logo-image

Oscar 2023 Nomination : Anupam Kher ने लगाई भारतीय सिनेमा की जय-जयकार, दिल से कहा- 'शुक्रिया'

अनुपम खेर (Anupam Kher) हाल ही में ऑस्कर 2023 (Anupam Kher oscar 2023 nomination) के लिए बेस्ट एक्टर कैटेगिरी में शॉर्टलिस्ट हुए हैं.

Updated on: 10 Jan 2023, 03:50 PM

highlights

  • अनुपम को ऑस्कर 2023 में बेस्ट एक्टर के लिए किया गया नॉमिनेट
  • 'द कश्मीर फाइल्स' भी बेस्ट फिल्म के लिए हुई शॉर्टलिस्ट
  • एक्टर ने गर्व जताते हुए कही ये बात

नई दिल्ली:

Anupam Kher Oscar 2023 Nomination : अनुपम खेर (Anupam Kher) हाल ही में ऑस्कर 2023 (Anupam Kher oscar 2023 nomination) के लिए बेस्ट एक्टर कैटेगिरी में शॉर्टलिस्ट हुए हैं. वहीं, उनकी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' बेस्ट फिल्म की कैटेगिरी में शामिल हुई है. ऐसे में ये उनके लिए गौरवान्वित होने वाला पल है. इस खास मौके पर एक्टर ने इंस्टाग्राम पोस्ट कर अपनी फीलिंग्स जाहिर की है. जिसमें उन्होंने बताया है कि वो इसके बाद कैसा महसूस कर रहे हैं. उनकी पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स के तरह-तरह के रिएक्शन्स सामने आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- यंग जनरेशन को पछाड़ने के लिए रेस में भाग रहे हैं Anupam Kher

एक्टर ने इंस्टाग्राम पेज से 'द कश्मीर फाइल्स' की दो तस्वीरें शेयर की हैं. इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'Oscars2023 के लिए बेस्ट फिल्म के तौर पर The Kashmir Files और बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में मेरा नाम चुने जाने पर बहुत खुशी हुई! शॉर्टलिस्ट होना भी हमारे लिए एक बड़ी जीत है. लिस्ट में शामिल अन्य भारतीय फिल्मों को भी बधाई. भारतीय सिनेमा की जय हो!' उनकी इस पोस्ट पर अब तक हजारों लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ चुकीं हैं. जिन्होंने एक्टर और 'द कश्मीर फाइल्स' की पूरी कास्ट को बधाई दी है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

इस मुद्दे पर एक्टर द्वारा एक मीडिया संस्थान के साथ हुई बातचीत भी चर्चा में है. जिसमें उन्होंने कहा, "कश्मीर भी एक अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है, जिसे हमारे पड़ोसियों ने एक संघर्ष के रूप में दिखाया है. यही कारण है कि जब ऑस्कर जैसा मंच हमें आवाज देता है, तो यह हमारी फिल्म के महत्व को अलग करता है. यह एक फिल्म नहीं थी, यह एक आंदोलन था. इसमें ना कहने वाले लोग थे, लेकिन हम एक फिल्म के तौर पर ऊपर उठे. सत्य असहज होता है, लेकिन अंत में उसकी जीत होती है."

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड का चमकता सितारा बने Anupam Kher, सारे स्टार्स रह गए पीछे

खैर, आपको बताते चलें कि 'द कश्मीर फाइल्स' के अलावा 'कांतारा', 'आरआरआर', 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और 'छेलो शो' को भी ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है. ऐसे में आज का दिन भारतीयों और भारतीय सिनेमा के लिए काफी खास है