logo-image
लोकसभा चुनाव

रेखा ने कई बार पार की है बोल्डनेस की 'रेखा', ये 5 फिल्में अब तक चर्चा में

साल 1984 में रिलीज हुई फिल्म उत्सव (Utsav) को गिरीश कर्नाड (Girish Karnad) निर्देशित किया था. फिल्म में रेखा (Rekha) और शेखर सुमन (Shekhar Suman) ने जबरदस्त बोल्ड सीन दिए  थे

Updated on: 16 Dec 2021, 10:50 AM

highlights

  • रेखा ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं
  • रेखा का हुस्न का जलवा अब भी बरकरार है
  • रेखा ने कामसूत्र जैसी बोल्ड फिल्म में भी काम किया है

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं में शुमार लेजेंड्री एक्ट्रेस रेखा (Rekha) के हुस्न का जलवा अभी तक बरकरार है. 70 के दशक से लेकर अब तक रेखा ने अनगिनत फिल्मों में काम किया है मगर रेखा की कुछ फिल्में हैं जो आज भी सुर्खियों में है. 13 साल की उम्र से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा बन चुकीं रेखा (Rekha) के लिए शुरुआती सफर ज्यादा अच्छा नहीं था. फिल्म जगत में लोग उन्हें सांवली और मोटी कह कर मजाक भी उड़ाते थे. मगर रेखा ने इस तानों को अपनी ऊपर हावी नहीं होने दिया और सभी का मुंह अपने काम से बंद कर दिया. रेखा ने हिंदी सिनेमाजगत में कुछ फिल्मों में बोल्ड सीन भी दिए हैं जो इतने इंटेंस हैं कि लोग आजतक नहीं भूल पाए हैं. आइए जानते हैं वो कौन सी फिल्में हैं जिनसे रेखा को मिला बोल्ड एक्ट्रेस का भी टैग.

यह भी पढ़ें: Ankita Lokhnade शादी के बाद बनीं इस 50 करोड़ के विला की मालकिन

फिल्म: कामसूत्र (Kama Sutra: A Tale of Love)

फेमस फिल्ममेकर मीरा नायर की फिल्म 'कामसूत्र' भले ही बोल्ड सीन की वजह से सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाई, लेकिन फिल्म में रेखा द्वारा निभाया गया रासा देवी का किरदार लोगों को काफी पसंद आया था. फिल्म में रेखा (Rekha) ने कई बोल्ड सीन दिए थे. फिल्म को अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में दिखाया गया था जहां इसकी काफी प्रशंसा भी हुई थी. रेखा का किरदार फिल्म में कामसूत्र की शिक्षा देनेवाली टीचर का था. इस किरदार को रेखा से ज्यादा अच्छा कोई निभा भी नहीं सकता था. 

फिल्म: आस्था (Aastha: In the Prison of Spring)

बोल्ड फिल्मों की लिस्ट में बासु भट्टाचार्य द्वारा निर्देशित फिल्म 'आस्था: इन द प्रिजन ऑफ स्प्रिंग' (Aastha) का नाम आता है. इस फिल्म में रेखा ने ओम पुरी और नवीन निश्चल के साथ कई इंटीमेट सीन दिए हैं. फिल्म में नवीन निश्चल काफी स्मार्ट भी लगे थे. रेखा का किरदार अपने पति से प्यार तो करता है मगर पैसों की चाहत और इच्छाओं के लिए वो अपने पति को धोखा देने लगती हैं. रेखा ने फिल्म में बोल्ड सीन देकर साबित कर दिया था कि वो हर तरह के किरदार को बहुत अच्छे से निभा सकती हैं.

फिल्म: उत्सव (Utsav)

साल 1984 में रिलीज हुई फिल्म उत्सव (Utsav) को गिरीश कर्नाड (Girish Karnad) निर्देशित किया था. फिल्म में रेखा (Rekha) और शेखर सुमन (Shekhar Suman) ने जबरदस्त बोल्ड सीन दिए 
थे. फिल्म में रेखा के किरदार का नाम वसंतसेना था. फिल्‍म में अमजद खान, अनुपम खेर, नीना गुप्‍ता और सतीश कौशिक भी नजर आये थे.

फिल्म: खिलाड़ियों का खिलाड़ी (Khiladiyon Ka Khiladi)

1996 में रिलीज हुई फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' में रेखा और अक्षय कुमार ने साथ काम में किया था. इस फिल्म में रेखा ने कई ग्लैमरस सीन भी दिए हैं. रेखा ने एक लेडी डॉन का किरदार निभाया है, जो अपनी बहन के बायफ्रेंड से प्यार कर बैठती है. फिल्म में रेखा और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने कई बोल्ड सीन भी दिए हैं.

फिल्म: खून भरी मांग (Khoon Bhari Maang)

ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन की फिल्म खून भरी मांग (Khoon Bhari Maang) में रेखा अपने बोल्ड सीन्स की वजह से सुर्खियों में रही थीं. फिल्म में रेखा ने अधजले चेहरे वाली औरत का किरदार निभाया था. ऐसे चेहरे के साथ रेखा ने ग्लैमरस ट्रांसफॉर्मेशन किया था जो दर्शकों को पसंद आया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी. रेखा (Rekha) की बोल्ड फिल्मों की लिस्ट में इस फिल्म का नाम भी शामिल है. जिसे लोग कभी नहीं भूल पाएंगे.