logo-image

रिया और शौविक चक्रवर्ती को बड़ा झटका, कोर्ट ने 20 अक्टूबर तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

रिया और शौविक चक्रवर्ती को बड़ा झटका, कोर्ट ने 20 अक्टूबर तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

Updated on: 06 Oct 2020, 01:11 PM

नई दिल्ली:

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले की जांच में सामने आए ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शौविक की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है. इससे पहले भी अदालत ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शौविक की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी थी. वहीं दोनों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी लगाई थी जिस पर सुनवाई के बाद अदालत ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था.

यह भी पढ़ें: पायल घोष पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग, NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा से करेंगी मुलाकात

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में सामने आए ड्रग एंगल की जांच कर रही एनसीबी (NCB) ने रिया और उसके भाई शौविक चक्रवर्ती पर ड्रग सिंडिकेट चलाने का आरोप लगाया है. जांच में पता चला कि रिया और शौविक कई बड़े ड्रग्स पैडलर के संपर्क में थे और यह दोनों सैमुअल मिरांडा के जरिए इन पैडलर से ड्रग्स खरीदकर सुशांत तक पहुंचाते थे.

यह भी पढ़ें: सिनेमाघरों में 15 अक्टूबर से देखने जाने वाले हैं फिल्में तो पढ़ लें ये नियम

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) की जमानत याचिका निचली अदालत में खारिज होने के बाद रिया, शौविक और मिरांडा सहित 5 लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. 29 सितंबर को हुई सुनवाई में इस मामले में पांचों आरोपियों की जमानत याचिका पर अपना आदेश कोर्ट ने सुरक्षित रख लिया था. एनसीबी ने एक हलफनामे में कहा कि जांच एक महत्वपूर्ण चरण में है और अगर इस वक्त रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को जमानत मिल जाती है, तो इससे छानबीन बाधित होगी. एनसीबी ने कहा कि रिया मादक पदार्थो की तस्करी में शामिल रही है, यह साबित करने के लिए कई सबूत हैं. वह ड्रग पहुंचाने के काम में न सिर्फ मदद देती थीं बल्कि क्रेडिट कार्ड, नकद और ऐसे ही कई माध्यमों से इनका भुगतान भी करती थीं.