्स की माने तो अशोक त्यागी ने बताया था कि ‘शराब ही उनके लिए जानलेवा बनी और इसके ज़िम्मेदार हम सब फिल्म के लोग ही बने. किसी ने नहीं सोचा था की ये बात इतनी आगे जायेगी और देखते ही देखते बॉलीवुड एक बेहतरीन एक्टर को खो देगा. राजेश खन्ना ने बेहद कामयाबी भरा दौर देखा है लेकिन उसके बाद मिली असफलता के दर्द से वो कभी ऊपर नहीं उठ पाए. ये दर्द ही उनकी जान ले गया. उन्होंने खा कि अगर उन्हें भी कमबैक करने का मौका मिलता तो आज वह जिंदा होते, लेकिन बॉलीवुड ने उन्हें दूसरा मौका कभी नहीं दिया. इन सब के बाद उन्होंने कहा कि भगवान ऐसी कामयाबी किसी को न दे अगर उनके ही  नाकामयाबी देनी हो तो. 

आखिरी फिल्म ‘रियासत’

राजेश खन्ना के निधन के 2 साल बाद उनकी फिल्म रियासत रिलीज़ हुई थी. फिल्म 18 जुलाई 2014 में रिलीज हुई थी, लेकिन इसकी शूटिंग राजेश खन्ना ने पूरी कर ली थी. इस फिल्म की कहानी विजय सिरोही ने लिखी थी और निर्देशन अशोक त्यागी  गया था. 70 और 80 के दशक के सुपरस्टार राजेश खन्ना आज भी लोगों के दिलों पर राज करते हैं. उनके गाने और उनकी एक्टिंग आज भी लोगों के दिलों दिमाग में बसी हुई है. उनकी शख्सियत को दिखाने के लिए फिल्म का प्लॉट ‘गॉडफादर’ से लिया था. 

यह भी पढ़ें- शाहरुख खान के फैंस लिए एक बुरी खबर, अब नहीं देख पाएंगे..

हालांकि राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार रहे काका की जिंदगी के सुने-अनसुने तमाम किस्सों को अब बड़े परदे पर बॉलीवुड उतार सकता है.  बॉलीवुड की जानी-मानी कोरियोग्राफर और फिल्म डायरेक्टर फराह खान (Farah Khan) के निर्देशन में बायोपिक बन सकती है. राइटर गौतम चिंतामणि (Gautam Chintamani) की किताब ‘डार्क स्टार: द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना’ (Dark Star: The Loneliness of Being Rajesh Khanna)  पर आधारित इस बायोपिक के प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी (Nikhil Dwivedi) हो सकते हैं. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्दी ही शायद बॉलीवुड में राजेश खन्ना पर बायोपिक बन सकती है. 

 

HIGHLIGHTS-

  • राजेश खन्ना ने आखिरी बार फिल्म ‘रियासत’ में काम किया था.
  • लाखों दिलों पर राज करने वाला एक्टर कैसे अपने असल जिंदगी में अकेला था. 
  • राजेश खन्ना के निधन के 2 साल बाद उनकी फिल्म रियासत रिलीज़ हुई थी.
  • राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है.

First Published : 03 Jan 2022, 01:39:48 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो