logo-image

Year Ender 2021: इन स्टार्स के लिए रहा साल 2021 बेहद भारी, सबसे बड़े विवादों में घिरी रहीं ये नामचीन हस्तियां

टीवी से लेकर बॉलीवुड तक कई ऐसे कलाकार हैं जिनका 2021 में किसी न किसी कंट्रोवर्सी के चलते खूब नाम उछला है. चलिए जानते हैं साल 2021 के सबसे बड़े विवादों में घिरी नामचीन हस्तियां के किस्से.

Updated on: 16 Dec 2021, 01:26 PM

नई दिल्ली :

साल 2021 को जाने में अब महज कुछ ही दिन बचे हैं. ये साल लोगों के लिए कई अच्छी और बुरी यादें छोड़कर जा रहा है. वहीं, अगर फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो ये साल जहां कुछ सेलेब्स के लिए बेहद ही खास रहा तो कई के लिए ये साल झटकेदार. ये तो आप सभी जानते हैं कि इस पूरे साल मनोरंजन जगत में बहुत उथल पुथल रही या ​सही मायने में कहें तो साल भर कई बड़े विवादों ने जन्म लिया. टीवी से लेकर बॉलीवुड तक कई ऐसे कलाकार हैं जिनका 2021 में किसी न किसी कंट्रोवर्सी के चलते खूब नाम उछला है. जिनमें से एक बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी शामिल हैं. लेकिन ये लिस्ट यहीं खत्म नहीं होती है. तो चलिए जानते हैं साल 2021 के सबसे बड़े विवादों में घिरी नामचीन हस्तियां के किस्से. 

यह भी पढ़ें: Year Ender 2021: हरनाज संधू भारत के लिए हैं लकी, पैदा होते ही दिलवाया था ब्रह्मांड सुंदरी का खिताब

आर्यन खान
इस साल यानी 2021 में सबसे ज्यादा अगर कोई नाम विवाद में रहा ​तो वो था शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का. आर्यन को एनसीबी ने ड्रग्स केस ममाले में गिरफ्तार किया था. दरअसल, मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज पर चल रही पार्टी में छापेमारी कर आर्यन खान सहित 11 लोगों को हिसारत में लिया गया था. इसके बाद उनपर एक के बाद एक कई आरोप लगते नजर आए थे. आर्यन खान को ड्रग्स केस में 25 दिन बाद बॉम्बे हाईकोर्ट से बेल मिली ​थी. इस केस में आर्यन अकेले नहीं बल्कि उनके साथ अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा का नाम भी ड्रग्स केस में शामिल रहा था. आर्यन के सपोर्ट में फैंस ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई स्टार्स खड़े होते नजर आए थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aryan Khan (@___aryan___)

राज कुंद्रा
बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा के लिए भी ये साल काफी​ विवादों भरा रहा है. राज पर इसी साल अगस्त में अश्लील वीडियो बनाने और ऐप के जरिए इनका कारोबार करने और उसके वितरण का आरोप लगा था. इसी मामले को लेकर राज को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने अगस्त में गिरफ्तार किया था. वहीं राज को करीब 60 दिनों के बाद बेल मिली थी. इस बात को लेकर न सिर्फ राज बल्कि शिल्पा और उनेक पूरे परिवार को काफी ट्रोल किया गया था. लगभग एक महीने बाद उन्हें इस केस में जमानत मिल सकी थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

तापसी पन्नू
तापसी पन्नू के लिए ये साल कुछ ठीक नहीं रहा. तापसी पन्नू सहित अनुराग कश्यप और विकास बहल जैसे कई सेलेब्स के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा था. ​मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू 650 करोड़ के टैक्स अनियमितता में शामिल रहे. तापसी सबसे ज्यादा आईटी के रडार में रही थीं. हालांकि, उन्होंने ट्वीटकर ये साफ कर दिया था कि आईटी ने किन-किन मामलों को लेकर उनसे पूछताछ की थी. वहीं विकास बहल, अनुराग कश्यप और मधु मेंटेना के घर पर छापेमारी फैंटम फिल्म्स में टैक्सी चोरी को लेकर हुई थी. ये तीनों इस प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

युविका चौधरी
टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस और प्रिंस नरूला की पत्नी युविका चौधरी अपने एक वीडियो को लेकर विवादों में आ गईं थीं. इस वीडियो में युविका ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था. इसी वजह से न सिर्फ उनको सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया बल्कि कई समाजिक संस्थाओं ने उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए गिरफ्तारी की मांग भी की थी. मामले को बढ़ता देख युविका ने फिर सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर लोगों से माफी मांगी और बताया कि यह उनसे गलती से हो गया था, उन्हें इस शब्द का मतलब नहीं पता था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yuvikachaudhary (@yuvikachaudhary)

मुनमुन दत्ता 
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम 'बबीता जी' यानी मुनमुन दत्ता भी साल 2021 में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर विवादों में आ गईं थीं. दरअसल, उन्होंने भी एक वीडियो में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था. इसके वायरल होते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें आड़े हाथों लिया. यही नहीं ट्विटर पर उनके खिलाफ #ArrestMunmunDutta तक ट्रेंड करने लगा था. इसके बाद मुनमुन दत्ता ने लोगों के गुस्से को देखते हुए न सिर्फ उस वीडियो को हटाया बल्कि लोगों से माफी भी मांगी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 𝐌𝐔𝐍𝐌𝐔𝐍 𝐃𝐔𝐓𝐓𝐀 🧚🏻‍♀️🦋 (@mmoonstar)

कंगना रनोत
साल चाहे जो हो बॉलीवुड क्वीन कंगना रानौत कंट्रोवर्सीज का हिस्सा बन ही जाती हैं. साल 2021 में भी कंगना कई विवादों में घिरी रहीं हैं. जिसकी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा. हाल ही में कंगना भारत की आजादी को लेकर अपनी टिप्पणी देने की वजह से विवादों में आईं थीं. उन्होंने कहा था, 'आजादी 1947 में हमें भीख में मिली थी, आजादी तो साल 2014 में मिली है.' उनकी इस स्टेटमेंट की वजह से लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल किया था. यहीं नहीं, किसान आंदोलन कर रहे किसानों को भी उन्होंने आतंकवादी कह डाला था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kangana Thalaivii (@kanganaranaut)

इसके अलावा फेमस लेखक जोवद अख्तर संग भी उनका विवाद जग जाहिर है. बॉलीवुड में भाई भतीजावाद को लेकर एक इंटरव्यू में कंगना ने जोवद अख्तर को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. कंगना के अनुसार जावेद ने सुशांत सिंह रापजूत का मजाक उड़ाया था. इसी बात से नाराज होकर जावेद अख्तर ने उनपर मानहानि का मामला दर्ज किया था. ये मामला पिछले साल अगस्त का है.

यह भी पढ़ें: Anurag Kashyap का अगला टारगेट है ये A-list हसीना, सोशल मीडिया पर सामने आया नाम

सैफ अली खान
इस साल जाने अनजाने सैफ भी कंट्रोवर्सी का शिकार हो गए. सैफ अली खान की चर्चित वेब सीरीज 'तांडव' को विवाद झेलने पड़े थे. इस वेब सीरीज के चलते ही सैफ भी लोगों के निशाने पर आ गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सीरीज में कई ऐसी चीजें दिखाई गईं थीं, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई थीं. बात उस वक्त ज्यादा बिगड़ी जब फिल्म के निर्माता को लेकर लोगों ने एफआईआर तक दर्ज करवा दी थी. विवाद को बढ़ता देख निर्माता ने सीन को डिलीट कर दिया था. वहीं सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saif Ali Khan (@actorsaifalikhan)

मनोज बाजपयी 
बॉलीवुड के दमदार ए​क्टर मनोज बाजपेयी और साउथ एक्ट्रेस प्रियामणी स्टारर वेब सीरीज 'फैमिली मैन' को दर्शकों ने खूब पसंद किया. इसके पहले सीजन ने तो सभी का दिल ह्जीत लिया था लेकिन दूसरे सीजन को लेकर जमकर विवाद हुआ. दरअसल, इस ​सीरीज में दक्षिण के लोगों को आतंकवादियों के रूप में दिखाने की वजह से लोग काफी नाराज थे. विवादों में आने के बाद लोगों ने इस सीरीज को एंटी तमिल बताया था. वेब सीरीज को लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ी थी. वहीं, इस वेब सीरीज के चलते मनोज बाजपयी भी लोगों के निशाने पर आ गए थे. जहां लोगों ने मनोज को उनकी एक्टिंग के लिए बेहद सराहा था वहीं, एक वर्ग ऐसा भी था जिसने मनोज को ट्रोल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी.