News Nation Logo
Banner

आमिर खान से फरहान अख्तर तक ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया

बॉलीवुड न केवल अपनी वास्तविक जीवन की प्रेम कहानियों के लिए बल्कि अपनी भव्य शादियों के लिए भी प्रसिद्ध है, जिसमें अमीर और प्रसिद्ध लोग शामिल होते हैं. दुर्भाग्य से पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड सितारों के कुछ ज्यादा ही ब्रेकअप और तलाक देखे गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 03 Jul 2021, 08:35:27 PM
Bollywood Stars Divorce

Bollywood Stars Divorce (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बॉलीवुड में लिंकअप-ब्रेकअप कूल समझा जाता है
  • बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों में काफी तलाक देखे गए
  • कुछ शादी से बोर हो गए तो कुछ की आशिकी से टूटा रिश्ता

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में अक्सर सेलेब्स का विवादों और लिंक अप में आना-जाना आम बात है, ऐसे लोगों को कूल माना समझा जाता है. वैसे तो कहते हैं कि जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं और धरती पर शादी होती हैं. लेकिन बॉलीवुड में ये शब्द बेइमानी हैं. बॉलीवुड न केवल अपनी वास्तविक जीवन की प्रेम कहानियों के लिए बल्कि अपनी भव्य शादियों के लिए भी प्रसिद्ध है, जिसमें अमीर और प्रसिद्ध लोग शामिल होते हैं. दुर्भाग्य से पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड में कुछ ऐसे ब्रेकअप और तलाक देखे गए हैं जहां सितारे और जोड़े कई प्रयासों के बावजूद अपनी शादियों में सामंजस्य बिठाने में असफल रहे. हम आपके लिए बॉलीवुड में हाल ही में हुए कुछ तलाक लेकर आए हैं जिन्होंने पूरी बिरादरी और फैन्स को हिला दिया.

ये भी पढ़ें- डीनो मोरिया सहित इन सितारों पर ED कर चुका है कार्रवाई

आमिर खान- बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आमिर खान और फिल्म निर्माता किरण राव ने तलाक फैसला लिया है. दोनों ने शादी के 15 साल बाद ये फैसला लिया है. दोनों ने एक संयुक्त वक्तव्य कर जानकारी साझा की है. किरण और आमिर की शादी 2005 में हुई थी. आमिर की ये दूसरी शादी थी. इससे पहले आमिर ने रीना दत्ता से शादी की थी. दोनों की जोड़ी करीब 16 साल चली थी.

सैफ अली खान- सैफ अली खान और अमृता सिंह के रिश्ते की सच्चाई किसी से छिपी नहीं है. दोनों ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर साल 1991 में शादी की थी, जिसके 13 साल बाद दोनों हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गए. सैफ ने करीना कपूर से दूसरी शादी कर ली है, तो वहीं अमृता सिंह बच्चों के साथ अकेले जिंदगी गुजार रही हैं.

ऋतिक रोशन- ऋतिक रोशन ने पहली फिल्म कहो न प्यार है, की रिलीज के बाद साल 2000 में सुजैन खान से शादी की थी. साल 2015 में ऋतिक और सुजैन खान अलग हो गए थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक सुजैन खान ने बतौर एलिमनी 400 करोड़ रुपए की डिमांड की थी. हालांकि तलाक के बावजूद सुजैन खान और ऋतिक रोशन के काफी अच्छे रिश्ते हैं. दोनों एक साथ अपने दोनों बच्चों की परवरिश कर रहे हैं. 

अरबाज खान- अभिनेता अरबाज खान का मलाइका अरोड़ा से तलाक हाल के दिनों में बॉलीवुड के सबसे चर्चित तलाक में से एक था. दोनों की मुलाकात सालों पहले एक कॉफी के विज्ञापन के दौरान हुई थी और इसके तुरंत बाद उन्हें प्यार हो गया. दोनों ने साल 1998 में शादी कर ली थी. उनका एक बेटा अरहान है जो 2002 में पैदा हुआ था. 17 साल लंबे वैवाहिक जीवन के बाद दोनों ने आपसी सहमति से रास्ते अलग कर लिए. मई 2017 में दोनों का तलाक हो गया. 

ये भी पढ़ें- 16 साल बाद Youtube पर रिलीज हुई इरफान खान की 'दुबई रिटर्न'

फरहान अख्तर- फरहान और अधुना 1999 में एक-दूसरे से मिले और 2000 में शादी कर ली थी. जिस वक्त दोनों में प्यार हुआ उस वक्त दोनों स्ट्रगल कर रहे थे, लेकिन शादी के बाद फरहान का सितारा बुलंदियों पर पहुंच गया. जिसके बाद साल 2016 में दोनों का तलाक हो गया. उनके तलाक की वजह एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर बताया जा रहा है. दोनों की दो बेटियां भी हैं. 

करिश्मा कपूर- करिश्मा  कपूर ने साल 2004 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. दोनों के 2 बच्चे भी हैं. साल 2014 में करिश्मा और संजय ने तलाक की अर्जी डाली और साल 2016 में अलग हो गए. संजय और करिश्मा का तलाक सबसे महंगे तलाक में से एक था. करिश्मा कपूर को बतौर एलिमनी संजय कपूर का खार स्थित बंगला मिला. इसके अलावा 14 करोड़ रुपए के बॉन्ड मिले जिसमें हर महीने उन्हें 10 लाख रुपए ब्याज मिलता है.    

संजय दत्त- संजय दत्त ने अपनी लाइफ में तीन शादियां कीं. उनकी पहली पत्नी रिचा शर्मा और तीसरी पत्नी मान्यता के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं, लेकिन दूसरी पत्नी रिया पिल्लई के बारे में लोगों को ज्यादा जानकारी नहीं है. दोनों ने 1998 में शादी कर ली मगर ये ज्यादा नहीं टिकी और 2005 में ही दोनों का तलाक हो गया. कहा जाता है कि रिया पिल्लई का शादी के बाद भी लिएंडर पेस के साथ अफेयर चल रहा था. 

अर्जुन रामपाल- अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) और मेहर जेसिया (Mehr Jesia) के रिश्ते की सच्चाई किसी से छिपी नहीं है. दोनों ने पिछले साल अपनी 21 साल पुरानी शादी को तोड़ दिया. शादी के 21 साल बाद दोनों को आपस में सामंजस्य बिठाने में दिक्कत आने लगी थी. जिसकी वजह से झगड़े होने लगे थे. जिसके बाद दोनों ने तलाक लेने का फैसला लिया. 

दीया मिर्जा- दीया मिर्जा की पहली शादी अक्टूबर 2014 में प्रोड्यूसर साहिल संघा से हुई थी. हालांकि शादी के करीब 5 साल बाद ही अगस्त 2019 में दोनों का तलाक हो गया था. अब दीया ने बिजनेसमैन वैभव रेखी से दूसरी शादी कर ली है. दीया की पहली शादी टूटने की वजह राइटर कनिका ढिल्लन को समझा जाता है. साहिल और कनिका के अफेयर के कारण शादी टूट गई थी.

प्रभुदेवा- प्रभु देवा ने साल 1995 में रामलता से शादी की थी. साल 2011 में दोनों का तलाक हो गया. उन दिनों प्रभु का नाम एक्ट्रेस नयनतारा से जोड़ा जा रहा गया था. दोनों ने शुरूआती दिनों में अपने प्यार को छुपाकर रखा. हालांकि बाद में उन्होंने कुबूल किया था कि वह नयनतारा को पसंद करते हैं. दोनों ने दो सालों तक एक दूसरे को डेट किया. तलाक के बाद उनका नयनतारा से भी रिश्ता टूट गया था.

First Published : 03 Jul 2021, 08:35:27 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.