News Nation Logo

धमकियों के बाद भी कानपुर के गैंगस्टर 'विकास दुबे' पर बनी फिल्म

इस फिल्म में 1990 से लेकर 2020 तक आपको पंडित यानी कि विकास दुबे (Vikas Dubey) के जीवन के उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. विकास दुबे पर कई मर्डर, वसूली जैसे क्राइम चार्ज लगे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 Mar 2021, 10:33:52 AM
Bikroo Kanpur Gangster 2020

Bikroo Kanpur Gangster 2020 (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • विकास दुबे के रूप में दिखाई देंगे निमाई बाली 
  • आगरा और मथुरा में हुई है फिल्म की शूटिंग
  • फिल्म बनाते वक्त मिली थीं धमकियां

नई दिल्ली:

कानपुर का गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) तो सभी को याद होगा. कैसे उसने 8 पुलिसकर्मियों की बड़ी निर्ममता से हत्या कर दी थी. और उसकी बाद फिल्मी स्टाइल में यूपी पुलिस ने उसका एनकांउटर कर दिया था. अब उसकी कहानी को आप फिल्मी पर्दे पर भी देख सकते हैं. इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हुआ था. हालांकि विवादों के बाद भी विकास दुबे पर बनी फिल्म 'बिकरू कानपुर गैंगस्टर' (Bikroo Kanpur Gangster) का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है. फिल्म को नीरज सिंह और श्रद्धा श्रीवास्तव ने डायरेक्ट किया है और इसे अजय पाल सिंह और सीपी सिंह ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म में विकास दुबे के किरदार में अभिनेता निमाई बाली दिखाई देंगे. फिल्म में विकास दुबे की पूरी कहानी को दिखाया जाएगा. 8 पुलिस वालों की हत्या के अलावा विकास दुबे पर कई मर्डर, वसूली जैसे कई क्राइम चार्ज लगे थे.

ट्रेलर लॉन्च के दौरान मूवी के डायरेक्टर नीरज सिंह ने कहा है कि पूरी मूवी की शूटिंग आगरा और मथुरा में हुई है. उन्होंने कहा कि हमारी पहली पसंद कानपुर थी, क्योंकि विकास कानपुर का ही रहने वाला था. लेकिन वहां हमें अनुमति नहीं मिल सकी. उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग के दौरान कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस फिल्म को नहीं बनाने के लिए काफी धमकी भी मिलीं. लेकिन इतनी सारी दिक्कतों के बाद फिल्म बनकर तैयार हो चुकी है. और उसका ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है. ट्रेलर में विकास की गुंडई और राजनेताओं के साथ उसके संबंधों को दिखाया गया है. 

ये भी पढ़ें- कंगना रनौत ले रहीं आर्मी ट्रेनिंग, बोली- ईष्यालु केकड़ों से बहुत ऊंचा उठना होगा

इस फिल्म में 1990 से लेकर 2020 तक आपको पंडित यानी कि विकास दुबे के जीवन के उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. विकास दुबे पर कई मर्डर, वसूली जैसे क्राइम चार्ज लगे थे. हद तो तब हो गई थी, जब उसने 8 पुलिस कर्मी को शहीद कर दिया था, जो उसे गिरफ्तार करने गई थी. फिल्म में निमाई  बाली ने विकास दुबे के किरदार को बखूबी कॉपी करने की कोशिश की है. 

बता दें कि विकास दुबे कानपुर देहात में शिवली थाना क्षेत्र का रहने वाला था. कानपुर ही नहीं बल्कि पड़ोसी जिलों में भी उसका दबदबा था. 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में विकास दुबे के अलावा उसके कई साथी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए थे. विकास को पुलिस ने मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया था. और कानपुर सीमा पर पहुंचते ही वो जिस गाड़ी में बैठा था, वो पलट गई थी. मौके का फायदा उठाकर उसने भागने की कोशिश की और पुलिस की गोली का शिकार हो गया. 

ये भी पढ़ें- भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर अमिताभ बच्चन ने किया मजेदार ट्वीट, जमकर हुए ट्रोल

विकास दुबे के एनकांउटर के बाद उसके कई ऑडियो और वीडियो वायरल हुए थे. इन वीडियो से भी विकास की दंगबई के किस्से पता चलते हैं. अभी हाल में ही विकास का एक पुराना वीडियो सामने आया था. जिसमें वो जेल से छूट कर बाहर आ रहा था. वीडियो में उसके समर्थक नारा लगा रहे थे जेल का ताला टूट गया शेर हमारा छूट गया. एक अन्य वीडियो में विकास पूरे गांव को चुनौती देता है कुश्ती हांक दी है कोई लड़ने वाला हो तो आओ पहलवान. इस तरह के कई वीडियो के किस्से बताते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 10:33:52 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.