logo-image

सुशांत केस में बिहार और महाराष्ट्र सरकार आमने-सामने, संजय राउत ने कही ये बड़ी बात

सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) को लेकर अब बिहार सरकार और महाराष्ट्र सरकार आमने-सामने आ गई है.

Updated on: 04 Aug 2020, 04:28 PM

नई दिल्‍ली:

सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) को लेकर अब बिहार सरकार और महाराष्ट्र सरकार आमने-सामने आ गई है. जहां सीएम नीतीश कुमार ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (DGP Gupteshwar Pandey) से सीबीआई जांच की अनुशंसा करने का निर्देश दिया है तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को बिहार पुलिस की मुंबई आकर जांच करना नागंवार गुंजरी है.

यह भी पढ़ेंः सुशांत आत्महत्या मामले की होगी CBI जांच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की सिफारिश

सुशांत सिंह राजपूत मामले में शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि बिहार की पुलिस मुंबई में आकर जानकारी ले सकती है, जांच नहीं कर सकती. अगर आप समानांतर जांच करेंगे तो मुझे लगता है कि ये मुंबई पुलिस के साथ अन्याय होगा.

आपको बता दें कि सुशांत आत्महत्या मामले में पिछले काफी समय से सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी. मुंबई में पटना पुलिस के आईपीएस अधिकारी के क्वारंटीन किए जाने के बाद यह मांग और तेज होने लगी कि मुंबई पुलिस इस मामले में बिहार पुलिस को मदद नहीं कर रही है. इसलिए इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाए. सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में बिहार के डीजीपी को सीबीआई जांच की अनुशंसा करने को कहा है. माना जा रहा है कि बिहार सरकार शाम तक सीबीआई जांच का आदेश दे सकती है.

यह भी पढ़ेंः दोबारा कब शुरू होगी मेट्रो, अगले हफ्ते सरकार ले सकती है फैसला

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में भी एक जनहित याचिका पर सुनवाई होनी है. इस मामले को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है कि सुशांत सिंह मामले में अब तक कई ऐसी बातें सामने आई हैं जिसने मुंबई पुलिस की भूमिका शक के दायरे में है. इसलिए इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए.