logo-image
लोकसभा चुनाव

Year Ender 2021: हरनाज संधू भारत के लिए हैं लकी, पैदा होते ही दिलवाया था ब्रह्मांड सुंदरी का खिताब

70th मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) पंजाबी फिल्म 'Yaara Diyan Poo Baran' और 'Bai Ji Kuttange' में नजर आएंगी

Updated on: 16 Dec 2021, 12:29 PM

highlights

  • हरनाज संधू ने जन्म 3 मार्च 2000 को हुआ था
  • हरनाज ने भारत को तीसरा मिस यूनिवर्स खिताब दिलवाया है
  • हरनाज संधू जज बनना चाहती हैं

नई दिल्ली:

70th मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) को आज के समय में दुनियाभर के लोग जानते हैं. हरनाज ने कई देशों की सुंदरियों को पछाड़ते हुए ये खिताब अपने नाम किया है. भारत में 21 साल बाद ये खिताब लाने वालीं हरनाज संधू के बारे में भारत के छोटे गांव से लेकर अमेरिका तक हर कोई जानना चाहता है. लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं कि हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) कहां से आती हैं क्या करती हैं और उनका परिवार कैसा है. साल 2021 में भारत की बड़ी उपलब्धि की बात होगी तो उसमें सबसे ऊपर मिस यूनिवर्स का नाम ही होगा. लेकिन क्या आपको पता है कि हरनाज उसी साल पैदा हुई थीं जिस साल लारा दत्ता (Lara Dutta) ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. 

यह भी पढ़ें: रेखा ने कई बार पार की है बोल्डनेस की 'रेखा', ये 5 फिल्में अब तक चर्चा में

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

3 मार्च 2000 को जन्मीं हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) उस वक्त महज 2 महीने की थीं जब लारा दत्ता के सिर मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब सजा था. 22 साल कीं लारा को 12 मई 2000 को ताज पहनाया गया था. तब से लेकर अब तक भारत हर साल इस ताज का इंतजार करता था मगर हम किसी ना किसी वजह से चूक जाते थे. लेकिन 21 साल बाद हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने ये खिताब अपने नाम कर के साबित कर दिया है कि भारत की लड़कियां किसी से कम नहीं है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

भारत को यह खुशी का मौका देने वालीं हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) चंडीगढ़ से ताल्लुक रखती हैं. हरनाज संधू ने पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कालेज फार गर्ल्स सेक्टर-42 से अपनी पढ़ाई पूरी की है. फिलहाल हरनाज पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर की पढ़ाई कर रही हैं. हरनाज संधू की मां डॉ. रविंदर कौर संधू मोहाली के सोहाना अस्पताल में डॉक्टर हैं. हरनाज की मां ने एक इंटरव्यू में बताया कि हरनाज जज बनना चाहती थी. हरनाज पढ़ाई में तेज थीं जिसकी वजह से उन्हें कभी कोचिंग भी नहीं लेनी पड़ी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

हरनाज मिस इंडिया 2019 (Miss India 2019) फिनाले तक पहुंची थीं. बतौर मॉडल करियर की शुरुआत करने वालीं हरनाज कौर पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग भी करती हैं. हरनाज कई पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जल्द ही हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) 'Yaara Diyan Poo Baran' और 'Bai Ji Kuttange' में नजर आएंगी. 

हरनाज (Harnaaz Sandhu) कई खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. साल 2017 में उन्होंने टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़, मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार साल 2018 में और फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 में जीता था. इसके साथ ही बीते दिनों कॉलेज में हरनाज को दीवा ऑफ कॉलेज अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.