logo-image

अमिताभ बच्चन पर BMC की बड़ी कार्रवाई, टूटेगी 'प्रतीक्षा' की दीवार

साल 2017 में ही अमिताभ बच्चन को बीएमसी ने नोटिस भेज दिया था, लेकिन बिग बी ने अब तक इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया है. ऐसे में अब बीएमसी ने अधिकारियों ने ‘प्रतीक्षा’ बंगले के तोड़े जाने वाले हिस्से को चिन्हित करने के निर्देश दे दिए हैं.

Updated on: 04 Jul 2021, 08:33 AM

highlights

  • BMC ने साल 2017 में भेजा था नोटिस
  • संत ज्ञानेश्वर मार्ग को चौड़ा करने के लिए टूटेगी दीवार
  • बिग-बी के माता-पिता प्रतीक्षा में ही रहते थे

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के फैन्स के लिए बुरी खबर है. बिग-बी पर अब BMC बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. बीएमसी अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित बंगले प्रतीक्षा (Pratiksha) की एक दीवार को तोड़ने की तैयारी कर रही है. साल 2017 में ही अमिताभ बच्चन को बीएमसी ने नोटिस भेज दिया था, लेकिन बिग बी ने अब तक इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया है. ऐसे में अब बीएमसी ने मुंबई उपनगरीय कलेक्ट्रेट के सर्वे अधिकारीयों को ‘प्रतीक्षा’ बंगले के तोड़े जाने वाले हिस्से को चिन्हित करने के निर्देश दे दिए हैं.

ये भी पढ़ें- नए शो में शहीर शेख ने ऑन स्क्रीन अवतार देव से सीखे कई सबक

नोटिस के मुताबिक, बीएमसी ने बच्चन परिवार को उनके प्रतीक्षा बंगले का एक हिस्सा गिराए जाने की सूचना दे दी है. संत ज्ञानेश्वर मार्ग को चौड़ा करने के उद्देश्य से तोड़ा जाएगा. बीएमसी ने मुंबई उपनगरीय कलेक्टर शहर के सर्वेक्षण अधिकारियों को परियोजना के लिए आवश्यक बंगले के सटीक हिस्से का सीमांकन करने का भी निर्देश दिया है. संत ज्ञानेश्वर मार्ग चंदन सिनेमा क्षेत्र को इस्कॉन मंदिर की ओर जाने वाले लिंक रोड से जोड़ता है. बंगले के सामने के हिस्से को छोड़कर बाकी का काम हो चुका है.

जुहू के संत ज्ञानेश्वर मार्ग की चौड़ाई फिलहाल सिर्फ 45 फुट है. बीएमसी इसकी चौड़ाई बढ़ाकर 60 फुट करना चाहती है, ताकि यहां आए दिन लगने वाले जाम से छुटकारा मिल सके. इस रोड चौड़ीकरण के दायरे में दो बंगले आ रहे हैं. एक अमिताभ बच्चन का प्रतीक्षा, दूसरा उद्योगपति केवी सत्यमूर्ति का बंगला. सत्यमूर्ति के बंगले का ज्यादा हिस्सा चौड़ीकरण के दायरे में आ रहा है. इसलिए उन्होंने बीएमसी का नोटिस मिलने के बाद कोर्ट का रुख किया था.

ये भी पढ़ें- आमिर खान से फरहान अख्तर तक ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया

जुहू में बच्चन परिवार द्वारा खरीदा गया यह पहला बंगला है. इसके अलावा इसी क्षेत्र में अमिताभ के तीन और बंगले हैं. विले पार्ले से जेडब्ल्यू मैरिएट की ओर जाने वाले मार्ग पर उनका दूसरा बंगला ‘जलसा’ स्थित है, जिसमें पूरा बच्चन परिवार रहता है. अपने प्रशंसकों को दर्शन भी वह इसी बंगले की बालकनी से देते हैं. उनका तीसरा बंगला ‘जनक’ भी जलसा से चंद कदमों की दूरी पर है, जिसका उपयोग कार्यालय के रूप में किया जाता है. जुहू क्षेत्र में ही उनका चौथा बंगला ‘वत्स’ भी है, जिसे एक बैंक को किराए पर दिया गया है.